झारखण्ड
समाचार  दुमका  झारखण्ड  राज्य 

बासुकीनाथ धाम में राजकीय श्रावणी मेला का उद्घाटन पेयजल व स्वच्छता मंत्री ने किया

बासुकीनाथ धाम में राजकीय श्रावणी मेला का उद्घाटन पेयजल व स्वच्छता मंत्री ने किया स्थानीय लोग भी मेले के सफल आयोजन में अपनी सहभागिता निभाएं। बासुकीनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं को आवश्यक सहयोग प्रदान करें। विधायक बादल ने कहा कि श्रद्धालुओं की सेवा के लिए सरकार और जिला प्रशासन पूरी तरह से तत्पर हैं।
Read More...
स्वास्थ्य  रांची  झारखण्ड  राज्य  बड़ी खबर 

रवि प्रकाश: कैंसर से लड़ता, मेडिकल साइंस में इतिहास रचता एक शख्स

रवि प्रकाश: कैंसर से लड़ता, मेडिकल साइंस में इतिहास रचता एक शख्स पत्रकार रवि प्रकाश ने कैंसर से पीड़ित होने के बाद अपने लेख, इंटरव्यू, सोशल मीडिया पोेस्ट के जरिये लगातार इसके प्रति जागरूकता लाने की मुहिम चलाई। वे भारत सरकार, झारखंड सरकार सहित अन्य जगहों पर कैंसर रोगियों के हित से जुड़े मुद्दे उठाते हैं।
Read More...
कोडरमा  झारखण्ड  राज्य 

कोडरमा के दो हिंदू परिवार सौ वर्षों से निकाल रहे ताजिया

कोडरमा के दो हिंदू परिवार सौ वर्षों से निकाल रहे ताजिया इसमें से एक हिंदु परिवार दो भाइयों स्वर्गीय निर्मल सिंह और स्वर्गीय तूफानी सिंह का है। इनके पुरखों ने इस परंपरा की शुरुआत की थी। 
Read More...
कोडरमा  झारखण्ड  राज्य 

अपना अधिकार मांगेगा थीम पर झारोटेफ का 18 जुलाई से होगा कार्यक्रम शुरू

अपना अधिकार मांगेगा थीम पर झारोटेफ का 18 जुलाई से होगा कार्यक्रम शुरू सभी प्रखंड अध्यक्षों ने अपने दायित्वों को पूरा करने हेतु अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। 
Read More...
रांची  झारखण्ड 

अनुबंध कर्मियों ने हेमंत सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी, समान काम का समान वेतन सिद्धांत लागू करने की मांग 

अनुबंध कर्मियों ने हेमंत सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी, समान काम का समान वेतन सिद्धांत लागू करने की मांग  दुमका : जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे स्वास्थ्य विभाग में 17 वर्षो से कार्यरत अनुबंध कर्मियों की समान काम, समान वेतन और स्थायीकरण सहित अन्य मांंगे तेज हो रही हैं। आज दुमका प्रखंड परिसर में अनुबंध एएनएम कर्मियों...
Read More...
चाईबासा  झारखण्ड  राज्य 

विदेशी ताकतें भाजपा को हराने के लिये हर स्तर से लगी है: गीता कोड़ा

विदेशी ताकतें भाजपा को हराने के लिये हर स्तर से लगी है: गीता कोड़ा भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा को सरकारी साजिश व धन- बल की बदौलत झूठा प्रचार कर हराया गया। मजदूरों व सारंडा के बेरोजगारों के हित में मधु कोड़ा ने गुवा में ऐतिहासिक जीत दर्ज की, वे बधाई के पात्र हैं। कार्यक्रम में बूथ अध्यक्षों को सम्मानित किया गया।
Read More...
चाईबासा  झारखण्ड  राज्य 

पांच दिवसीय गैर आवासीय विद्यालय नेतृत्व उन्मुखीकरण कार्यशाला

पांच दिवसीय गैर आवासीय विद्यालय नेतृत्व उन्मुखीकरण कार्यशाला प्रतिभागी शिक्षक- शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी विद्यालयों के बच्चों को शैक्षिक माहौल अच्छे से नहीं मिल पा रहा है, इसलिए आदर्श प्रार्थना सभा का अवधारणा लाया गया है।
Read More...
चाईबासा  झारखण्ड  राज्य 

ईचा डैम रद्द करने को लेकर संघ ने मंझगांव विधायक को सौंपा मांग पत्र

ईचा डैम रद्द करने को लेकर संघ ने मंझगांव विधायक को सौंपा मांग पत्र लाखों आदिवासी मूलवासी, ग्रामीण विस्थापन से भयभीत होकर जीवन यापन कर हैं। इनको यथासंभव राहत और न्याय दिलाने के लिए अनुरोध किया। हेमंत सोरेन सरकार का यह आखिरी सत्र है।
Read More...
चाईबासा  झारखण्ड  राज्य 

ॐ ह्रीं विपत्तारिणी दुर्गायै नम: के मंत्रोच्चार से गुंजायमान हुआ शहर 

ॐ ह्रीं विपत्तारिणी दुर्गायै नम: के मंत्रोच्चार से गुंजायमान हुआ शहर  पुजारियों ने भी श्रद्धालु महिलाओं तथा पुरुषों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर हर विपदा से दूर रहने का आशीर्वाद दिया। पूजा का आयोजन संचालन सदर बाजार के श्री श्री काली मंदिर ट्रस्ट कमिटी द्वारा किया गया।
Read More...
चाईबासा  झारखण्ड  राज्य 

5 घंटे तक चली लंबी वार्ता: अनिश्चितकालिन स्लो डाउन आंदोलन हुआ खत्म 

5 घंटे तक चली लंबी वार्ता: अनिश्चितकालिन स्लो डाउन आंदोलन हुआ खत्म  इस बैठक में सेल प्रबंधन व आंदोलनकारियों के बीच चार सूत्री मांगों को लेकर लिखित समझौता हुआ। सेल प्रबंधन ने आंदोलनकारियों को लिखित रूप से कहा कि सेल, बीएसएल ने एक नयी कार्यप्रणाली तैयार की है। सेल के भर्ती नीति में संशोधन किया गया है।
Read More...
चाईबासा  झारखण्ड  राज्य 

मुहर्रम को लेकर किया बैठक, रूट चार्ट व सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम

मुहर्रम को लेकर किया बैठक, रूट चार्ट व सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम शांतिपूर्ण माहौल के विरुद्ध गलत आचरण करने वाले लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने तथा शांति समिति की बैठक में परंपरागत तौर पर त्योहार के आयोजन को पूर्ण कराने हेतु निर्देशित किया गया।
Read More...
चाईबासा  झारखण्ड  राज्य 

चाईबासा: हाथियों ने मचाया उत्पात, कई घरों को किया क्षत्रिग्रस्त

चाईबासा: हाथियों ने मचाया उत्पात, कई घरों को किया क्षत्रिग्रस्त क्षेत्र के ग्रामीण कैसे अपने और परिवार की सुरक्षा के लिए मशाल, लाइट, टॉर्च की प्रयोग करके हाथी भगाते हैं। दलमा वाइल्ड लाइफ सेंचुरी चांडिल और पश्चिम बंगाल से पहुंचे हाथी झुंड ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में आतंक और दहस्त मचा कर रखा है।
Read More...