सीईओ ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों संग की बैठक, प्रचार वाहनों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश

स्टार प्रचारकों के वाहनों के लिए जारी किए जा रहें हैं पास

सीईओ ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों संग की बैठक, प्रचार वाहनों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश
बैठक करते सीईओ के.रवि कुमार.

सीईओ बोले, आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में राजनीतिक दलों का सहयोग अपेक्षित है. उन्होंने कहा, सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल विधानसभा निर्वाचन में अपने स्टार प्रचारकों के लिए वाहनों की सूची उपलब्ध करते हुए उनके पास संग्रहित कर लें.

रांची: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) के.रवि कुमार ने कहा है कि सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल विधानसभा निर्वाचन में अपने स्टार प्रचारकों के लिए वाहनों की सूची उपलब्ध करते हुए उनके पास संग्रहित कर लें. उन्होंने कहा कि स्टार प्रचारकों द्वारा इस्तेमाल में लाए जाने वाले वाहनों की सूची भी अवश्य उपलब्ध करा दें. वह आज निर्वाचन सदन में सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे.

सीईओ ने कहा कि राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों एवं कार्यकर्ताओं तक आदर्श आचार संहिता के दिशा निर्देशों की वृहत जानकारी उपलब्ध कराएं. स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान में सभी राजनीतिक दलों से सहयोग अपेक्षित है. उन्होंने कहा कि नामांकन के साथ ही प्रत्याशियों के द्वारा प्रचार- प्रसार में किए जाने वाले खर्च की गणना करते हुए भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करना सुनिश्चित करें. 

बैठक में सीईओ ने सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों द्वारा विधानसभा निर्वाचन में आने वाली किसी प्रकार की समस्या अथवा संशय की स्थिति के बारे में जाना. उसके बाद भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए  उसके निराकरण संबंधी जानकारी भी उपलब्ध कराई. इस अवसर पर स्टार प्रचारकों द्वारा विमानों के इस्तेमाल से संबंधित सभी तरह के संशय के समाधान हेतु एयरपोर्ट आथोरिटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक में समन्वय स्थापित कराते हुए सभी आवश्यक दिशा निर्देशों से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया. बैठक में अगले मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों की बैठक 30 अक्टूबर को अपराह्न 3 बजे से की जाएगी इसका भी निर्णय लिया गया.

इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा, ओएसडी गीता चौबे, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देव दास दत्ता सहित सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें Chatra News: इचाक की पंचायत सचिव घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

भाजपा के कई प्रत्याशी कल करेंगे नामांकन, देखें कौन कहां से करेगा पर्चा दाखिल  भाजपा के कई प्रत्याशी कल करेंगे नामांकन, देखें कौन कहां से करेगा पर्चा दाखिल 
Koderma News: मतदान पदाधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण, डीडीसी भी रहे मौजूद
Koderma News: ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ कैंप के 9वें दिन कैडेट्स को कैरियर सबंधी दी गयी सलाह
झारखंड में अंधेरा छटेगा, सुरज निकलेगा और कमल खिलेगा: शिवराज सिंह चौहान 
मीडिया में चुनाव संबंधी जानकारी सार्वजनिक करने के पहले तथ्यों की कर लें जांच: के.रवि कुमार
Garhwa News: भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र तिवारी ने गढ़वा से किया नामांकन
मंत्री सत्यानंद भोक्ता की बहू रश्मि प्रकाश ने किया नामांकन, चतरा से लड़ेंगी चुनाव
Dhanbad News: वाहन चेकिंग में एक कार से 71. 97 लाख नकद बरामद, पुलिस ने किया जब्त
Ranchi News: जीडी गोयनका स्कूल में योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन
सीईओ ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों संग की बैठक, प्रचार वाहनों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश
Chatra News: इचाक की पंचायत सचिव घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई
Ranchi News: राज्यपाल से मिला झारखंड अगेंस्ट करप्शन का प्रतिनिधिमंडल, सौंपा ज्ञापन