चाईबासा: आदिवासी हो सामाज युवा महासभा का दो दिवसीय बोंगा- बुरू के साथ होगा आदिवासी युवा महोत्सव संपन्न

13-14 जुलाई को होगा आदिवासी हो सामाज युवा महासभा का केंद्रीय कमेटी का चुनाव

चाईबासा: आदिवासी हो सामाज युवा महासभा का दो दिवसीय बोंगा- बुरू के साथ होगा आदिवासी युवा महोत्सव संपन्न
पोस्ट कार्ड लेखन अभियान

आज के समय में लोगों के पास भाषा एवं मूल- संस्कृति के लिए समय नहीं है। लोग काफी व्यस्त हो गए हैं। गैर आदिवासियों के सांस्कृतिक और धार्मिक गतिविधियों के प्रति आकर्षित हो रहे हैं। 

चाईबासा: 13 एवं 14 जुलाई को होने जा रहे आदिवासी युवा महोत्सव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आदिवासी "हो" समाज युवा महासभा ने कमरहातु गाँव के नीचे टोला और सुसुन अखाड़ा में प्रचार- प्रसार किया। कमिटी की ओर से दो-दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेने के लिए ग्रामीणों को निमंत्रण दिया और "हो" भाषा पोस्ट कार्ड लेखन अभियान से जोड़ा गया। 

ग्रामीणों को जानकारी दिया गया कि कार्यक्रम शनिवार को 9 बजे से बोंगा- बुरू के साथ संपन्न होगा। आदिवासी युवा महोत्सव में सेकोर इनुंग, जोनो गलं, जाटी गलं, चिटकी-पुःउ, बडजोम बयर उंञ, बोड़ पट, सेंगेल- गुरतुई, बबा- रूंग, जाटि-गलं, रूतु- बनम, दुरंग, चुर इनुंग इत्यादि सांस्कृतिक तथा पारंपरिक खेल- कूद प्रतियोगिता होगा और सम्मानित कार्यक्रम तय किया गया है। इस कार्यक्रम के माध्यम से आदिवासी "हो" समाज युवा महासभा राष्ट्रीय कमिटि का पुर्नगठन होगा और नये पदाधिकारियों का चयन होगा।

प्रचार अभियान में आदिवासी "हो" समाज युवा महासभा के राष्ट्रीय महासचिव गब्बरसिंह हेम्ब्रम ने ग्रामीणों को बताया कि आज के समय में लोग जितना व्यक्तिगत रूप से आर्थिक और शैक्षणिक क्षेत्र में विकास करते जा रहे हैं। उतना ही मूल-संस्कृति से कटते जा रहे हैं। आज के समय में लोगों के पास भाषा एवं मूल- संस्कृति के लिए समय नहीं है। लोग काफी व्यस्त हो गए हैं। गैर आदिवासियों के सांस्कृतिक और धार्मिक गतिविधियों के प्रति आकर्षित हो रहे हैं। 

इसलिए मूल- संस्कृति और भाषा के विकास एवं संरक्षण देने में आदिवासी "हो" समाज महासभा से जुड़ें। अभियान में आदिवासी हो समाज युवा महासभा की ओर से नीलमोहन चातर, सत्यव्रत बिरूवा, लेबा गागराई, पंकज देवगम, सामु देवगम, रघुनाथ हेम्ब्रम, ग्रामीण मुण्डा, बिरसा देवगम, सोमय देवगम, दिनबंधु देवगम, तुराम देवगम, शकुंतला देवगम, होलिका देवगम, सलिल देवगम, मंगल बिरूवा, रोहित बिरूवा, राकेश गागराई, विजय सिंह पिंगुवा, सिकंदर सिंकू, नैना पुरती, हेमंती तामसोय आदि लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें बासुकीनाथ धाम में राजकीय श्रावणी मेला का उद्घाटन पेयजल व स्वच्छता मंत्री ने किया

Edited By: Samridh Jharkhand

Latest News

बासुकीनाथ धाम में राजकीय श्रावणी मेला का उद्घाटन पेयजल व स्वच्छता मंत्री ने किया बासुकीनाथ धाम में राजकीय श्रावणी मेला का उद्घाटन पेयजल व स्वच्छता मंत्री ने किया
चाय मजदूरों की न्यूनतम मजदूरी के मुद्दे पर पीबीसीएमएस की याचिका पर होगी सुनवाई
रवि प्रकाश: कैंसर से लड़ता, मेडिकल साइंस में इतिहास रचता एक शख्स
कोडरमा के दो हिंदू परिवार सौ वर्षों से निकाल रहे ताजिया
अपना अधिकार मांगेगा थीम पर झारोटेफ का 18 जुलाई से होगा कार्यक्रम शुरू
बिहार में पॉपलर की खेती को बढावा देने के लिए किसानों को यमुनानगर मंडी का परिभ्रमण कराने की मांग
अनुबंध कर्मियों ने हेमंत सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी, समान काम का समान वेतन सिद्धांत लागू करने की मांग 
देश के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढाई परेशानी, गोंडा में बाढ जैसे हालात, राहत कार्य जारी
विदेशी ताकतें भाजपा को हराने के लिये हर स्तर से लगी है: गीता कोड़ा
पांच दिवसीय गैर आवासीय विद्यालय नेतृत्व उन्मुखीकरण कार्यशाला
ईचा डैम रद्द करने को लेकर संघ ने मंझगांव विधायक को सौंपा मांग पत्र
ॐ ह्रीं विपत्तारिणी दुर्गायै नम: के मंत्रोच्चार से गुंजायमान हुआ शहर