Koderma News: चुनाव से पहले करोड़ों की बरामदगी, मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

छापेमारी में नकद, सोना और मादक पदार्थ बरामद

Koderma News: चुनाव से पहले करोड़ों की बरामदगी, मंगानी पड़ी नोट गिनने की मशीन
छापेमारी में बरामद कैश.

छापेमारी में करोड़ों रुपये नकद के अलावा सोना और मादक पदार्थ भी बरामद होने की सूचना है. बताया गया कि सुखदेव रजक हजारीबाग जिले के बरही में होटल का संचालन करता है. इसके अलावा वह अवैध कार्यों से भी जुड़ा हुआ है. 

कोडरमा: कोडरमा जिले के एक गांव में भारी मात्रा में कैश मिलने से हड़कंप मच गया है. कोडरमा थाना के लरियाडीह पंचायत के वृंदा गांव में सुखदेव रजक नाम के व्यक्ति के घर पर छापेमारी में करोड़ों रुपये बरामद होने की सूचना है. बीती रात 2 बजे से कोडरमा पुलिस सुखदेव रजक के घर पर रेड कर रही है. इधर मंगलवार की सुबह मौके पर 2 काले रंग के बैग के साथ इनकम टैक्स की टीम भी पहुंची. जानकारी के अनुसार छापेमारी में करोड़ों रुपये नकद के अलावा सोना और मादक पदार्थ भी बरामद होने की सूचना है. बताया गया कि सुखदेव रजक हजारीबाग जिले के बरही में होटल का संचालन करता है. इसके अलावा वह अवैध कार्यों से भी जुड़ा हुआ है. 

मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ कोडरमा एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह खुद मौजूद हैं. बरामद नकद रुपये को गिनने के लिए काउंटिंग मशीन भी मंगायी गयी है. इसके अलावा 2 काले बैग लेकर इनकम टैक्स विभाग के चार लोग भी वहां पहुंच गए हैं. सूत्रों ने बताया कि सुखदेव रजक की उम्र महज 40 वर्ष है और हाल में ही यूपी के जौनपुर में भी उसने अपना व्यवसाय शुरू किया था. छापेमारी में अबतक 70 लाख रुपये से अधिक की गिनती हो चुकी है और गिनती अभी जारी है. वहीं मौके से भारी मात्रा में गोल्ड और अफीम के कुछ पाउच भी मिलने की बात सामने आ रही है. कोडरमा पुलिस ने मकान की घेराबंदी कर रखा है. इधर छापेमारी की भनक लगते ही मकान मालिक सुखदेव रजक फरार हो गया है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

सूचना मिलने पर हुई कार्रवाई: एसपी

कोडरमा एसपी अनुदीप सिंह ने मंगलवार की संध्या प्रेस वार्ता कर बताया कि वृंदा गाँव स्थित उक्त निवास में अवैध रूप से अफीम एवं अफीम के व्यापार के पैसा रखे होने की सूचना मिली थी. उसी आलोक में एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह और डीएसपी रतिभान सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया. मंगलवार की सुबह छापेमारी में एक करोड़ 7 लाख 10320 रुपये नकद और 58 ग्राम अफीम बरामद किया गया. साथ ही रोहित कुमार नामक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया. इस संबंध में कोडरमा थाना कांड संख्या 228/24 दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि वहां से दो मोबाइल के साथ एक महिंद्र स्कॉर्पियो और एक महिंद्र एसयूवी भी जप्त किया गया है. यह पूछे जाने पर कि बरामद रकम चुनाव से सम्बंधित तो नहीं है, एसपी अनुदीप सिंह ने कहा कि इस बाबत भी अनुसंधान किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि छापेमारी में पुलिस उपाधीक्षक दिवाकर कुमार, कोडरमा थाना प्रभारी सुजीत कुमार, जयनगर थाना प्रभारी बबलू कुमार, कोडरमा जिला बल के विकास पासवान, महिला थाना प्रभारी पिंकी रानी के अलावा सुबोध कुमार ओझा, अनुरंजन कुमार एवं अन्य जवान शामिल थे.

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

23 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें 23 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें
JBKSS की दूसरी सूची जारी, सात प्रत्याशियों के नामों पर लगी मुहर
Koderma News: स्वीप के तहत दो मतदाता जागरूकता रथ को किया गया रवाना 
विधानसभा चुनाव 2024: माले ने तीन सीटों से किया प्रत्याशियों का एलान, जानिये हार जीत का समीकरण
Deoghar News: प्रशिक्षण के माध्यम से मतदान प्रक्रिया की पूरी जानकारी रखें: उपायुक्त
आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के अब तक 12 मामले दर्जः के.रवि कुमार
निश्चित चुनावी हार देख बौखलाये सीएम हेमंत अब हिंसा की भाषा पर उतर आए हैं: प्रतुल शाहदेव 
Ranchi News: इंफ्लुएंसर्स कला के माध्यम से ऑनलाइन मतदाताओं को करेंगे जागरूक 
सरयू राय को जिताने के लिए कस लें कमर: निर्मल सिंह
राधाकृष्ण किशोर कांग्रेस में हुए शामिल, प्रदेश अध्यक्ष ने दिलायी सदस्यता
सत्ता नहीं, हेमंत सरकार के भ्रष्टाचार से मुक्ति ही एकमात्र लक्ष्य: बाबूलाल मरांडी
Ranchi News: सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं के साथ जावेद मंसूरी ने ली भाजपा की सदस्यता