Ranchi News: दो दिवसीय ‘आर्ट 81’ महोत्सव का हुआ समापन

महोत्सव से मतदान के प्रति युवा मतदाता हुए जागरूक

Ranchi News: दो दिवसीय ‘आर्ट 81’ महोत्सव का हुआ समापन
महोत्सव में विजेता युवा प्रतिभागी.

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप सिंह ने कहा, निर्वाचन प्रक्रिया में युवाओं की सहभागिता सुदृढ़ लोकतंत्र के निर्माण में अहम है. उन्होंने कहा कि युवा मतदाता के नैतिक मतदान के प्रति सजग होने से निर्वाचन की प्रक्रिया में सुगमता आएगी.

रांची: अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप कुमार सिंह ने कहा है कि निर्वाचन प्रक्रिया में युवाओं की सहभागिता सुदृढ़ लोकतंत्र के निर्माण के लिए अहम है. उन्होंने कहा कि युवा मतदाता के नैतिक मतदान के प्रति सजग होने से निर्वाचन की प्रक्रिया में सुगमता आएगी. वह शनिवार को जयपाल सिंह मुंडा स्टेडियम में आयोजित 2 दिवसीय आर्ट 81 फेस्टिवल के समापन समारोह में कलाकारों एवं युवा मतदाताओं को संबोधित कर रहे थे.

इस अवसर पर अपर निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि इस 2 दिवसीय कार्यक्रम में आए सभी कलाकारों ने अपनी कला के माध्यम से यहां के युवा मतदाताओं को मतदान के प्रति आकर्षित करने के साथ मतदान के प्रति ज्ञानवर्धन का कार्य किया. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के जरिए मनोरंजक तरीके से मतदाताओं के बीच मतदान के प्रति जागरूकता फैलाई जाती है.

कार्यक्रम में कलाकारों द्वारा लाईव पेंटिंग के माध्यम से झारखंड के 81 विधानसभा क्षेत्रों को दर्शाया गया. इसके साथ ही कार्यक्रम में आए विभिन्न महाविद्यालयों के विद्यार्थियों के बीच प्रतिस्पर्धा का भी आयोजन किया गया. प्रतिस्पर्धा में विजयी प्रतिभागियों को पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित भी किया गया.

कार्यक्रम में आयोजित प्रतिस्पर्धा में सम्मानित प्रतिभागी

नुक्कड़ नाटक ग्रुप में जेवियर कॉलेज प्रथम,  मारवाड़ी कॉलेज दूसरे एवं वीमेंस कॉलेज तृतीय स्थान पर रहा. ग्रुप डांस में मारवाड़ी कॉलेज (टीम ए) प्रथम, जेवियर कॉलेज द्वितीय, वीमेंस कॉलेज (टीम ए) तृतीय. ग्रुप सॉन्ग में विनोद बिहारी महतो कोयलांचल यूनिवर्सिटी प्रथम, डोरंडा कॉलेज द्वितीय रहा. डिबेट में सलोनी कुमारी एवं प्रणव राम प्रथम, हरमन नदीम एवं ईशा गुप्ता द्वितीय स्थान पर रहे. कविता में नूर अफ्शा प्रथम, अविनाश कुमार द्वितीय श्रुति कुमारी तृतीय रहे. बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मारवाड़ी कॉलेज को ओवरऑल चैंपियन का खिताब मिला.

यह भी पढ़ें राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी तो झारखंड का विकास होगा: हिमंता बिस्वा सरमा

इस अवसर पर डीडीसी रांची दिनेश यादव, सहायक समाहर्ता रांची आदित्य पांडेय, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुबोध कुमार, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देव दास दत्ता,  सहित रांची जिला प्रशासन के पदाधिकारी उपस्थित थे. 

यह भी पढ़ें Ranchi News: आचार संहिता को लेकर कार्यशाला का आयोजन

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

Koderma News: नीरा यादव समेत कई पार्टियों के प्रत्याशियों ने किया नामांकन Koderma News: नीरा यादव समेत कई पार्टियों के प्रत्याशियों ने किया नामांकन
बड़कागांव विधायक के पूर्व प्रतिनिधि ने थामा आजसू पार्टी का दामन, सुदेश महतो कल करेंगे नामांकन
कांग्रेस-जेएमएम गठबंधन ने आदिवासियों की जमीन लूटी: चंपाई सोरेन
Ranchi News: चुनाव क्विज 2024 की विजेता बनीं चाईबासा की अलीशा निषाद
भाजपा के सात प्रत्याशी कल करेंगे नामांकन, प्रदेश अध्यक्ष सहित कई नेता होंगे शामिल
भाजपा का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा, मिथिलेश ठाकुर के नामांकन रद्द करने की मांग 
Ranchi News: सीईओ ने स्कूली शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों संग की ऑनलाइन बैठक
मतदान गति तेज करने पर किया जा रहा फोकसः के रवि कुमार
जयराम महतो ने किया नामांकन, मंत्री बेबी देवी से डुमरी में है टक्कर
कांग्रेस प्रत्याशी रामेश्वर उरांव ने लोहरदगा से किया नामांकन, प्रदेश अध्यक्ष भी रहे मौजूद
आरक्षण और संविधान पर कोई आंच नहीं आने दूंगा: चिराग पासवान
राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त: बाबूलाल मरांडी