कमलेश सिंह की एंट्री का साइड इफेक्ट! 'कमल' छोड़ने की तैयारी में हुसैनाबाद में भाजपा कार्यकर्ता

हुसैनबाद में टिकट दावेदारों की लम्बी फौज

कमलेश सिंह की एंट्री का साइड इफेक्ट! 'कमल' छोड़ने की तैयारी में हुसैनाबाद में भाजपा कार्यकर्ता
ग्राफिक इमेज

भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही आजसू की चाहत भी इस सीट से चुनावी अखाड़े में उतरने की थी. 2014 में बसपा के टिकट पर विधानसभा पहुंचने वाले कुशवाहा शिवपूजन मेहता भी फिलहाल आजसू के साथ है, शिवपूजन मेहता ने वर्ष 2019 में भी आजसू के टिकट पर चुनाव लड़ा था, हालांकि उस मुकाबले में शिवपूजन मेहता को कोई खास सफलता नहीं मिली थी. तब शिवपूजन मेहता क 15 हजार वोट के साथ चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा था, इस बार भी शिवपूजन मेहता अपनी दावेदारी छोड़ने को तैयार नहीं है.

रांची: एक तरफ भाजपा की कोशिश विधानसभा चुनाव के पहले अपना कुनबा बढ़ाने की है. पार्टी के दरवाजे हर खास आम के लिए खोले जा रहे हैं, असम सीएम और झारखंड चुनाव सह प्रभारी हिमंता विश्व सरमा साफ अल्फाज में इस बात की घोषणा कर रहे हैं कि पार्टी में एंट्री का विरोध करने वाले पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता नहीं है. लेकिन हिमंता विस्व सरमा की इस चेतावनी का कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है. सबसे अधिक विरोध की स्थिति हुसैनाबाद विधायक कमलेश सिंह की एंट्री को लेकर किया जा रहा है. कमलेश सिंह वर्ष वर्ष 2019 और 2005 में एनसीपी का चुनाव चिन्ह घड़ी छाप पर चुनाव जीत चुके हैं, लेकिन शरद पवार और अजित पवार के बीच सियासी घमासान के बीच शरद पवार का साथ छोड़कर अजित पवार के साथ जाना स्वीकार किया. अजित पवार एनडीए के साथ है. कमलेश की चाहत अजित पवार कैंप के साथ जुड़ कर एनडीए खेमे से चुनावी अखाड़े में उतरने की थी.  लेकिन भाजपा एनसीपी को झारखंड में एनडीए का हिस्सा मानने से इंकार कर गयी,  उन्हे बताया गया कि यदि वह भाजपा के साथ आते हैं, उस हालत में ही भाजपा सिटिंग विधायक के नाते अपना उम्मीदवार बना सकती है. जिसके बाद कमलेश सिंह ने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया,  तीन अक्टूबर को इसकी औपचारिकता भी पूरी की जायेगी. लेकिन कमलेश सिंह की एंट्री के कारण भाजपा में खलबली मच चुकी है. आज हुसैनबाद में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता के द्वारा अपना इस्तीफा सौंपने जाने का एलान किया गया है. इसके साथ ही हिमंता विस्वा सरमा का पुतला दहन की भी चेतावनी दी गयी है.

हुसैनबाद में टिकट दावेदारों की लम्बी फौज

आपको बता दें कि भाजपा के अंदर हुसैनाबाद से टिकट के दावेदारों की एक लम्बी फौज है, वर्ष 2019 में निर्दलीय अखाड़े में उतर कर 27 हजार वोट हासिल करने वाले विनोद कुमार सिंह भीअब भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं. इसके साथ ही कर्नल संजय कुमार सिंह गिनती भी टिकट के दावेदारों में होती है. कई दूसरे चेहरे भी हैं, लेकिन कमलेश सिंह के पालाबदल के बाद उनके सामने मुश्किल खड़ी होती नजर आ रही है. सियासी नैया डूबती नजर आ रही है. और इसकी परिणति कार्यकर्ताओं के बीच नाराजगी के रुप में सामने आ रही है.

कमलेश सिंह का पालाबदल आजसू के लिए भी झटका

भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही आजसू की चाहत भी इस सीट से चुनावी अखाड़े में उतरने की थी. 2014 में बसपा के टिकट पर विधानसभा पहुंचने वाले कुशवाहा शिवपूजन मेहता भी अब आजसू के साथ है, शिवपूजन मेहता ने वर्ष 2019 में भी आजसू के टिकट पर चुनाव लड़ा था, हालांकि उस मुकाबले में शिवपूजन मेहता को कोई खास सफलता नहीं मिली थी. तब शिवपूजन मेहता 15 हजार वोट के साथ पांचवे स्थान पर संतोष करना पड़ा था, इस बार भी शिवपूजन मेहता अपनी दावेदारी छोड़ने को तैयार नहीं है. साफ है कि यदि कमलेश सिंह की भाजपा में एंट्री होती है, यह शिवपूजन मेहता के लिए भी एक बड़ा झटका होगा, और उसके बाद शिवपूजन का अगला कदम क्या होगा, इसको लेकर आजसू के अंदर भी हलचल तेज है. दावा किया जाता है कि मन टटोलने के लिए आजसू सूप्रीमो सुदेश महतो ने शिवपूजन मेहता को अपने पास बुलाया था, उन्हे विश्वास में लेने की कोशिश की थी, लेकिन सियासत में हर रिश्ता स्वार्थ का होता है, यदि यह सीट भाजपा के खाते में जाती है, और कमलेश सिंह को सिटिंग विधायक के नाते कमल का फूल थमाया जाता है, उस हालत में क्या शिवपूजन पार्टी के प्रति वफदार बने रहेंगे, यह भी एक बड़ा सवाल है. फिलहाल हैसनाबाद की सियासत में भूचाल की स्थिति हैं, सारे समीकरण एक बारगी धवस्त होते दिख रहे हैं.

Edited By: Devendra Kumar

Latest News

Ranchi News: डीपीएस में ‘सब्सटांस एब्यूज एंड एक्सेसिव फोन यूसेज इन रिलेशन टू मेंटल हेल्थ’ पर वर्कशॉप का आयोजन Ranchi News: डीपीएस में ‘सब्सटांस एब्यूज एंड एक्सेसिव फोन यूसेज इन रिलेशन टू मेंटल हेल्थ’ पर वर्कशॉप का आयोजन
Palamu News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1000 कारतूस समेत हथियारों का जखीरा बरामद
Dhanbad News: वरिष्ठ पत्रकार अजय तिवारी की सड़क हादसे में मौत
Ranchi News: गैंगस्टर अमन साहू के शूटर राहुल दुबे को मिली जमानत, हाईकोर्ट ने दी बेल
Ranchi News: विस चुनाव से पहले उमाकांत रजक ने छोड़ा आजसू का साथ, झामुमो में होंगे शामिल
18 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें
Ranchi News: युवा वकीलों की बढ़ेगी प्रोत्साहन राशि, झारखंड बार कौंसिल ऑफ इंडिया ने की सिफारिश
Giridih News: उपायुक्त ने स्वीप एक्टिविटी को लेकर कार्यालय प्रकोष्ठ में की बैठक
Ranchi News: आजसू के मिलन समारोह में कई जनप्रतिनिधियों व युवाओं ने थामा पार्टी का दामन
Koderma News: ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कैंप के तीसरे दिन सीसी छात्रों ने किया थर्मल पावर प्लांट का भ्रमण
Ranchi News: कांग्रेस का ‘संविधान बचाओ सम्मेलन’ कल, गुलाम मीर ने तैयारियों का लिया जायजा
Ranchi News: सीईओ ने जिलों के पोस्टल बैलेट के नोडल पदाधिकारियों संग की समीक्षा बैठक