समाज व गांव का विकास होगा तो देश का विकास होगा: मंत्री दीपक बिरुवा

बामेबासा पंचायत में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम

समाज व गांव का विकास होगा तो देश का विकास होगा: मंत्री दीपक बिरुवा
शिविर में साइकिल का वितरण करते मंत्री दीपक बिरूआ

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सभी संबंधित अधिकारियों को यह स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि शिविर में आने वाले लोगों को न सिर्फ सभी योजना की जानकारी दी जाए बल्कि लोगों की समस्या और आवेदन का निष्पादन करने का प्रयास किया जाए

चाईबासा: टोंटो प्रखंड अंतर्गत अंतर्गत बामेबासा पंचायत में बुधवार को आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित हुआ। पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री दीपक बिरुवा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इनके अलावा जिला बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति सदस्य सुभाष बनर्जी, जिप सदस्य राज नारायण तुबिद भी शामिल हुए। इस मौके प्रखंड विकास पदाधिकारी भगत ने सरकार की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी।

WhatsApp Image 2024-09-11 at 15.28.16_e58700d2 (1)
शिविर में अन्नप्रासन संस्कार करते परिवहन मंत्री

अपने संबोधन में मंत्री दीपक बिरूआ ने कहा कि आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन चौथी दफा किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में कोई भी अहर्ता प्राप्त व्यक्ति लाभ से वंचित नहीं रहे इसका ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं से आम लोगों को जोड़ने के लिए 'आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन व्यापक स्तर पर किया जा रहा है। राज्य की लोकप्रिय हेमंत सरकार के निर्देश पर जिले के सभी प्रखंडो में पंचायत स्तरीय शिविर आयोजित किया जा रहा है। जिससे शिविर में आने वाले लोगों को योजना की सही जानकारी और उचित लाभ मिल रहा है। वहीं लोगों को योजनाओं के लिए भटकना नहीं पड़े, इसलिए पंचायत भवनों में ही शिविर लगाया जा रहा है।

WhatsApp Image 2024-09-11 at 15.28.15_e977b382 (1)
शिविर में आए लोगों से बात करते मंत्री दीपक बिरूआ

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सभी संबंधित अधिकारियों को यह स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि शिविर में आने वाले लोगों को न सिर्फ सभी योजना की जानकारी दी जाए बल्कि लोगों की समस्या और आवेदन का निष्पादन करने का प्रयास किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि समाज व गांव का विकास होगा, तो देश का विकास होगा। इसलिए झामुमो की हेमंत सरकार ने महिलाओं की सशक्तिकरण को लेकर सर्वजनन पेंशन समेत कई योजनाएं धरातल पर उतारी है। अब 18 वर्ष की उम्र से ही युवतियों को भी प्रोत्साहन राशि मिलना शुरू हो जाएगी। जबकि हेमंत सोरेन सरकार ने पहले ही 21 से 49 एवं 50 साल से ही महिलाओं को पेंशन से जोड़ने का काम कर चुकी है। झारखंड सरकार द्वारा प्रत्येक कंस्यूमर को 200 यूनिट बिजली मुफ्त दे रही है। इस दौरान लोगों में काफी खुशी देखी गई। इस मौके पर मंत्री ने विभिन्न स्टालों का भी निरीक्षण किया साथ ही लाभुकों के बीच परिसम्पत्तियों का भी वितरण किया। इस मौके पर काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Edited By: Shailendra Sinha

Latest News

आज का राशिफल: कैसा होगा आज का दिन, जानें आज का राशिफल: कैसा होगा आज का दिन, जानें
कोडरमा: बारिश से कच्चे मकान का दीवार गिरा, घर-गृहस्थी का सामान दबकर नष्ट
‘हो’ समाज की भाषा और संस्कृति के संरक्षण के लिए मोदी सरकार संकल्पित: हिमंत विश्व शरमा
चाईबासा: रुंगटा स्टील के चलियामा प्लांट में पीएफ व बोनस जैसी सुविधा से मरहूम हैं मजदूर
OPINION: अखिलेश से किनारा करती कांग्रेस और राहुल गांधी
खिलाड़ी नशे से दूर रहकर लक्ष्य निर्धारित कर खेलें सफलता जरूर मिलेगी: दीपक बिरुवा
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय झारखंड दौरे पर कल आयेंगी रांची, सुरक्षा चाक चौबंद
सुनीता विलियम्स दूसरी बार अंतरिक्ष में ही मनाएंगी बर्थडे
सरायकेला का मान सम्मान सिर्फ झामुमो कार्यकर्ताओं के हाथ में: दीपक बिरुवा
लातेहार: 5 लाख का ईनामी JJMP का सबजोनल कमांडर शिवराज सिंह फुटबॉल मैच देखते गिरफ्तार
चाईबासा: वन महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री दीपक बिरुवा, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश
बोकारो: DDC ने हरी झंडी दिखा EVM मोबाइल डिमॉन्सट्रेशन वैन को किया रवाना