चाईबासा: वनपट्टा को लेकर मनोहरपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष बीजेपी का धरना प्रदर्शन

जेएमएम सरकार ने जनता को धोखा दिया,सरकार को उखाड़ फेकेंगे: मधु कोड़ा 

चाईबासा: वनपट्टा को लेकर मनोहरपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष बीजेपी का धरना प्रदर्शन
धरना को संबोधित करते पूर्व सीएम मधु कोड़ा

चाईबासा: वन पट्टा अधिकार सह घंटा बजाओ सरकार जगाओ कार्यक्रम के तहत बुधवार को पूर्व सीएम मधु कोड़ा सह पूर्व सांसद गीता कोड़ा के संयुक्त नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी प्रखंड कमिटी व स्थानीय ग्रामीणों ने मनोहरपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना दिया। इस दौरान सैकड़ो की सांख्य में आदिवासी ग्रामीण मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से सम्बोधन करते हुए पूर्व सीएम मधु कोड़ा ने कहा की हेमंत सोरेन की सरकार ने आदिवासियों को धोखा दिया है,रोजगार और रोजगार भत्ता के नाम पर युवाओं को धोखा दिया।

उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद 5 लाख नौकरी का झूठा वादा किया,और वन पट्टा देने के नाम पर यहां के वनो में रह रहे गरीब आदिवासियों को सिर्फ छलने का काम किया है। कहा की हेमंत सोरेन सरकार और मनोहरपुर की पूर्व विधायक सह वर्तमान सांसद जोबा मांझी ने चुनाव के समय वन पट्टा और जल जंगल जमीन के नाम पर वोट माँगा,जीत भी गई। हेमंत सोरेन सीएम भी बने अब फिर से चुनाव आ गया पर आज तक गरीबो को वन पट्टा नहीं दिया। कहा की जेएमएम कहती है की वे जल जंगल जमीन की लड़ाई लड़ रहे है पर सरकार में आने के बाद गरीबो को जल जंगल और जमीन के नाम पर धोखा दे दिया।

WhatsApp Image 2024-09-04 at 17.30.45_d895938b (1)
पदयात्रा में शामिल पूर्व सांसद गीतो कोड़ा व पूर्व सीएम मधु कोड़ा


कहा की अगर सरकार ग्रामीणों को वन पट्टा नहीं देगी तो हम सभी और उग्र आंदोलन करेंगे। आने वाले चुनाव में गरीबो  को धोखा  देने वाली  सरकार को उखाड़ फेकेंगे। कहा की हम गरीबो और आदिवासियों के हक के लिए लड़ाई लड़ रहे है। कहा की ग्रामीणों की हक की लड़ाई सिर्फ गीता कोड़ा की लड़ रही है,उनके नेतृत्व में सरकार के खिलाफ आंदोलन हो रहा जगह जगह धरना दे रहे है। कहा की ग्रामीणों को हक मिलने तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए पूर्व सांसद गीता कोड़ा ने कहा की अगर एक महीने में ग्रामीणों.को उनके वन पट्टा का हक नहीं मिला तो हम डीसी ऑफिस को पुरे जोरदार तरीके से घेराव करेंगे। चुनाव के समय जेएमएम की सरकार ने वन पट्टा दिलाने जल जंगल जमीन में हक देने की बात कह कर चुनाव तो जीत गई और जितने के बाद ग्रामीणों को भूल गई। और अब सिर्फ अपना घर भरने में लग गई। उन्होंने कहा की मनोहरपुर  से जोबा मांझी कई बार चुनाव जीती पर आज तक न तो ग्रामीणों को वन पट्टा का हक मिला,और न ही ग्रामीणों को जल जंगल जमीन का अधिकार। कहा की हमारी लड़ाई ग्रामीणों के हक के.लिए है,जबतक ग्रामीणों को हक नहीं मिलेगा हमारी लड़ाई जारी रहेगा। कहा की इस सरकार का झूठा वादा नहीं चलेगा,और जेएमएम को आने वाले चुनाव में उखाड़ फेकेंगे।

यह भी पढ़ें चाईबासा: मंत्री दीपक बिरुवा ने कहा झारखंड आंदोलनकारियों को दिलाया जाएगा उचित सम्मान, बलिदान और संघर्ष को भी किया याद

WhatsApp Image 2024-09-04 at 17.30.50_8f0522fd (1)
मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपते भाजपाई

कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओ व ग्रामीणों ने मनोहरपुर शहरी क्षेत्र से प्रखंड कार्यालय तक रैली निकाली,जहां सरकार के खिलाफ जम कर नारे लगाए गए। मौके पर राजा सुरीन,शिवा बोदरा,इंद्रजीत समद,भातु राम संडिल,सन्नी लुगुन,सुरेश साह,स्वरुप पति, बहनु तिर्की,संतोष तिवारी,रोबि लकड़ा,समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

यह भी पढ़ें जमशेदपुर: हेमंत की भाभी और चंपई सोरेन के लिए छलका पीएम मोदी का दर्द, भरी सभा में विपक्ष को दिया बड़ा संदेश

Edited By: Shailendra Sinha

Latest News

JSSC-CGL परीक्षा 21 और 22 सितंबर को, आयोग ने जारी की सूचना JSSC-CGL परीक्षा 21 और 22 सितंबर को, आयोग ने जारी की सूचना
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्नपूर्णा देवी का चाईबासा आगमन 2 अक्टूबर को
रांची: JCI ने भूमि पूजन के साथ एक्सपो उत्सव 2024 की रखी नींव
कोडरमा: लगातार हो रहे मूसलाधार बारिश से मिट्टी के चार घर गिरे
बोकारो: CCL में हिंदी दिवस पर ‘निबंघ और लेखन’ प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन
बोकारो: तेनुघाट डैम का जलस्तर बढ़ा, खोले गए आठ रेडियल फाटक
टाइगर जयराम के सिपहसलार रहे संजय मेहता ने झारखंड बचाओ क्रांति सेना समिति बनाने का किया एलान
चाईबासा: इचाहातु में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन
झारखंड की सभ्यता और संस्कृति अनूठी एवं अतुलनीय: केशव महतो कमलेश
होटवार जेल में बंद PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप को दूसरे जेल में किया गया शिफ्ट
मजाक या बड़ा इशारा! बिजेन्द्र यादव के बयान से बिहार की सियासत गर्म
जमशेदपुर: मंत्री बन्ना गुप्ता लगातार हो रही बारिश को लेकर चिंतित, डीसी को दिए निर्देश