Ranchi News: मतदाताओं को जागरूक करने महोत्सव ‘आर्ट–81’ का हुआ शुभारंभ

मतदाताओं को जागरूक करना महोत्सव का उद्देश्य

Ranchi News: मतदाताओं को जागरूक करने महोत्सव ‘आर्ट–81’ का हुआ शुभारंभ
कार्यक्रम को संबोधित करते सीईओ के.रवि कुमार.

‘81 आर्ट’ फेस्टिवल में पूरे देश के अलग-अलग स्थानों, मसलन नेपाल, उत्तर प्रदेश, ओडिशा आदि के 81 कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही झारखंड के प्रसिद्ध कलाकार, युवा और विद्यार्थी आदि भी शामिल हैं.

रांची: झारखण्ड विधानसभा आम निर्वाचन 2024 हेतु मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से 18 एवं 19 अक्टूबर 2024 को जयपाल सिंह मुंडा स्टेडियम रांची में दो दिवसीय कला महोत्सव "आर्ट–81"  का शुभारंभ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुबोध कुमार, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त वरुण रंजन आदि द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

मालूम हो कि ‘81 आर्ट’ फेस्टिवल में पूरे देश के अलग-अलग स्थानों, मसलन नेपाल,  उत्तर प्रदेश, ओडिशा आदि के 81 कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही झारखंड के प्रसिद्ध कलाकार, युवा और विद्यार्थी आदि भी शामिल हैं.

कला माध्यम से सभी वोटरों को कनेक्ट करना फेस्टिवल का उद्देश्य: के.रवि कुमार 

मौके पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के.रवि कुमार ने कहा कि आप सभी कला प्रेमियों के माध्यम से सभी वोटरों को कनेक्ट करना 81 आर्ट फेस्टिवल का उद्देश्य है. कला के माध्यम से हमारे युवा मतदाताओं को एक संदेश भी देना है. उन्होंने कहा कि एक स्वस्थ एवं मजबूत लोकतंत्र के लिए जरूरी है कि अधिक से अधिक संख्या में लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें. साथ ही उन्होंने कहा कि समय के साथ झारखंड में वोटिंग प्रतिशत में बढ़ोतरी हुई है और हम निश्चित तौर पर अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे. 

अलग-अलग राज्यों से आए कलाकारों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि आपके बेहतरीन स्लोगन और कला को हम अपने चुनाव जागरूकता अभियान में भी शामिल करेंगे. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सपरिवार इस कार्यक्रम में आकर शिरकत करें. आम आगंतुक अपने मतदाता जागरूकता से संबंधित संदेश/स्लोगन रिकार्ड करा सकते हैं. उनमें से चयनित किए गए संदेशों/स्लोगनों का उपयोग स्वीप कार्यक्रमों में किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें “भाजपा से दलितों का मोह भंग” उमाकांत रजक और केदार हाजरा प्रमाण- सुप्रियो भट्टाचार्य

कला के माध्यम से मतदान की उपयोगिता को जानें: उपायुक्त

मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त वरुण रंजन ने कहा कि हमारी यह कोशिश है कि हमारे वोटर झारखंड को कला के माध्यम से समझे और अपने मतदान की उपयोगिता को जानें. ज्यादा से ज्यादा युवा आसन्न विधानसभा चुनाव में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें. सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देवदास दत्ता ने कार्यक्रम में शामिल सभी कलाकारों को मतदान को लेकर शपथ दिलाई और धन्यवाद ज्ञापित किया. अपने स्वागत संबोधन में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुबोध कुमार ने कार्यक्रम के उद्देश्यों को रेखांकित किया.

यह भी पढ़ें एनडीए का सीट शेयरिंग फाइनल: भाजपा-68, आजसू-10, जदयू-2 और लोजपा के हिस्से एक सीट

81 कला महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त दिनेश कुमार यादव, सहायक निर्वाचन पदाधिकारी देवदास दत्ता, उप निदेशक, जनसंपर्क आनन्द सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. यह कार्यक्रम कल तक चलेगा.

यह भी पढ़ें Koderma News: विस चुनाव को लेकर पुलिस पदाधिकारियों का प्रशिक्षण सत्र आयोजित

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

Ranchi News: उपायुक्त ने किया कांके राजकीय +2 उच्च विद्यालय में मतदान दल के प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण Ranchi News: उपायुक्त ने किया कांके राजकीय +2 उच्च विद्यालय में मतदान दल के प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण
Ranchi News: विस चुनाव को लेकर कांग्रेस भवन में बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर विचार मंथन
Ranchi News: भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल पहुंचा चुनाव आयोग, तबादले रद्द करने की मांग
विस चुनाव: नामांकन के पहले दिन दाखिल हुए उम्मीदवारी के तीन पर्चे
Chaibasa News: पत्ता तोड़ने जंगल गया व्यक्ति आईईडी ब्लास्ट का हुआ शिकार, मौत
रांची न्यूज: चुनाव से पहले पुलिस हुई रेस, दो जिलों से करीब 2.50 लाख से अधिक कैश बरामद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में झारखंड में NDA लड़ेगा चुनाव: हिमंता बिस्वा सरमा
Koderma News: विस चुनाव को लेकर पुलिस पदाधिकारियों का प्रशिक्षण सत्र आयोजित
Ranchi News: राज्य के सभी प्रवर्तन एजेंसियों के वरीय पदाधिकारियों संग सीईओ ने की समीक्षा बैठक
Ranchi News: मतदाताओं को जागरूक करने महोत्सव ‘आर्ट–81’ का हुआ शुभारंभ
“भाजपा से दलितों का मोह भंग” उमाकांत रजक और केदार हाजरा प्रमाण- सुप्रियो भट्टाचार्य
Ranchi News: मुड़मा जतरा मेला आज से शुरू,एनएच-39 रूट डायवर्ट