Ranchi News: चुनाव क्विज 2024 की विजेता बनीं चाईबासा की अलीशा निषाद

राज्य के सभी मतदाताओं के बीच कराया गया था चुनाव क्विज 2024

Ranchi News: चुनाव क्विज 2024 की विजेता बनीं चाईबासा की अलीशा निषाद
चुनाव क्विज 2024 के सफल प्रतिभागी.

मजबूत लोकतंत्र के लिए प्रत्येक मतदाता अवश्य मतदान करें:  के. रवि कुमार

रांची: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने कहा है कि मजबूत लोकतंत्र के लिए प्रत्येक मतदाता अवश्य मतदान करें. मतदान को लोकतंत्र के त्योहार के रूप में मनाया जाना है. खुद तो मतदान करना ही है, अपने पूरे परिवार, आस पड़ोस, दोस्तों, परिजनों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना है. वह गुरुवार को रांची विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में चुनाव क्विज 2024 के फाइनल प्रतियोगिता के उपरांत विजेताओं के लिए आयोजित पुरस्कार वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे .

कुमार ने कहा कि प्रायः देखा गया है कि ग्रामीण वोटर शहरी वोटर से अधिक सजग होकर मतदान में भाग लेते हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए इस बार के मतदान में सभी पोलिंग पर्सनल को मतदान कराने के लिए कम से कम मतदाताओं को कतार में रहना पड़े, इस हेतु क्यू मैनेजमेंट सिस्टम की भी ट्रेनिंग दी गई है. उन्होंने कहा कि चुनाव क्विज 2024 से युवा मतदाताओं को मतदान के प्रति ज्ञानवर्धन का प्रयास किया गया है.

विदित हो कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय झारखंड द्वारा स्टैट्स इंडिया के सहयोग से चुनाव क्विज 2024 का आयोजन 2 अक्टूबर को कराया गया था, जिसमें राज्य के सभी जिलों से एक-एक प्रतिभागी को ऑनलाइन माध्यम से आयोजित परीक्षा से चयनित किया गया था. इन चयनित प्रतिभागियों के बीच गुरुवार को आर्यभट्ट सभागार में अलग-अलग राउंड की प्रतियोगिता कराई गई. जिसमें निर्णायक के रूप में सूरज कुमार, निबंधक सहयोग समितियां झारखंड, शशि रंजन ,राज्य परियोजना निदेशक सर्व शिक्षा अभियान एवं गोपिका आनंद राज्य स्टेट आइकॉन पीडब्ल्यूडी शामिल थीं.

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर पश्चिमी सिंहभूम ,चाईबासा की अलीशा निषाद रहीं जिन्हें 50 हजार रुपए की राशि,  द्वितीय स्थान पर रहे गोड्डा के नरेश प्रसाद यादव को 30 हजार रुपए की राशि एवं तृतीय स्थान पर रहे खूंटी के चंदन कुमार को 20 हजार रुपए की पुरस्कार राशि के साथ सभी जिलों के प्रथम प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं 10 हजार रुपए की राशि पुरस्कार स्वरूप  दिया गया. 
 
इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा, श्री संदीप सिंह, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुबोध कुमार सहित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय एवं रांची जिला निर्वाचन कार्यालय के पदाधिकारी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें मतदान गति तेज करने पर किया जा रहा फोकसः के रवि कुमार

इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नेहा अरोड़ा, संदीप सिंह, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुबोध कुमार सहित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय एवं रांची जिला निर्वाचन कार्यालय के पदाधिकारी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें सरयू राय ने किया नामांकन, जमशेदपुर पश्चिमी से लड़ेंगे चुनाव

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

Koderma News: नीरा यादव समेत कई पार्टियों के प्रत्याशियों ने किया नामांकन Koderma News: नीरा यादव समेत कई पार्टियों के प्रत्याशियों ने किया नामांकन
बड़कागांव विधायक के पूर्व प्रतिनिधि ने थामा आजसू पार्टी का दामन, सुदेश महतो कल करेंगे नामांकन
कांग्रेस-जेएमएम गठबंधन ने आदिवासियों की जमीन लूटी: चंपाई सोरेन
Ranchi News: चुनाव क्विज 2024 की विजेता बनीं चाईबासा की अलीशा निषाद
भाजपा के सात प्रत्याशी कल करेंगे नामांकन, प्रदेश अध्यक्ष सहित कई नेता होंगे शामिल
भाजपा का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा, मिथिलेश ठाकुर के नामांकन रद्द करने की मांग 
Ranchi News: सीईओ ने स्कूली शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों संग की ऑनलाइन बैठक
मतदान गति तेज करने पर किया जा रहा फोकसः के रवि कुमार
जयराम महतो ने किया नामांकन, मंत्री बेबी देवी से डुमरी में है टक्कर
कांग्रेस प्रत्याशी रामेश्वर उरांव ने लोहरदगा से किया नामांकन, प्रदेश अध्यक्ष भी रहे मौजूद
आरक्षण और संविधान पर कोई आंच नहीं आने दूंगा: चिराग पासवान
राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त: बाबूलाल मरांडी