रांची
राज्य  बड़ी खबर  स्वास्थ्य  रांची  झारखण्ड 

रवि प्रकाश: कैंसर से लड़ता, मेडिकल साइंस में इतिहास रचता एक शख्स

रवि प्रकाश: कैंसर से लड़ता, मेडिकल साइंस में इतिहास रचता एक शख्स पत्रकार रवि प्रकाश ने कैंसर से पीड़ित होने के बाद अपने लेख, इंटरव्यू, सोशल मीडिया पोेस्ट के जरिये लगातार इसके प्रति जागरूकता लाने की मुहिम चलाई। वे भारत सरकार, झारखंड सरकार सहित अन्य जगहों पर कैंसर रोगियों के हित से जुड़े मुद्दे उठाते हैं।
Read More...
रांची  झारखण्ड 

अनुबंध कर्मियों ने हेमंत सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी, समान काम का समान वेतन सिद्धांत लागू करने की मांग 

अनुबंध कर्मियों ने हेमंत सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी, समान काम का समान वेतन सिद्धांत लागू करने की मांग  दुमका : जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे स्वास्थ्य विभाग में 17 वर्षो से कार्यरत अनुबंध कर्मियों की समान काम, समान वेतन और स्थायीकरण सहित अन्य मांंगे तेज हो रही हैं। आज दुमका प्रखंड परिसर में अनुबंध एएनएम कर्मियों...
Read More...
राज्य  रांची  झारखण्ड 

झारखण्ड: पंचायती राज विभाग के आउटसोर्सिंग की निविदा में पुनः गड़बड़ी

झारखण्ड: पंचायती राज विभाग के आउटसोर्सिंग की निविदा में पुनः गड़बड़ी गड़बड़ी का ऐसा ही मामला दोबारा की निविदा में भी आया है जिसके सम्बन्ध में झारखण्ड कॉन्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन के सचिव संदीप तिवारी ने विभागीय मंत्री डॉक्टर इरफ़ान अंसारी से मिलकर शिकायत दर्ज की है। 
Read More...
राज्य  रांची  झारखण्ड 

गोमिया डिग्री कॉलेज की अव्यवस्था पर संज्ञान लें राज्यपाल: डॉ लंबोदर महतो 

गोमिया डिग्री कॉलेज की अव्यवस्था पर संज्ञान लें राज्यपाल: डॉ लंबोदर महतो  नियमित शिक्षक के साथ- साथ शिक्षकेत्तर कर्मियों का भी अभाव है। झारखंड ओपन यूनिवर्सिटी का गोमिया में स्टडी सेंटर खोलने की जरूरत है।
Read More...
समाचार  रोजगार  रांची  झारखण्ड 

Job Alert: अग्निवीर बनने का सुनहरा अवसर, 8 जुलाई से खुल रहा है भर्ती का पोर्टल

Job Alert: अग्निवीर बनने का सुनहरा अवसर, 8 जुलाई से खुल रहा है भर्ती का पोर्टल ऑनलाइन पंजीकरण 08 से 28 जुलाई तक किया जाएगा। जिसके लिए ऑनलाइन परीक्षा 18 अक्टूबर से आयोजित होगी। पात्र उम्मीदवार पंजीकरण के लिए वेब पोर्टल agnipathvayu.cdac.in पर लॉगिन कर सकते हैं। 
Read More...
राज्य  बड़ी खबर  रांची  चाईबासा  झारखण्ड 

झारखण्ड: पूर्व मंत्री आलमगीर के खास रंजीत रंजन के इशारे के बिना टेंडर मिलना मुश्किल !

झारखण्ड: पूर्व मंत्री आलमगीर के खास रंजीत रंजन के इशारे के बिना टेंडर मिलना मुश्किल ! संयुक्त सचिव रंजीत रंजन प्रसाद को अब तक ईडी के गिरफ्त में नहीं आने से माफिया तबके के प्रशासनिक अधिकारियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। हां यह वही रंजीत रंजन प्रसाद हैं, जिसकी चर्चा बड़े- बड़े माफिया ठिकेदार और माफिया अभियंता के बीच होती है। 
Read More...
राज्य  रांची  झारखण्ड 

बड़ी खबर: हेमंत सोरेन 154 दिनों बाद फिर से बने झारखंड के सीएम, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

बड़ी खबर: हेमंत सोरेन 154 दिनों बाद फिर से बने झारखंड के सीएम, राज्यपाल ने दिलाई शपथ सोरेन को इसी साल 31 जनवरी को ईडी ने जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था और उन्होंने उसी रोज रात 8.30 बजे सीएम पद से इस्तीफा दिया था। उनकी जगह उनके मंत्रिमंडल में शामिल रहे चंपई सोरेन ने 2 फरवरी को सीएम की कुर्सी संभाली थी।
Read More...
राज्य  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

क्या हेमंत सोरेन ने स्टेट्समैन बनने का मौका गंवा दिया है?

क्या हेमंत सोरेन ने स्टेट्समैन बनने का मौका गंवा दिया है? हेमंत सोरेन के चंपाई सोरेन को पद से हटाकर मुख्यमंत्री बनने का क्या होगा असर, क्या हेमंत सोरेन ने चंद महीनों के लिए जल्दबाजी भरा फैसला लिया है।
Read More...
समाचार  राज्य  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

बड़ी खबर: चंपाई सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, हेमंत ने पेश किया दावा

बड़ी खबर: चंपाई सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, हेमंत ने पेश किया दावा सबसे पहली बार वह 2013 में सीएम बने थे। दूसरी बार 2019 में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चुनाव लड़ा और वे दूसरी बार सीएम बने। बुधवार दोपहर हेमंत सोरेन के कांके रोड स्थित आवास पर आयोजित सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की बैठक में हेमंत सोरेन को फिर से विधायक दल का नेता चुना गया।
Read More...
राज्य  रांची  झारखण्ड 

हंगामा क्यों है बरपा, दोष मुक्त नहीं हुए हेमंत, सिर्फ जमानत मिला है: प्रतुल

हंगामा क्यों है बरपा, दोष मुक्त नहीं हुए हेमंत, सिर्फ जमानत मिला है: प्रतुल जमानत अदालत की प्रक्रिया का एक हिस्सा होता है और इस पर इतना छाती ठोकर दंभ भरने की आवश्यकता नहीं है। आज उच्च न्यायालय के सिंगल बेंच ने हेमंत सोरेन को जमानत जरूर दिया है। 
Read More...
राज्य  रांची  झारखण्ड 

हेमंत सोरेन बेल पर जेल से बाहर आए हैं, मुकदमों से नहीं हुए बरी: अमर बाउरी

हेमंत सोरेन बेल पर जेल से बाहर आए हैं, मुकदमों से नहीं हुए बरी: अमर बाउरी आगामी 100 दिन में झारखंड में नया सवेरा लाना है। उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में लूट, भ्रष्टाचार एवं ध्वस्त विधि व्यवस्था पर गंभीर है। हम लगातार जनता के बीच इसे लेकर जा रहे हैं।
Read More...
राज्य  रांची  झारखण्ड 

बड़ी खबर: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से मिली जमानत

बड़ी खबर: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से मिली जमानत जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान हेमंत सोरेन की ओर से दलीलें पेश करते हुए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा था कि जिस जमीन पर कब्जे के आरोप में ईडी ने हेमंत सोरेन के खिलाफ कार्रवाई की है, वह जमीन छोटानागपुर टेनेंसी एक्ट के तहत “भुईंहरी” नेचर की है और इसे किसी भी स्थिति में किसी व्यक्ति को बेचा या हस्तांतरित नहीं किया जा सकता।
Read More...