पूरे दमखम के साथ आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव में उतरेगी भाकपा: डी. राजा

भूमि बैंक रद्द करें झारखंड सरकार: भुवनेश्वर मेहता

पूरे दमखम के साथ आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव में उतरेगी भाकपा: डी. राजा
सम्मेलन में उपस्थित भाकपा महासचिव डी. राजा व अन्य

लोक सहकार महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बौद्धिक समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष जैनेंद्र कुमार भंते अपने सभी कार्यकर्ताओं के साथ भाकपा में शामिल हो गए। हमारी पुरानी पार्टी हमारा पुराना घर है, हम पूरी जोश खरोश के साथ राज्य की जनता को सेवा करने के लिए पूरी तरीके से जिंदगी को समर्पित करेंगे। 

रांची: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्यस्तरीय विधानसभा चुनाव को लेकर एक दिवसीय विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन अटल वेंडर मार्केट स्थित बैंक्विट हॉल के अतुल कुमार अंजन सभागार में राष्ट्रीय परिषद के सदस्य कॉमरेड पीके पांडे की अध्यक्षता में हुई। सभागार में उत्साहित कार्यकर्ताओं को देखकर उत्साहित पार्टी महासचिव डी. राजा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी का झारखंड में बहुत तेजी से उभार हो रहा है। राज्य के सभी जिलों में मजबूत संगठन एवं सभी जनसंगठन के कार्यकर्ता दिलोजान से लगे हुए हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में झारखंड में लाल परचम मजबूती से लहराएगा।

FotoJet (3) (1)
सभा को संबोधित करते डी.राजा

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को सम्मानजनक सीट देना चाहिए। राज्य में किसी भी परिस्थिति में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में आने से रोकने के लिए मजबूत गठबंधन के साथ चुनाव लड़ना होगा। इंडिया गठबंधन के नेतृत्व के साथियों की जवाबदेही है कि राज्य के सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट कर चुनाव में उतरे, इसलिए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी सभी जिलों में विधानसभा की चुनाव की तैयारी कर रही है। लोकसभा के चुनाव में तालमेल में कमी के कारण दोबारा मोदी सत्ता में आ गए। लेकिन उनका भी 400 पार का दावा खोखला साबित हुआ, इसीलिए झारखंड विधानसभा चुनाव में पहले से ही भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी तैयारी कर रही है।

पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने कहा कि राज्य की जनता आंदोलित है। राज्य के खनिज संपदाओं पर कॉर्पोरेट घराने की नजर है, अदानी के खिलाफ पिछले 1 साल से लोग धरना पर बैठे हुए हैं, सरकार एवं प्रशासन सुन नहीं रही है,  भूमि बैंक के कारण किसानों को काफी नुकसान हो रहा है, राज्य में ना विस्थापन नीति बनी  है और नाही विस्थापन आयोग का गठन, अभी तक हुआ है। चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादे को अविलंब झारखंड सरकार पूरा करें। पूर्व सांसद रमेद्र कुमार ने कहा की गठबंधन में हमें जगह मिले तो मजबूती से चुनाव लड़ने के लिए आगे आना चाहिए, किसान मजदूर की एकता के बल पर राज्य में मजबूती के साथ हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

राज्य सचिव महेंद्र पाठक ने कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से हमारे सभी कार्यकर्ता एवं नेतृत्व के साथी जनता के घर-घर में जाकर चुनाव की तैयारी एवं वोट मांगेंगे, भूमि बैंक रद्द करने,  भूमिहीन लोगों को ढाई एकड़ जमीन खेती के लिए, 10 डिसमिल जमीन घर बनाने के लिए, झारखंड आंदोलनकारी को ₹50000 सम्मान राशि, सभी झारखंड आंदोलनकारी के घर में एक व्यक्ति की नौकरी और 10% आरक्षण को लेकर अभियान चलाएगी ताकि संविदा में की कई नियुक्ति को झारखंड सरकार स्थायी करे। नगर विकास विभाग सिटी बस के कर्मचारियों को नियमित करे। पार्टी के लोग उत्साहित हैं हमारी पार्टी पूरी मजबूती के साथ झारखंड विधानसभा की चुनाव लड़ेगी।

यह भी पढ़ें झारखंड से पति और पत्नी की सरकार हटाकर डबल इंजन सरकार बनानी है: बाबूलाल मरांडी

कार्यकर्ता सम्मेलन में लोक सहकार महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जैनेंद्र कुमार भंते अपने पूरे कार्यकर्ताओं के साथ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया। जिसमें कई जिले की पदाधिकारी शामिल थे। महासचिव ने उन्हें माला पहनकर और गले में पार्टी का लाल पट्टा देकर स्वागत किया। जैनेंद्र कुमार भंते ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा हमारी पुरानी पार्टी हमारा पुराना घर है, हम पूरी जोश खरोश के साथ राज्य की जनता को सेवा करने के लिए पूरी तरीके से जिंदगी को समर्पित करेंगे। 

यह भी पढ़ें कोडरमा: कस्तूरबा की छात्राओं ने हर्षोल्लास के साथ मनाया करमा पूजा, खेला झूमर

सम्मेलन को राष्ट्रीय परिषद के सदस्य कन्हाई मल पहाड़िया,आदिवासी महासभा के महासचिव पशुपति कोल, महादेव राम, सोनिया देवी, केडी सिंह, मजदूर नेता लखनलाल महतो, डॉ. पीयूष,अंबुज ठाकुर, रुचिर कुमार तिवारी, गणेश कुमार सिंह सहित कई लोगों ने संबोधित किया। कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य रूप से इम्तियाज़ खान, कलाम रसीदी, कमरू निशा, लालदेव सिंह, तारकेश्वर सिंह, आरती देवी, किरण कुमारी, सिमरन और रश्मि तिवारी, राधिका तिवारी, रश्मि तिवारी, बसंत गोप अनिल असुर, संजय गिरी और इसाक अंसारी, महादेव राम, प्रकाश रजक, अनिरुद्ध कुमार, नियमन यादव, अर्जुन कुमार, दयनाथ पांडे, कृष्णा मेहता, बाबूलाल झा, छाया कॉल, पवन सिंह, गणेश महतो, सुजीत घोष, नूनू चंद महतो, राजकुमार मेहता, रमजान कुरैशी सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें चाईबासा: झारखंड पार्टी ने सिंदरीबेड़ा पंचायत के लोगों के साथ की बैठक, हॉकी के खिलाड़ियों को लाभ देने का वादा

Edited By: Shailendra Sinha

Latest News

आज का राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा रहेगा भाग्य आज का राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा रहेगा भाग्य
JSSC-CGL परीक्षा 21 और 22 सितंबर को, आयोग ने जारी की सूचना
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्नपूर्णा देवी का चाईबासा आगमन 2 अक्टूबर को
रांची: JCI ने भूमि पूजन के साथ एक्सपो उत्सव 2024 की रखी नींव
कोडरमा: लगातार हो रहे मूसलाधार बारिश से मिट्टी के चार घर गिरे
बोकारो: CCL में हिंदी दिवस पर ‘निबंघ और लेखन’ प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन
बोकारो: तेनुघाट डैम का जलस्तर बढ़ा, खोले गए आठ रेडियल फाटक
टाइगर जयराम के सिपहसलार रहे संजय मेहता ने झारखंड बचाओ क्रांति सेना समिति बनाने का किया एलान
चाईबासा: इचाहातु में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन
झारखंड की सभ्यता और संस्कृति अनूठी एवं अतुलनीय: केशव महतो कमलेश
होटवार जेल में बंद PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप को दूसरे जेल में किया गया शिफ्ट
मजाक या बड़ा इशारा! बिजेन्द्र यादव के बयान से बिहार की सियासत गर्म