Ranchi News: विस चुनाव को लेकर कांग्रेस भवन में बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर विचार मंथन

विधानसभा वार सीटों के संदर्भ में गठबंधन की समीकरणों पर हुई चर्चा

Ranchi News: विस चुनाव को लेकर कांग्रेस भवन में बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर विचार मंथन
बैठक में शामिल कांग्रेसी.

बैठक में विधानसभा वार उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई तथा समिति के सदस्यों द्वारा प्रत्येक विधानसभा के लिए नामों की अनुशंसा की गई तत्पश्चात उम्मीदवारों के चयन हेतु अंतिम निर्णय के लिए सर्वसम्मति से शीर्ष नेतृत्व को अधिकृत किया गया.

रांची: विधानसभा चुनाव के मददे्नजर प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह चुनाव समिति के चेयरमैन केशव महतो कमलेश की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में मुख्य अतिथि के रूप मे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर उपस्थित थे.

बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि बैठक में विधानसभा वार उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई तथा समिति के सदस्यों द्वारा प्रत्येक विधानसभा के लिए नामों की अनुशंसा की गई तत्पश्चात उम्मीदवारों के चयन हेतु अंतिम निर्णय के लिए सर्वसम्मति से शीर्ष नेतृत्व को अधिकृत किया गया. बैठक में शामिल सदस्यों ने विधानसभा वार सीटों के संदर्भ में गठबंधन पर समीकरणों के साथ चर्चा की, साथ ही शीर्ष नेतृत्व द्वारा घोषित उम्मीदवार की जीत के लिए एकजुट होकर कार्य करने पर बल दिया गया.

उन्होंने बताया कि अभी गठबंधन दलों के बीच सीटों का बंटवारा पूरी तरह नहीं हो पाया है इसलिए सभी 81 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की कवायद समिति के सदस्यों द्वारा की गई. सीट बंटवारे के बाद कांग्रेस कोटे की सीटों पर उम्मीदवारों के संबंध में अंतिम निर्णय लिया जाएगा. हर परिस्थिति में उम्मीदवारी पर निर्णय केंद्रीय चुनाव समिति की अनुशंसा के बाद शीर्ष नेतृत्व करेगा.

ये रहे मौजूद 

बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का, सीरीबेला प्रसाद राजेश ठाकुर,प्रदीप कुमार बालमुचू, सुबोधकांत सहाय,कालीचरण मुंडा,सुखदेव भगत,प्रणव झा, बन्ना गुप्ता,दीपिका पांडे सिंह, प्रदीप यादव,रामचंद्र सिंह,भूषण बाड़ा,विक्सल कोनगाड़ी, सोनाराम सिंकू,उमाशंकर अकेला,शिल्पी नेहा तिर्की,बंधु तिर्की,अंबा प्रसाद,धीरज प्रसाद साहू,फुरकान अंसारी,चंद्रशेखर दुबे,संजय लाल पासवान,जलेश्वर महतो,जयशंकर पाठक,रविंद्र सिंह,शहजादा अनवर,मानस सिन्हा,अमूल्य नीरज खलको,रमा खलको,भीम कुमार,अशोक चौधरी,सुल्तान अहमद,आलोक दुबे,मणिशंकर,अभिजीत राज, गुंजन सिंह,विनय होरो,नेली नाथन उपस्थित थे. 

यह भी पढ़ें Deoghar News: उपायुक्त विशाल सागर ने की प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक, दिए कई निर्देश

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

Ranchi News: उपायुक्त ने किया कांके राजकीय +2 उच्च विद्यालय में मतदान दल के प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण Ranchi News: उपायुक्त ने किया कांके राजकीय +2 उच्च विद्यालय में मतदान दल के प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण
Ranchi News: विस चुनाव को लेकर कांग्रेस भवन में बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर विचार मंथन
Ranchi News: भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल पहुंचा चुनाव आयोग, तबादले रद्द करने की मांग
विस चुनाव: नामांकन के पहले दिन दाखिल हुए उम्मीदवारी के तीन पर्चे
Chaibasa News: पत्ता तोड़ने जंगल गया व्यक्ति आईईडी ब्लास्ट का हुआ शिकार, मौत
रांची न्यूज: चुनाव से पहले पुलिस हुई रेस, दो जिलों से करीब 2.50 लाख से अधिक कैश बरामद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में झारखंड में NDA लड़ेगा चुनाव: हिमंता बिस्वा सरमा
Koderma News: विस चुनाव को लेकर पुलिस पदाधिकारियों का प्रशिक्षण सत्र आयोजित
Ranchi News: राज्य के सभी प्रवर्तन एजेंसियों के वरीय पदाधिकारियों संग सीईओ ने की समीक्षा बैठक
Ranchi News: मतदाताओं को जागरूक करने महोत्सव ‘आर्ट–81’ का हुआ शुभारंभ
“भाजपा से दलितों का मोह भंग” उमाकांत रजक और केदार हाजरा प्रमाण- सुप्रियो भट्टाचार्य
Ranchi News: मुड़मा जतरा मेला आज से शुरू,एनएच-39 रूट डायवर्ट