कोयला चोरी में हेमंत सोरेन के कार्यकाल में नया कीर्तिमान स्थापित हुआ: बाबूलाल मरांडी

बाबूलाल मरांडी ने प्रेस वार्त्ता में हेमंत सरकार को घेरा

कोयला चोरी में हेमंत सोरेन के कार्यकाल में नया कीर्तिमान स्थापित हुआ: बाबूलाल मरांडी
प्रेस वार्त्ता को संबोधित करते बाबूलाल मरांडी.

बाबूलाल मरांडी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य सरकार पर साधा निशाना और कोर्ट के निर्देश का किया स्वागत. उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड कोयला चोरी की सीबीआई जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा. अगर मुख्यमंत्री यदि बेदाग हैं तो मेरे लिखे पत्रों पर कार्रवाई करें.

रांची: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अब हेमंत सोरेन को जवाब देना होगा और 5 साल का हिसाब भी देना होगा. जितना उन्होंने लूटा है, उसकी पाईं पाई वसूली की जाएगी. भलाई इसी में है अब तक जितनी भी गड़बड़ी हुई है, उसकी जांच कराएं. ऐसे में राज्य की जनता को लगेगा कि वास्तव में वे ईमानदारी से कम कर रहे हैं.

बाबूलाल ने कहा कि राज्य में हुए भ्रष्टाचार और घोटाले को लेकर मैंने कई पत्र मुख्यमंत्री को लिखे हैं. सरकार को पहले ही सचेत कर दिया था कि इस तरह की गड़बड़ी हो रही है. इससे खुद बचे और राज्य को भी बचाएं. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में अगर राज्य को नहीं बचाएंगे तो खुद भी उसी आग में जल जाएंगे. उन्हें कोई बचा नहीं सकता है.

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के परिवर्तन यात्रा का समापन 2 अक्टूबर को हजारीबाग में हो गया. समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए थे. परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ 20 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया था. यात्रा के दौरान देश के रक्षा मंत्री स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्री ने इसमें भाग लिया. देश के सभी प्रमुख नेताओं ने इसमें शिरकत की. यात्रा को ताकत और मजबूती दी.

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यात्रा में नारा दिया गया था, 'ना कहेंगे ना सहेंगे बदल कर रहेंगे'. यह काफी चला. यह नारा आगे भी रहेगा. इसी में एक और नारा दिया गया था 'हेमंत सोरेन जवाब दो, 5 साल का हिसाब दो'. 

यह भी पढ़ें Hazaribagh News: 108 एंबुलेंस सेवा के कर्मचारीयों की हड़ताल जारी, मरीजों की बढ़ रही परेशानी

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 5 साल के हिसाब में कई मुद्दों पर बात होगी. उन्होंने कहा कि उन्होंने कई मुद्दों पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था. साहिबगंज में अवैध तरीके से पत्थर का उत्खनन और अवैध ढुलाई होती रही. अवैध घाटों से भी ढुलाई होते रही. पानी के माध्यम से रात में भी ढुलाई की गई. सूचना थी कि यहां कभी भी दुर्घटना घट सकती है. इसे लेकर मैंने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा. मुख्यमंत्री ने पत्र का संज्ञान नहीं लिया. पत्र लिखने के करीब 1 से डेढ़ साल के बाद वाहन दुर्घटना घट गई. जांच हुई तो पता चला कि साहिबगंज में हजारों करोड़ों रुपया का पत्थर घोटाला हुआ है. अभी भी जांच चल रही है. कई लोगों के ऊपर केस है.

यह भी पढ़ें Ranchi News: सीईओ ने जिलों के पोस्टल बैलेट के नोडल पदाधिकारियों संग की समीक्षा बैठक

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कोयला चोरी का भी एक मामला है. कोयला चोरी ने हेमंत सोरेन के कार्यकाल में सारे रिकॉर्ड को तोड़कर नया कीर्तिमान स्थापित किया. कोयला चोरी सरकार के संरक्षण में हुआ. कोयला चोरी को लेकर धनबाद में भाजपा की ओर से कई बार धरना प्रदर्शन भी किया गया था. मुख्यमंत्री को इसे लेकर पत्र भी लिखा था. पलामू में नाकामी का झंडा बुलंद करने वाले एसपी की पोस्टिंग धनबाद में कर दी गई. उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था कि इस तरह के अफसर के तैनात किए जाने पर जिले में कभी भी अपराध नहीं रुकेगा. उनके बैच के कई अफसर का प्रमोशन हो गया था, लेकिन उन्हें प्रमोट नहीं किया गया है. क्योंकि प्रमोशन मिलने पर उन्हें एसपी के पद से हटना पड़ता.

यह भी पढ़ें Deoghar News: आधी रात को बारिश की वजह से ढहा मिट्टी का मकान, दादी-पोता बाल बाल बचे

उन्होंने कहा कि कोयला चोरी की जांच कराने के मामले में हाईकोर्ट में केस था. हाई कोर्ट ने इस मामले की सीबीआई जांच के निर्देश दिए हैं. यह स्वागत योग्य है. इसकी सीबीआई जांच होने पर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अगर सचमुच पाक साफ हैं तो कोयला चोरी में शामिल अफसर को सस्पेंड करें. उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करें. नहीं तो यही माना जाएगा की कोयला चोरी की लूट में हेमंत सोरेन की संलिप्तता है. सरकार के खिलाफ बोलने वालों पर हेमंत सरकार केस करती है. मेरे ऊपर भी कई केस हो चुके हैं. सरकार पुलिस प्रशासन को एक औजार की तरह उपयोग कर रही है. सरकार के विरोध में उठने वाली आवाज को हमेशा दबाती है.

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

Ranchi News: डीपीएस में ‘सब्सटांस एब्यूज एंड एक्सेसिव फोन यूसेज इन रिलेशन टू मेंटल हेल्थ’ पर वर्कशॉप का आयोजन Ranchi News: डीपीएस में ‘सब्सटांस एब्यूज एंड एक्सेसिव फोन यूसेज इन रिलेशन टू मेंटल हेल्थ’ पर वर्कशॉप का आयोजन
Palamu News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1000 कारतूस समेत हथियारों का जखीरा बरामद
Dhanbad News: वरिष्ठ पत्रकार अजय तिवारी की सड़क हादसे में मौत
Ranchi News: गैंगस्टर अमन साहू के शूटर राहुल दुबे को मिली जमानत, हाईकोर्ट ने दी बेल
Ranchi News: विस चुनाव से पहले उमाकांत रजक ने छोड़ा आजसू का साथ, झामुमो में होंगे शामिल
18 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें
Ranchi News: युवा वकीलों की बढ़ेगी प्रोत्साहन राशि, झारखंड बार कौंसिल ऑफ इंडिया ने की सिफारिश
Giridih News: उपायुक्त ने स्वीप एक्टिविटी को लेकर कार्यालय प्रकोष्ठ में की बैठक
Ranchi News: आजसू के मिलन समारोह में कई जनप्रतिनिधियों व युवाओं ने थामा पार्टी का दामन
Koderma News: ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कैंप के तीसरे दिन सीसी छात्रों ने किया थर्मल पावर प्लांट का भ्रमण
Ranchi News: कांग्रेस का ‘संविधान बचाओ सम्मेलन’ कल, गुलाम मीर ने तैयारियों का लिया जायजा
Ranchi News: सीईओ ने जिलों के पोस्टल बैलेट के नोडल पदाधिकारियों संग की समीक्षा बैठक