Chatra News: इचाक की पंचायत सचिव घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई

अबुआ आवास में मांग रही थी कमीशन

Chatra News: इचाक की पंचायत सचिव घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई
पंचायत सचिव खुश्बू लता को गिरफ्तार कर ले जाती ACB की टीम.

पंचायत सचिव खुशबु लता ने आवेदिका को कहा था कि अगर मेरा कमीशन नहीं दोगी तो आया पैसा वापस करवा देगें. आवेदिका सोनिया देवी रिश्वत देना नहीं चाहती थी. इस बाबत सोनिया देवी ने पुलिस अधीक्षक, भ्र०नि०ब्यूरो, हजारीबाग के नाम से आवेदन दिया.

चतरा: सिमरिया प्रखंड स्थित इचाक की पंचायत सचिव खूशबु लता को ACB की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. हजारीबाग ACB की टीम ने यह कार्रवाई की है. दरअसल, अबुआ आवास की आवेदिका सोनिया देवी ने ACB को आवेदन दिया था कि इन्हे अबुआ आवास मिला है. आवास को बनाने के लिए 30,000 रू० की प्रथम किस्त इनके खाता में 14 अक्टूबर को आया है. जिसके बाद 19 अक्टूबर को पंचायत सचिव खुशबु लता इनके घर पर आयी और बोली कि आवास निर्माण के लिए जो 30 हजार रू० खाता में आया है, उससे 5,000 रू० निकालकर मुझे तुरंत दो तथा इसके बाद आगे से जो पैसा निकलेगा उसमें से भी कमीशन देना पड़ेगा. एक आवास में मेरा कमीशन 30,000 रू० बनता है. अगर मेरा कमीशन नहीं दोगी तो आया पैसा वापस करवा देगें. आवेदिका सोनिया देवी रिश्वत देना नहीं चाहती थी. इस बाबत सोनिया देवी ने पुलिस अधीक्षक, भ्र०नि०ब्यूरो, हजारीबाग के नाम से आवेदन दिया.

उक्त आवेदन के संबंध में सत्यापनकर्ता द्वारा विधिवत सत्यापन किया गया तथा सत्यापन के क्रम में पंचायत सचिव, खुशबु लता के द्वारा आवेदिका सोनिया देवी एवं उसके पति प्रकाश यादव से 5,000 रू० रिश्वत के रूप में मांगे जाने की बात की पुष्टि हुई. आवेदिका के आवेदन एवं सत्यापनकर्ता के सत्यापन प्रतिवेदन के आधार पर  हजारीबाग ACB के ट्रैप टीम के द्वारा आज (23 नवम्बर) ट्रैप की कार्रवाई की गयी. कार्रवाई के दौरान अभियुक्त खुशबु लता को आवेदिका से 5,000 रू० रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के पश्चात विधि सम्मत अग्रतर कार्रवाई की जा रही है.

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

मंत्री सत्यानंद भोक्ता की बहू रश्मि प्रकाश ने किया नामांकन, चतरा से लड़ेंगी चुनाव मंत्री सत्यानंद भोक्ता की बहू रश्मि प्रकाश ने किया नामांकन, चतरा से लड़ेंगी चुनाव
Dhanbad News: वाहन चेकिंग में एक कार से 71. 97 लाख नकद बरामद, पुलिस ने किया जब्त
Ranchi News: जीडी गोयनका स्कूल में योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन
सीईओ ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों संग की बैठक, प्रचार वाहनों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश
Chatra News: इचाक की पंचायत सचिव घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई
Ranchi News: राज्यपाल से मिला झारखंड अगेंस्ट करप्शन का प्रतिनिधिमंडल, सौंपा ज्ञापन
JMM ने जारी की दूसरी लिस्ट, महुआ माजी रांची से होंगी उम्मीदवार
गुंडागर्दी, आतंक, भय और भ्रष्टाचार का होगा खात्मा: सरयू राय
राजद ने किये 40 स्टार प्रचारक नियुक्त, लालू-तेजस्वी एवं तेजप्रताप सहित कई दिग्गजों के नाम शामिल 
भाजपा प्रत्याशी कमलेश सिंह ने किया नामांकन, हुसैनाबाद से दाखिल किया पर्चा
Lohardaga News: वाहन चेकिंग में यात्री बस से 23 किलो गांजा बरामद, एक गिरफ्तार
Ranchi News: पतरा गोंदा में मतदान जागरूकता अभियान का आयोजन