मंच पर मधु कोड़ा और निशाने धीरज साहू! पीएम मोदी का दावा झामुमो के अंदर कांग्रेस का भूत

पीएम मोदी को सपने में भी हार का भूत दिखलायी पड़ता है

मंच पर मधु कोड़ा और निशाने धीरज साहू! पीएम मोदी का दावा झामुमो के अंदर कांग्रेस का भूत
जमशेदपुर रैली में पीएम मोदी का संबोधन

जब पीएम मोदी भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रहे थें, पूर्व कांग्रेस सांसद धीरज साहू के आवास से निकले नोटों का पहाड़ का जिक्र कर रहे थें, मंच पर मौजूद मधु कोड़ा भी मुस्कारते दिख रहे थें. यह वही मधु कोड़ा हैं, जिन्हे कभी भाजपा की ओर से भ्रष्टाचार का प्रतीक पुरुष बता कर कांग्रेस राजद को घेरने की कोशिश की जाती थी

रांची: पीएम मोदी के दौरे के साथ ही झारखंड में चुनावी सरगर्मी तेज हो चुकी है. हर सियासी दल अपने-अपने एजेंडे को अंतिम रुप देने में जुटा है. एक तरफ सीएम हेमंत सोरेन मंईयां सम्मान योजना और दूसरी योजनाओं के सहारे विधानसभा चुनाव के दंगल में उतरने की तैयारी में है, दूसरी ओर भाजपा बांग्लादेशी घुसपैठ, पूर्व सीएम चंपाई सोरेन का कथित अपमान और कांग्रेस झामुमो के भ्रष्टाचार के सहारे अपनी नैया पार करने की तैयारी करती दिख रही है.
कल जमशेदपुर में पीएम मोदी के भाषण में नये नजरिये और रणनीति की झलक नहीं मिली. स्थानीय भाजपा नेताओं के समान ही पीएम मोदी का भी मुख्य फोकस बांग्लादेशी घुसपैठ, चंपाई सोरेन का दर्द और कांग्रेस और झाममो का कथित भ्रष्टाचार ही रहा.

मधु कोड़ा का साथ धीरज साहू पर वार

जब पीएम मोदी भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रहे थें, पूर्व कांग्रेस सांसद धीरज साहू के आवास से निकले नोटों का पहाड़ का जिक्र कर रहे थें, मंच पर मौजूद मधु कोड़ा भी मुस्कारते दिख रहे थें. यह वही मधु कोड़ा हैं, जिन्हे कभी भाजपा की ओर से भ्रष्टाचार का प्रतीक पुरुष बता कर कांग्रेस राजद को घेरने की कोशिश की जाती थी. अभी चंद दिन पहले ही चार हजार करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोपी मधु कोड़ा को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल ने भगवा पट्टा पहना कर पार्टी में शामिल करवाया है. हालांकि पीएम मोदी ने मधु कोड़ा का नाम लेना भी उचित नहीं समझा. इससे पीएम मोदी की असहजता को भी समझा जा सकता है. उससे भी बड़ी बात यह रही कि जिस धीरज साहू को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा गया, धीरज साहू ने पहले ही नोटों के उस पहाड़ का हिसाब किताब ईडी के समक्ष पेश कर दिया है. बावजूद इसके पीएम मोदी निशाने पर लेने से नहीं चुके. 

अपना घर सुरक्षित रखने में कामयाबी रही कांग्रेस झाममो

पीएम मोदी की यात्रा के पहले सियासी गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा तेज थी कि कई  झामुमो और कांग्रेसी विधायकों का मन इस दिन बदल सकता है और वह मंच से अपनी इस बदली हुई निष्ठा का इजहार कर सकते हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला, फिलहाल झामुमो अपना घर को सुरक्षित रखने में कामयाब रही, हालांकि अभी भी पालाबदल की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. जिस प्रकार से पीएम मोदी की यात्रा के ठीक पहले बहरागोड़ा विधायक समीर मोहंती के बनैर का रंग भगवा हुआ, अंदरखाने चर्चाओं का बाजार गर्म है.

पीएम मोदी के मंच पर भूतों का जमघट

प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि झामुमो के अंदर कांग्रेस का भूत प्रवेश कर गया है, कांग्रेस का यह भूत जिस भी दल में प्रवेश करता है, वह पार्टी धर्म की राजनीति करने लगती है, तुष्टिकरण का रास्ता अपनाती है, आज कुछ यही हालत झामुमो की हो गयी है, बांग्लादेशी घुसपैठ के कारण संताल की डेमोग्राफी बदल रही है, आदिवासी समुदाय की जनसंख्या घट रही है. आदिवासी समुदाय अपने ही घर में अल्पसंख्यक होता जा रहा है. 

यह भी पढ़ें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से रांची जिला दुर्गा पूजा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात

पीएम मोदी को सपने में भी हार का भूत दिखलायी पड़ता है

अब इस पर झामुमो की ओर से बड़ा पलटवार सामने आया है. झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्ज ने कहा कि भाजपा  के जो 240 संसद जीत कर लोकसभा पहुंचे हैं. उसमें 140 भूत हैं, यानि दूसरे दलों से भाजपा में आये हैं. 95 भूत तो सिर्फ कांग्रेस के ही हैं. सबसे बड़ा भूत को हिमंता विस्व सरमा है, जिस पर कभी यही भाजपा करोड़ों का भ्रष्टाचार का आरोप लगाती थी, आज यह भूत मणिपुर में आग लगाता घूम रहा है. दरअसल पीएम मोदी के इस कदर डरे हुए हैं कि  अब उन्हे सपने भी हार का भूत दिखलायी पड़ता है. झारखंड के साथ ही हरियाणा और महाराष्ट्र में भी हार का भूत दिखलायी पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें चाईबासा: श्री श्री दुर्गा पूजा समिति हाटगम्हारिया के मुख्य संरक्षक बने मंत्री दीपक बिरुवा

 

यह भी पढ़ें चाईबासा: वन महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री दीपक बिरुवा, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

 

यह भी पढ़ें चाईबासा: वन महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री दीपक बिरुवा, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

Edited By: Devendra Kumar

Latest News

आज का राशिफल: कैसा होगा आज का दिन, जानें आज का राशिफल: कैसा होगा आज का दिन, जानें
कोडरमा: बारिश से कच्चे मकान का दीवार गिरा, घर-गृहस्थी का सामान दबकर नष्ट
‘हो’ समाज की भाषा और संस्कृति के संरक्षण के लिए मोदी सरकार संकल्पित: हिमंत विश्व शरमा
चाईबासा: रुंगटा स्टील के चलियामा प्लांट में पीएफ व बोनस जैसी सुविधा से मरहूम हैं मजदूर
OPINION: अखिलेश से किनारा करती कांग्रेस और राहुल गांधी
खिलाड़ी नशे से दूर रहकर लक्ष्य निर्धारित कर खेलें सफलता जरूर मिलेगी: दीपक बिरुवा
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय झारखंड दौरे पर कल आयेंगी रांची, सुरक्षा चाक चौबंद
सुनीता विलियम्स दूसरी बार अंतरिक्ष में ही मनाएंगी बर्थडे
सरायकेला का मान सम्मान सिर्फ झामुमो कार्यकर्ताओं के हाथ में: दीपक बिरुवा
लातेहार: 5 लाख का ईनामी JJMP का सबजोनल कमांडर शिवराज सिंह फुटबॉल मैच देखते गिरफ्तार
चाईबासा: वन महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री दीपक बिरुवा, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश
बोकारो: DDC ने हरी झंडी दिखा EVM मोबाइल डिमॉन्सट्रेशन वैन को किया रवाना