बाबूलाल मरांडी को सदबुद्धि प्रदान करने के लिए 'माता के दरबार" में कल्पना सोरेन

गो गो दीदी योजना पर सियासी संग्राम

बाबूलाल मरांडी को सदबुद्धि प्रदान करने के लिए 'माता के दरबार
ग्राफिक इमेज

हेमंत सोरेन की मंईयां सम्मान योजना के जवाब में भाजपा की ओर से गो गो दीदी योजना लाने का दावा किया जा रहा है, इसके तहत महिलाओं के खाते में हर माह 2100 रुपया प्रदान करने का दावा किया गया हैं, भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से घर घर जाकर इसका फार्म भी भरवाया जा रहा हैं, हालांकि यह राशि  भाजपा की सरकार बनने के बाद ही महिलाओं के एकाउंट में आयेगी,  दूसरी ओर मंईयां सम्मान योजना के तहत करीबन पचास लाख महिलाओं के खाते में एक एक हजार की तीसरी किस्त अब तक पहुंच चुकी है.

रांची: झारखंड का सियासी संग्राम नवरात्र के अवसर पर भी थमता नहीं दिख रहा हैं. मां दुर्गा की अराधना के बीच भी सियासी सुरमाओं ने अपने हथियार नहीं डाले हैं. एक दूसरे को घेरने की रफ्तार में कोई कमी आती नहीं दिख रही है. ताजा मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल ने कल्पना सोरेन और सीएम हेमंत पर बड़ा हमला बोला है, उन्होंने दावा किया है कि गोगो दीदी योजना की स्वीकार्यता के कारण हेमंत और कल्पना सोरेन बौखलाहट में हैं और इस बौखलाहट में गोगो दीदी योजना के विरुद्ध दुष्प्रचार किया जा रहा है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता इस गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं हैं, पिछले 5 सालों में जनता के साथ झूठा वादा करने वाले हेमंत को झारखंड की जनता करारा जवाब देगी.

 ओछी टिप्पणी  करने का आरोप

जैसे ही बाबूलाल मरांडी का यह बयान सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर सामने आया, कल्पना सोरेन ने भी मोर्चा खोल दिया. कल्पना सोरेन ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट  पर लिखा है कि “मेरा नाम कल्पना मुर्मू सोरेन है, आदरणीय बाबूलाल जी! मैं हेमन्त जी की पत्नी होने के साथ गांडेय की महान जनता का प्रतिनिधित्व भी करती हूँ।   इससे पहले मैं एक शिक्षिका थी, जिसे राजनीति में नहीं आना था,पर आप लोगों की तानाशाही के कारण मजबूरी में आना पड़ा। पर यह शर्म की बात है कि एक तरफ़ पूरा देश नवरात्रि में नारी शक्तिस्वरूपा माँ दुर्गा की उपासना कर रहा है और दूसरी ओर आप एक नारी को अपमानित करते हुए ओछी टिप्पणियां कर रहे हैं। माता रानी से आपकी सोच, सद्बुद्धि एवं विचारधारा सुधारने की प्रार्थना करती हूँ।

यह भी पढ़ें Palamu News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1000 कारतूस समेत हथियारों का जखीरा बरामद

गो गो दीदी योजना पर सियासी संग्राम

यहां बता दें कि हेमंत सोरेन की मंईयां सम्मान योजना के जवाब में भाजपा की ओर से गो गो दीदी योजना लाने का दावा किया जा रहा है, इसके तहत महिलाओं के खाते में हर माह 2100 रुपया प्रदान करने का दावा किया गया हैं, भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से घर घर जाकर इसका फार्म भी भरवाया जा रहा हैं, हालांकि यह राशि  भाजपा की सरकार बनने के बाद ही महिलाओं के एकाउंट में आयेगी,  दूसरी ओर मंईयां सम्मान योजना के तहत करीबन पचास लाख महिलाओं के खाते में एक एक हजार की तीसरी किस्त अब तक पहुंच चुकी है. सीएम हेमंत का दावा है कि यदि केन्द्र सरकार झारखंड का बकाया एक लाख 36 हजार करोड़ का भुगतान कर देती है तो महिलाओं के खाते में एक हजार के बदले में 2500 रुपये हर माह डाला जायेगा. इसके साथ ही झारखंड का बकाया राशि के लिए ‘कब दोगे’ का कैम्पेन भी चलाया जा रहा है. इधर भाजपा हेमंत सरकार पर हर मोर्चे पर बिफल रहने का आरोप लगाते हुए उसके पांच साल के कामकाज का हिसाब मांग रही है.   

यह भी पढ़ें Ranchi News: कांग्रेस का ‘संविधान बचाओ सम्मेलन’ कल, गुलाम मीर ने तैयारियों का लिया जायजा

Edited By: Devendra Kumar

Latest News

Ranchi News: डीपीएस में ‘सब्सटांस एब्यूज एंड एक्सेसिव फोन यूसेज इन रिलेशन टू मेंटल हेल्थ’ पर वर्कशॉप का आयोजन Ranchi News: डीपीएस में ‘सब्सटांस एब्यूज एंड एक्सेसिव फोन यूसेज इन रिलेशन टू मेंटल हेल्थ’ पर वर्कशॉप का आयोजन
Palamu News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1000 कारतूस समेत हथियारों का जखीरा बरामद
Dhanbad News: वरिष्ठ पत्रकार अजय तिवारी की सड़क हादसे में मौत
Ranchi News: गैंगस्टर अमन साहू के शूटर राहुल दुबे को मिली जमानत, हाईकोर्ट ने दी बेल
Ranchi News: विस चुनाव से पहले उमाकांत रजक ने छोड़ा आजसू का साथ, झामुमो में होंगे शामिल
18 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें
Ranchi News: युवा वकीलों की बढ़ेगी प्रोत्साहन राशि, झारखंड बार कौंसिल ऑफ इंडिया ने की सिफारिश
Giridih News: उपायुक्त ने स्वीप एक्टिविटी को लेकर कार्यालय प्रकोष्ठ में की बैठक
Ranchi News: आजसू के मिलन समारोह में कई जनप्रतिनिधियों व युवाओं ने थामा पार्टी का दामन
Koderma News: ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कैंप के तीसरे दिन सीसी छात्रों ने किया थर्मल पावर प्लांट का भ्रमण
Ranchi News: कांग्रेस का ‘संविधान बचाओ सम्मेलन’ कल, गुलाम मीर ने तैयारियों का लिया जायजा
Ranchi News: सीईओ ने जिलों के पोस्टल बैलेट के नोडल पदाधिकारियों संग की समीक्षा बैठक