Navratri
समाचार  राज्य  विधानसभा चुनाव 2024  बड़ी खबर  राजनीति  झारखण्ड 

बाबूलाल मरांडी को सदबुद्धि प्रदान करने के लिए 'माता के दरबार" में कल्पना सोरेन

बाबूलाल मरांडी को सदबुद्धि प्रदान करने के लिए 'माता के दरबार हेमंत सोरेन की मंईयां सम्मान योजना के जवाब में भाजपा की ओर से गो गो दीदी योजना लाने का दावा किया जा रहा है, इसके तहत महिलाओं के खाते में हर माह 2100 रुपया प्रदान करने का दावा किया गया हैं, भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से घर घर जाकर इसका फार्म भी भरवाया जा रहा हैं, हालांकि यह राशि  भाजपा की सरकार बनने के बाद ही महिलाओं के एकाउंट में आयेगी,  दूसरी ओर मंईयां सम्मान योजना के तहत करीबन पचास लाख महिलाओं के खाते में एक एक हजार की तीसरी किस्त अब तक पहुंच चुकी है.
Read More...
राज्य  धर्म  रांची  झारखण्ड 

महानवमी आज: जाने मां सिद्धिदात्री का स्वरूप,पूजा विधि एवं भोग व मंत्र

महानवमी आज: जाने मां सिद्धिदात्री का स्वरूप,पूजा विधि एवं भोग व मंत्र नवरात्र के नौवें दिन मां सिद्धिदात्री की उपासना की जाती है. मां सिद्धिदात्री सर्व सिद्धियाँ प्रदान करने वाली देवी हैं. भक्त पर इनकी कृपा से कठिन से कठिन कार्य भी आसानी से संभव हो जाते हैं. अणिमा, महिमा, गरिमा, लघिमा, प्राप्ति, प्राकाम्य, ईशित्व और वशित्व आठ सिद्धियाँ होती हैं.
Read More...
राज्य  रांची  झारखण्ड 

जयराम महतो की JLKM पार्टी की दूसरी लिस्ट जारी, देखें लिस्ट

जयराम महतो की JLKM पार्टी की दूसरी लिस्ट जारी, देखें लिस्ट जयराम महतो ने अपनी पार्टी JLKM के विधानसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट आज गुरुवार को जारी की. जारी किये गए लिस्ट में कुल 20 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.
Read More...
राज्य  चाईबासा  झारखण्ड 

Chaibasa News: श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति के पूजा पंडाल का हुआ विधिवत उद्घाटन

Chaibasa News: श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति के पूजा पंडाल का हुआ विधिवत उद्घाटन मां की वंदना करते हुए विधिवत्त तरीके से पूजा पंडाल का उद्घाटन किया गया. इस अवसर पर पूजा समिति के बच्चों द्वारा डांडिया नृत्य का आयोजन किया गया.
Read More...
राज्य  धर्म  रांची  झारखण्ड 

नवरात्र का आठवां दिन: जानें मां महागौरी का स्वरूप एवं पूजा विधि व मंत्र

नवरात्र का आठवां दिन: जानें मां महागौरी का स्वरूप एवं पूजा विधि व मंत्र नवरात्र के आठवें दिन मां महागौरी के स्वरूप का पूजा किया जाता है. मां के गौर अर्थात सफेद स्वरूप होने के कारण मां को महागौरी कहा जाता है. भगवन शिव की पत्नी होने के कारण मां को शिवा भी कहा जाता है.
Read More...
राज्य  ट्रेंडिंग  रांची  झारखण्ड 

Ranchi News: दुर्गा पूजा में रात में भी चलेंगी सिटी बसें, निगम ने लिया फैसला

Ranchi News: दुर्गा पूजा में रात में भी चलेंगी सिटी बसें, निगम ने लिया फैसला नवरात्र के अवसर पर नगर निगम ने भक्तों की सुविधा के लिए रांची रात में भी बस सेवा शुरू करने की निर्णय लिया है. ये सिटी बसें रात के 12 बजे के बाद भी अपनी निर्धारित रूट पर जारी रहेगी. भक्तों की संख्या बढ़ने पर यह बस सेवा रात 12 बजे के बाद भी जारी रहेगी.
Read More...
राज्य  ट्रेंडिंग  धनबाद  झारखण्ड 

Ranchi News: गलत सूचना या अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कानूनी कार्रवाई, निर्देश जारी

Ranchi News: गलत सूचना या अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कानूनी कार्रवाई, निर्देश जारी मां दुर्गा के दर्शन के लिए पंडालों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. रांची पुलिस ने दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण, सुरक्षित और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के लिए आम लोगों से सहयोग मांगा है. इस महत्वपूर्ण अवसर पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुछ दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.
Read More...
राज्य  ट्रेंडिंग  धर्म  रांची  झारखण्ड 

नवरात्रि का सातवां दिन: जानें मां कालरात्रि का स्वरूप एवं पूजा विधि व मंत्र

नवरात्रि का सातवां दिन: जानें मां कालरात्रि का स्वरूप एवं पूजा विधि व मंत्र  नवरात्र के सातवे दिन मां कालरात्री की पूजा पूरे विधि - विधान से किया जाता है. मां की पूजा करने से भक्तों को सभी पापों से मुक्ति मिलती है. शास्त्रों के अनुसार इस दिन साधक का मन 'सहस्रार' चक्र में स्थित रहता है.
Read More...
राज्य  कोडरमा  झारखण्ड 

Koderma News: डांडिया पर झूमे ‘एडुमेटा द आई स्कूल’ के बच्चे

Koderma News: डांडिया पर झूमे ‘एडुमेटा द आई स्कूल’ के बच्चे निदेशक मधु ने बच्चों को नवरात्र और दुर्गापूजा के आयोजन की जानकारी दी. कार्यक्रम की शुरुआत निदेशक मधु कुमारी, एडमिन श्रुति राय, टीचर ज्योति और कशिश ने संयुक्त रूप से किया.
Read More...
राज्य  ट्रेंडिंग  धर्म  रांची  झारखण्ड 

नवरात्रि का छठा दिन: जानें मां कात्यायनी का स्वरूप, पूजन विधि एवं मंत्र

नवरात्रि का छठा दिन: जानें मां कात्यायनी का स्वरूप, पूजन विधि एवं मंत्र महर्षि कात्यायन की कठिन तपस्या से प्रसन्न होकर उनकी पुत्री के रूप में पैदा हुई थीं. महर्षि कात्यायन ने इनका पालन-पोषण किया तथा महर्षि कात्यायन की पुत्री और उन्हीं के द्वारा सर्वप्रथम पूजे जाने के कारण देवी दुर्गा को कात्यायनी कहा.
Read More...
राज्य  धर्म  रांची  झारखण्ड 

शारदीय नवरात्र का आज पांचवा दिन: जानें मां स्कंदमाता की महिमा एवं स्वरूप

शारदीय नवरात्र का आज पांचवा दिन: जानें मां स्कंदमाता की महिमा एवं स्वरूप दुर्गा मां का पांचवा स्वरूप स्कंदमाता का है. नवरात्र के पांचवे दिन स्कंदमाता माता की पूजा की जाती हैं. माना जाता है कि माता की पूजा करने से स्कंदमाता अपने भक्तों के सभी काम बना देती हैं. असंभव से असंभव कार्य उनकी पूजा से पूरे हो जाते हैं.
Read More...
राज्य  धर्म  रांची  झारखण्ड 

शारदीय नवरात्रि का चौथा दिन: जानें देवी कुष्‍मांडा की पूजा विधि, मंत्र एवं श्लोक 

शारदीय नवरात्रि का चौथा दिन: जानें देवी कुष्‍मांडा की पूजा विधि, मंत्र एवं श्लोक  नवरात्रि के चौथे दिन देवी कुष्‍मांडा की पूजा की जाती है. इस दिन देवी के चौथे स्वरूप कुष्‍मांडा का पूरे विधि-विधान से पूजा किया जाता है. कूष्मांडा स्वरूप के दर्शन एवं पूजन करने से न सिर्फ रोग-शोक दूर होता है बल्कि यश, बल और धन में भी वृद्धि होती है.
Read More...

Advertisement