प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में झारखंड में NDA लड़ेगा चुनाव: हिमंता बिस्वा सरमा

भाजपा 68, आजसू 10, जदयू 2 और लोजपा 1 सीट से लड़ेगी चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में झारखंड में NDA लड़ेगा चुनाव: हिमंता बिस्वा सरमा
NDA की संयुक्त प्रेस वार्त्ता में सीट शेयरिंग को लेकर दी गयी जानकारी.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एनडीए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार सशक्त, समृद्ध और गौरवशाली भारत का निर्माण कर रही है. मोदी जी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है.

रांची: भाजपा प्रदेश कार्यालय में संयुक्त पत्रकार वार्ता का आयोजन 18 अक्टूबर को किया गया. प्रेस वार्ता को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, बीजेपी झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान, सह प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा और आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने संबोधित किया.

इंडी गठबंधन के कुशासन का अंत कर हम चैन की सांस लेंगे: शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एनडीए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार सशक्त, समृद्ध और गौरवशाली भारत का निर्माण कर रही है. मोदी जी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है. आज एनडीए विकास और सुशासन का प्रतीक है. झारखंड में भी चुनाव का बिगुल बज चुका है. इंडी गठबंधन की सरकार ने झारखंड को तबाही और बर्बादी के कगार पर पहुंचा दिया है. झारखंड के लिए चुनाव सत्ता पर काबिज होने का चुनाव नहीं है यह झारखंड की अस्मिता बचाने का चुनाव है. झारखंड में माटी, बेटी, रोटी बचे. नौजवानों के रोजगार सुरक्षित हो. महिला सशक्तिकरण हो. गरीबों का कल्याण हो. किसानों का उद्धार हो. भ्रष्टाचार का सफाया कर पाए. सुशासन और विकास दे पाए. इसलिए हमने और केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला किया है कि  झारखंड के यह चुनाव एनडीए लड़ेगा. भारतीय जनता पार्टी, आजसू पार्टी, जनता दल यू और लोजपा झारखंड में मिलकर चुनाव लड़ेंगे. मिलकर अभियान भी चलेगा. आपस में चर्चा पूरी हो चुकी है. सीट शेयरिंग पर भी सहमति है. जल्द हमारे उम्मीदवार घोषित होगी और चुनाव के मैदान में कूदेंगे. इंडी गठबंधन के कुशासन का अंत कर हम चैन की सांस लेंगे.

रोटी, माटी और बेटी को बचाना है, झारखंड की बदली डेमोग्राफी को भी ठीक करना है: बाबूलाल मरांडी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में किसान, महिला, मजदूर, नौजवान सब ने खुद को ठगा महसूस किया. एनडीए गठबंधन चाहेगी कि जनता को इस तकलीफ से मुक्त किया जाए. लोगों को सुरक्षा देना, मां-बहनों को सशक्त करना बेहद ही जरूरी है. पिछली सरकार ने नौजवानों के सामने लंबी चौड़ी घोषणा की थी. हालांकि एक भी घोषणा पूरी नहीं की गई. युवाओं को 5 लाख नौकरी देने का वादा सरकार ने किया था. अपने पिता की कसम खाई थी कि 5 लाख नौकरी नहीं दे पाए तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे. पिता की कसम खाने के बाद भी अगर कोई व्यक्ति वादा पूरा नहीं करता है, ऐसे व्यक्ति पर जनता और नौजवान कितना भरोसा करेंगे.

उन्होंने कहा कि विधानसभा में घोषणा की थी कि नौकरी नहीं दे पाए तो युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देंगे. एक भी युवा को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया गया. वादा किया था कि नवविवाहितों को सोने का सिक्का देंगे. एक भी नवविवाहित को यह नहीं दिया गया. एक तरफ उन्होंने ठगा और दूसरी तरफ सुरक्षा भी नहीं दी. झारखंड में महिलाओं के साथ सर्वाधिक दुष्कर्म की घटनाएं घटी. राज्य की जनता वर्तमान सरकार से मुक्ति पाना चाहती है. आज आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही है. बचाने वाला कोई नहीं है. डीसी, सीओ, बीडीओ कोई सुनने वाला नहीं है. सेना की जमीन भी लूटी गई है. संताल परगना में आदिवासियों की जनसंख्या में 16 फ़ीसदी की गिरावट आई है. जमीन से भी बेदखल हो रहे हैं. बताने के बाद भी सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. हमें रोटी, माटी और बेटी को भी बचाना है. झारखंड की बदली डेमोग्राफी को भी ठीक करनी है. इन सभी मुद्दों को लेकर सम्मिलित रूप से जनता के पास जाएंगे. चुनाव मैदान में उतरेंगे.

यह भी पढ़ें Deoghar News: उपायुक्त विशाल सागर ने की प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक, दिए कई निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए चुनाव लड़ेगा: हिमंता

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए चुनाव लड़ेगा. आजसू 10 सीट में चुनाव लड़ेगी. इसमें सिल्ली, रामगढ़, गोमिया, ईचागढ़, मांडू, जुगसलाई, डुमरी, पाकुड़, लोहरदगा, मनोहरपुर शामिल हैं. जमशेदपुर पश्चिम और तमाड़ जेडीयू लड़ेगी. लोजपा चतरा सीट से चुनाव लड़ेगी. अन्य सीट पर भारतीय जनता पार्टी चुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़ें Koderma News: विस चुनाव को लेकर पुलिस पदाधिकारियों का प्रशिक्षण सत्र आयोजित

वर्तमान सरकार से हर कोई त्रस्त है: सुदेश महतो

आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने कहा कि एनडीए का नेतृत्व में झारखंड में चुनाव लड़ा जाएगा. जनता दोनों दलों को साथ में देखना चाहती है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार से हर कोई त्रस्त है. हर कोई तकलीफ में है. हर वर्ग इस निजात पाना चाहता है.

यह भी पढ़ें Big Breaking: भाजपा विधायक केदार हाजरा JMM में हुए शामिल, जमुआ से देंगे BJP को टक्कर

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

Ranchi News: उपायुक्त ने किया कांके राजकीय +2 उच्च विद्यालय में मतदान दल के प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण Ranchi News: उपायुक्त ने किया कांके राजकीय +2 उच्च विद्यालय में मतदान दल के प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण
Ranchi News: विस चुनाव को लेकर कांग्रेस भवन में बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर विचार मंथन
Ranchi News: भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल पहुंचा चुनाव आयोग, तबादले रद्द करने की मांग
विस चुनाव: नामांकन के पहले दिन दाखिल हुए उम्मीदवारी के तीन पर्चे
Chaibasa News: पत्ता तोड़ने जंगल गया व्यक्ति आईईडी ब्लास्ट का हुआ शिकार, मौत
रांची न्यूज: चुनाव से पहले पुलिस हुई रेस, दो जिलों से करीब 2.50 लाख से अधिक कैश बरामद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में झारखंड में NDA लड़ेगा चुनाव: हिमंता बिस्वा सरमा
Koderma News: विस चुनाव को लेकर पुलिस पदाधिकारियों का प्रशिक्षण सत्र आयोजित
Ranchi News: राज्य के सभी प्रवर्तन एजेंसियों के वरीय पदाधिकारियों संग सीईओ ने की समीक्षा बैठक
Ranchi News: मतदाताओं को जागरूक करने महोत्सव ‘आर्ट–81’ का हुआ शुभारंभ
“भाजपा से दलितों का मोह भंग” उमाकांत रजक और केदार हाजरा प्रमाण- सुप्रियो भट्टाचार्य
Ranchi News: मुड़मा जतरा मेला आज से शुरू,एनएच-39 रूट डायवर्ट