राजनीति
समाचार  राज्य  राजनीति  गिरिडीह  रांची  धनबाद  झारखण्ड 

विधानसभा चुनाव 2024: माले ने तीन सीटों से किया प्रत्याशियों का एलान, जानिये हार जीत का समीकरण

विधानसभा चुनाव 2024: माले ने तीन सीटों से किया प्रत्याशियों का एलान, जानिये हार जीत का समीकरण इस बार माले इंडिया गठबंधन का हिस्सा है, और यदि हम अरुप चटर्जी और अशोक मंडल को प्राप्त कुल वोट को आपस मे जोड़ दें यह आंकड़ा  110,792 का हो जाता है, और यही वह आंकड़ा है, जो अर्पणा सेन गुप्ता की मुश्किलें बढ़ा सकता है.
Read More...
राज्य  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

राधाकृष्ण किशोर कांग्रेस में हुए शामिल, प्रदेश अध्यक्ष ने दिलायी सदस्यता

राधाकृष्ण किशोर कांग्रेस में हुए शामिल, प्रदेश अध्यक्ष ने दिलायी सदस्यता केशव महतो कमलेश ने कहा कि राधाकृष्ण किशोर के कांग्रेस में आने से झारखंड में कांग्रेस को निश्चित रूप से नई ऊर्जा और मजबूती मिलेगी. अपने कार्यकाल के दौरान इन्होंने अपने कर्तव्यों का निर्वहन बखूबी किया.
Read More...
राज्य  विधानसभा चुनाव 2024  बड़ी खबर  राजनीति  रांची  झारखण्ड  पश्चिम-बंगाल 

सत्ता नहीं, हेमंत सरकार के भ्रष्टाचार से मुक्ति ही एकमात्र लक्ष्य: बाबूलाल मरांडी

सत्ता नहीं, हेमंत सरकार के भ्रष्टाचार से मुक्ति ही एकमात्र लक्ष्य: बाबूलाल मरांडी हेमंत सरकार का पांच साल नाकामियों का खुला दस्तावेज है. किसी भी मोर्चे पर इस सरकार को सफलता हाथ नहीं लगी, और तो और अपने पिता शिबू सोरेन को साक्षी मान कर हेमंत ने जो कसम खाई थी, उस वादे को भी पूरा करने में वे नाकामयाब रहे. ना तो महिलाओं को चूल्हा भत्ता मिला और ना ही नव विवाहितों को सोने का सिक्का, बावजूद इसके सफलता का ढोल पीटा जाता रहा, अब इसका माकूल जवाब झारखंड की जनता देगी. हेमंत सरकार के कार्यकाल, मौजूदा सियासी हालात और भाजपा के अंदर मचे उथल- पुथल पर राज्य के पूर्व सीएम और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल से समृद्ध झारखंड की खास बातचीत.
Read More...
राज्य  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

JLKM ने जारी की चौथी लिस्ट, जयराम महतो ने इन 25 प्रत्याशियों पर जताया भरोसा

JLKM ने जारी की चौथी लिस्ट, जयराम महतो ने इन 25 प्रत्याशियों पर जताया भरोसा झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर जयराम महतो की पार्टी JLKM  ने विधानसभा प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. JLKM ने हटिया से अयुब अली को उम्मीदवार बनाया है.
Read More...
राज्य  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

कांग्रेस ने जारी की 21 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, रामेश्वर उरांव लोहरदग्गा से तो इरफ़ान अंसारी जामताड़ा से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने जारी की 21 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, रामेश्वर उरांव लोहरदग्गा से तो इरफ़ान अंसारी जामताड़ा से लड़ेंगे चुनाव कांग्रेस ने कुल 21 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. लिस्ट के अनुसार झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव लोहरदगा से तो ईरफान अंसारी जामताड़ा से विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.
Read More...
राज्य  बड़ी खबर  ट्रेंडिंग  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

लुईस मरांडी और कुणाल षाडंगी समेत आधा दर्जन दिग्गज नेता झामुमो में हुए शामिल

लुईस मरांडी और कुणाल षाडंगी समेत आधा दर्जन दिग्गज नेता झामुमो में हुए शामिल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सभी को पार्टी का अंगवस्त्र पहना कर पार्टी में स्वागत किया. इस अवसर पर पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय एवं बहरागोड़ा विधायक समीर मोहंती और कल्पना मुर्मू सोरेन उपस्थित थीं. 
Read More...
समाचार  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

हेमंत का अजूबा चाल, भाजपा बेहाल! प्रत्याशियों का एलान के पहले जंग-ए-मैदान में कूदे पहलवान

हेमंत का अजूबा चाल, भाजपा बेहाल! प्रत्याशियों का एलान के पहले जंग-ए-मैदान में कूदे पहलवान एक चाल ही है, वह एक तरफ भाजपा से नाराज कद्दावर चेहरों के लिए झामुमो का का दरवाजा खुला रखना चाहती है,  अंदर-अंदर भी इन नेताओं के साथ वार्ता भी जारी है और  इधर गैर विवादित सीटों पर अपने-अपने पहलवानों को को नामाकंन करने करने का फरमान भी सुना दिया गया है,
Read More...
राज्य  ट्रेंडिंग  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

हेमंत-तेजस्वी की मुलाकात, बन गयी बात

हेमंत-तेजस्वी की मुलाकात, बन गयी बात सीट शेयरिंग को लेकर आज सीएम हेमंत सोरेन और राजद नेता तेजस्वी यादव के बीच हुई मुलाकात में राजद ने 7 सीट पर चुनाव लड़ने की सहमति दे दी है. इसको लेकर राजद अपने उम्मीदवारों की घोषणा जल्द करेगी.
Read More...
राज्य  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

आजसू की पहली लिस्ट जारी, सुदेश महतो सिल्ली से लड़ेंगे चुनाव

आजसू की पहली लिस्ट जारी, सुदेश महतो सिल्ली से लड़ेंगे चुनाव आजसू NDA की घटक दल है, जिसमें आजसू के हिस्से 10 सीटें हैं. 10 सीटों में आजसू ने 8 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा रविवार की देर रात की है, जबकि 2 सीट को पार्टी ने होल्ड पर रखा है.
Read More...
समाचार  राज्य  विधानसभा चुनाव 2024  बड़ी खबर  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

भाजपा को रसातल में पहुंचाने की साजिश! रांची से टिकट के दावेदार संदीप वर्मा ने खड़े किये गंभीर सवाल

भाजपा को रसातल में पहुंचाने की साजिश! रांची से टिकट के दावेदार संदीप वर्मा ने खड़े किये गंभीर सवाल हम पार्टी के एक समर्पित कार्यकर्ता है, पार्टी से हमने बहुत कुछ सीखा है, और आज जो सवाल खड़ा कर रहा हूं, उसके पीछे भी पार्टी की वही सीख है, रही बात दीनदयाल उपाध्याय की पंक्तियों की, भाजपा के हर कार्यालय में उनकी तस्वीर होती है, तो उसके कुछ मायने है, दीनदयाल उपाध्याय हमारे प्ररेणा पुरुष हैं. जब भी जरुरत होगा हम इस तरह से सवाल उछालते रहेंगे.
Read More...
राज्य  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

प्रत्याशियों की घोषणा के साथ भाजपा हुई रेस, अहले सुबह की ऑनलाइन बैठक

प्रत्याशियों की घोषणा के साथ भाजपा हुई रेस, अहले सुबह की ऑनलाइन बैठक प्रत्याशियों की घोषणा के बाद आज अहले सुबह प्रदेश चुनाव प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय और प्रदेश संगठन महामंत्री ने प्रत्याशियों के साथ ऑनलाइन बैठक की.
Read More...
समाचार  राज्य  विधानसभा चुनाव 2024  बड़ी खबर  राजनीति  रांची  झारखण्ड 

कटघरे में भाजपा का परिवारवाद! भाजपा नेता संदीप वर्मा ने खड़ा किया सवाल

कटघरे में भाजपा का परिवारवाद! भाजपा नेता संदीप वर्मा ने खड़ा किया सवाल कोई बुरा प्रत्याशी केवल इसलिए आपका मत पाने का दावा नहीं कर सकता कि वह किसी अच्छे दल की ओर से खड़ा है. संभव है दल के हाईकमान ने ऐसे व्यक्ति को टिकट देते समय पक्षपात किया होगा. अतः ऐसी गलती को सुधारना मतदाता-कार्यकर्ता का कर्तव्य है
Read More...