Ranchi News: राज्यपाल से मिला झारखंड अगेंस्ट करप्शन का प्रतिनिधिमंडल, सौंपा ज्ञापन

भ्रष्टाचार मुक्त झारखण्ड बनाने हेतु राजभवन से हस्तक्षेप की मांग

Ranchi News: राज्यपाल से मिला झारखंड अगेंस्ट करप्शन का प्रतिनिधिमंडल, सौंपा ज्ञापन
राज्यपाल संतोष गंगवार संग झारखंड अगेंस्ट करप्शन का प्रतिनिधिमंडल.

प्रतिनिधिमंडल द्वारा राज्यपाल से आग्रह किया गया कि उनकी निगहबानी में झारखण्ड का विकास सुनिश्चित हो, राज्य भ्रष्टाचार से मुक्त हो.

रांची: झारखण्ड में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण जनता त्राहिमाम है. सरकार और ब्यूरोक्रेसी में व्याप्त करप्शन के कारण राज्य का विकास बाधित हो रहा है. झारखंड अगेंस्ट करप्शन के प्रतिनिधिमंडल ने इस आशय का एक ज्ञापन राज्यपाल संतोष गंगवार को सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि कालांतर से भ्रष्टाचार की कलंक कथाओं से कराह रहा रत्नगर्भा झारखण्ड राज्य राजभवन के दखल से भ्रष्टाचार से मुक्त हो. झारखण्ड में होने वाली नियुक्तियां अक्सर विवादों में ही रही हैं, जिसके कारण राज्य के युवाओं में निराशा का भाव व्याप्त है. राज्यपाल से आग्रह किया गया कि पारदर्शिता के साथ भर्ती प्रक्रिया झारखण्ड में पूरी हो, इसके लिए राजभवन भी समय-समय पर इसमें हस्तक्षेप करे. ज्ञापन में यह भी कहा गया कि वर्तमान ज़िला मुख्यालय पलामू से 50 किमी की दूरी पर स्थित छतरपुर अनुमण्डल को जिला बनाने की पहल आपके द्वारा की जाये. 

ज्ञापन में बताया गया है कि वर्षों तक नक्सलवाद का दंश झेल रहे छतरपुर के जिला बनने से इलाके का विकास और उत्थान तेज़ी से सम्भव हो पायेगा. राज्यपाल को यह भी बताया गया कि झारखण्ड एक अत्यंत रमणीक और रत्नगर्भा धरती है. जहां के जर्रे-जर्रे में स्वाधीनता के नायकों की वीरता के गीत गाये जाते हैं, लेकिन इस राज्य को राष्ट्र के फलक पर जहां होना चाहिए था, आज तक वहां नहीं पँहुच पाया है. राज्यपाल से आग्रह किया गया कि उनकी निगहबानी में झारखण्ड का विकास सुनिश्चित हो, राज्य भ्रष्टाचार से मुक्त हो.

राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को कहा कि वर्तमान में हो रहे चुनाव में संगठन जन जागरुकता का काम करे, ताकि अच्छे लोग चुन कर आयें और नेतृत्व करें, ताकि राज्य में भ्रष्टाचार कम हो और राज्य का विकास तीव्रगति से हो. प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को आश्वस्त किया कि झारखण्ड अगेंस्ट करप्शन राज्य में जन जागरुकता अभियान चलाएगी. संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष दुर्गा उरांव"मुंडा" ने ज्ञापन सौंपने के बाद कहा कि संगठन भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बेहद गम्भीर है. जल्द ही एक ड्राइव चलाकर लोगों को जोड़ा जाएगा और एकबार फिर से भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन का शंखनाद किया जाएगा.

प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से केन्द्रीय अध्यक्ष दुर्गा उरांव मुंडा, केन्द्रीय संयोजक चितरंजन कुमार, उपमहासचिव अमित यादव, सह संगठन महामंत्री अरविंद एवं केन्द्रीय सदस्य संतोष कुमार सिंह शामिल थे.

यह भी पढ़ें Deoghar News: प्रशिक्षण के माध्यम से मतदान प्रक्रिया की पूरी जानकारी रखें: उपायुक्त

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

Garhwa News: भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र तिवारी ने गढ़वा से किया नामांकन Garhwa News: भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र तिवारी ने गढ़वा से किया नामांकन
मंत्री सत्यानंद भोक्ता की बहू रश्मि प्रकाश ने किया नामांकन, चतरा से लड़ेंगी चुनाव
Dhanbad News: वाहन चेकिंग में एक कार से 71. 97 लाख नकद बरामद, पुलिस ने किया जब्त
Ranchi News: जीडी गोयनका स्कूल में योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन
सीईओ ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों संग की बैठक, प्रचार वाहनों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश
Chatra News: इचाक की पंचायत सचिव घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई
Ranchi News: राज्यपाल से मिला झारखंड अगेंस्ट करप्शन का प्रतिनिधिमंडल, सौंपा ज्ञापन
JMM ने जारी की दूसरी लिस्ट, महुआ माजी रांची से होंगी उम्मीदवार
गुंडागर्दी, आतंक, भय और भ्रष्टाचार का होगा खात्मा: सरयू राय
राजद ने किये 40 स्टार प्रचारक नियुक्त, लालू-तेजस्वी एवं तेजप्रताप सहित कई दिग्गजों के नाम शामिल 
भाजपा प्रत्याशी कमलेश सिंह ने किया नामांकन, हुसैनाबाद से दाखिल किया पर्चा
Lohardaga News: वाहन चेकिंग में यात्री बस से 23 किलो गांजा बरामद, एक गिरफ्तार