सिमडेगा में प्रदेश कांग्रेस के संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए प्रदेश सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का और डॉ श्रीबेला प्रसाद

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश भी रहे मौजूद

सिमडेगा में प्रदेश कांग्रेस के संवाद कार्यक्रम में शामिल हुए प्रदेश सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का और डॉ श्रीबेला प्रसाद
संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते प्रदेश सह प्रभारी

महागठबंधन सरकार राज्य की 48 लाख बेटियों को मंईया योजना के तहत एक-एक हजार रूपया देने का काम किया ताकि हमारी बेटियां, बहनें आर्थिक रूप से सबल हो सकें। इसके अलावा 200 युनिट बिजली फ्री देने का काम किया जा रहा है ताकि गरिबों का घर जगमग रहें

रांची: झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान में आयोजित संवाद कार्यक्रम आज सिमडेगा जिला में आहूत की गई। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव और झारखण्ड के सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का(सांसद) और डॉ श्रीबेला प्रसाद, प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश शामिल हुए। संवाद कार्यक्रम शुूरू होने के पूर्व महान क्रांतिकारी तेलंगा खड़िया की मूर्ति पर माल्यर्पण कर उन्हें नमन किया।

संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए झारखण्ड सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कुदृष्टि भारत के संविधान और आदिवासियों की पहचान पर है। आदिवासी की सभ्यता संस्कृति के साथ केन्द्र सरकार छेड़-छाड़ कर रही है। 2014 में पहली बार और 2019 में दूसरी बार सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी उन सभी कानूनों को कमजोर कर संविधान के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में भय और नफरत का माहौल कायाम कर भाजपा सत्ता में बने रहना चाहती है। कांग्रेस पार्टी हमेश आदिवासियों की हितैषी रही है। कांग्रेस का मानना है कि देश में जल-जंगल जमीन का असली मालिक आदिवासी ही है। 

संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते झारखण्ड सह प्रभारी डॉ श्रीबेला प्रसाद ने कहा कि झारखण्ड जंगल और पहाड़ो का राज्य है। और यही इसकी खुबसूरती है, जिससे आपने 17 साल के शासन काल में भारतीय जनता पार्टी ने खत्म करने का काम किया है। किसानों की जमीन छीन पूंजीपतियों को सौंप दिया राज्य की महागठंबन की सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर राज्य में विकास को अवरूद्ध करने का काम किया। विकासशील और आदिवासी मुख्यमंत्री को साजिश के तहत 5 माह जेल में रखा फिर भी गठबंधन की मंजबूती के आगे भाजपा बेैचेन हुई और साजिश कर पार्टी तोड़ने का काम रही है।

WhatsApp Image 2024-09-06 at 18.30.37_0a251500 (1)
कार्यक्रम को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश


संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि संवाद कार्यक्रम सिर्फ कार्यक्रम नहीं है, बल्कि प्रखण्ड और पंचायत अध्यक्षों में मजबूती लाना कार्यक्रम का मुख्य उद्देशय है ताकि आनेवाले विधानसभा चुनावों में हम साजिश और बिघटनकारी ताकतों से टडकर मुकाबला कर सकें क्योंकि भाजपा मुद्दे से भटका कर सांप्रदायिकता का जहर घोलेगी। हमें गांव में जाकर यह बताना है की हमारी महागठबंधन की सरकार राज्य की 48 लाख बेटियों को मंईया योजना के तहत एक-एक हजार रूपया देने का काम किया। ताकि हमारी बेटियां आर्थिक रूप से सबल हो सकें। हमने 200 युनिट बिजली फ्री देने का काम किया ताकि गरिबों का घर जगमग रहें।

यह भी पढ़ें कोडरमा: कस्तूरबा की छात्राओं ने हर्षोल्लास के साथ मनाया करमा पूजा, खेला झूमर

आज संवाद कार्यंक्रम में सिमडेगा जिलाध्यक्ष डेविर्ड तिर्की, सांसद काली चरण मुण्डा विधायक भूषण बाड़ा, नमन विक्सल कोनगाड़ी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, डॉ0 प्रदीप कुमार बलमुचू, धीरज प्रसाद साहु, रमा खलखो, सतीश पॉल मुजनी, संजय लाल पासवान, अशोक चौधरी, भीम कुमार, विनय सिन्हा दीपू, ,सुरेश बैठा, बेलस तिर्की, शकील अहमद, लाल किशोर शाहदेव, आकाश सिंह, तनवीर खान, शिशिर मिंज, मनोज जायसवाल, सहित जिला ,प्रखंड, पंचायत के कार्यकर्ता ,सभी प्रकोष्ठ के  अध्यक्ष सहित हजारों लोग उपस्थित हुए।

यह भी पढ़ें अबुआ आवास से पूरा होगा गरीबों का सपना, पीएम मोदी ने बंद किया पीएम आवास योजना- सुप्रियो भट्टाचार्य

Edited By: Shailendra Sinha

Latest News

JSSC-CGL परीक्षा 21 और 22 सितंबर को, आयोग ने जारी की सूचना JSSC-CGL परीक्षा 21 और 22 सितंबर को, आयोग ने जारी की सूचना
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्नपूर्णा देवी का चाईबासा आगमन 2 अक्टूबर को
रांची: JCI ने भूमि पूजन के साथ एक्सपो उत्सव 2024 की रखी नींव
कोडरमा: लगातार हो रहे मूसलाधार बारिश से मिट्टी के चार घर गिरे
बोकारो: CCL में हिंदी दिवस पर ‘निबंघ और लेखन’ प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन
बोकारो: तेनुघाट डैम का जलस्तर बढ़ा, खोले गए आठ रेडियल फाटक
टाइगर जयराम के सिपहसलार रहे संजय मेहता ने झारखंड बचाओ क्रांति सेना समिति बनाने का किया एलान
चाईबासा: इचाहातु में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन
झारखंड की सभ्यता और संस्कृति अनूठी एवं अतुलनीय: केशव महतो कमलेश
होटवार जेल में बंद PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप को दूसरे जेल में किया गया शिफ्ट
मजाक या बड़ा इशारा! बिजेन्द्र यादव के बयान से बिहार की सियासत गर्म
जमशेदपुर: मंत्री बन्ना गुप्ता लगातार हो रही बारिश को लेकर चिंतित, डीसी को दिए निर्देश