चाईबासा: आदिवासी हो सामाज युवा महासभा का दो दिवसीय बोंगा- बुरू के साथ होगा आदिवासी युवा महोत्सव संपन्न

13-14 जुलाई को होगा आदिवासी हो सामाज युवा महासभा का केंद्रीय कमेटी का चुनाव

चाईबासा: आदिवासी हो सामाज युवा महासभा का दो दिवसीय बोंगा- बुरू के साथ होगा आदिवासी युवा महोत्सव संपन्न
पोस्ट कार्ड लेखन अभियान

आज के समय में लोगों के पास भाषा एवं मूल- संस्कृति के लिए समय नहीं है। लोग काफी व्यस्त हो गए हैं। गैर आदिवासियों के सांस्कृतिक और धार्मिक गतिविधियों के प्रति आकर्षित हो रहे हैं। 

चाईबासा: 13 एवं 14 जुलाई को होने जा रहे आदिवासी युवा महोत्सव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आदिवासी "हो" समाज युवा महासभा ने कमरहातु गाँव के नीचे टोला और सुसुन अखाड़ा में प्रचार- प्रसार किया। कमिटी की ओर से दो-दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेने के लिए ग्रामीणों को निमंत्रण दिया और "हो" भाषा पोस्ट कार्ड लेखन अभियान से जोड़ा गया। 

ग्रामीणों को जानकारी दिया गया कि कार्यक्रम शनिवार को 9 बजे से बोंगा- बुरू के साथ संपन्न होगा। आदिवासी युवा महोत्सव में सेकोर इनुंग, जोनो गलं, जाटी गलं, चिटकी-पुःउ, बडजोम बयर उंञ, बोड़ पट, सेंगेल- गुरतुई, बबा- रूंग, जाटि-गलं, रूतु- बनम, दुरंग, चुर इनुंग इत्यादि सांस्कृतिक तथा पारंपरिक खेल- कूद प्रतियोगिता होगा और सम्मानित कार्यक्रम तय किया गया है। इस कार्यक्रम के माध्यम से आदिवासी "हो" समाज युवा महासभा राष्ट्रीय कमिटि का पुर्नगठन होगा और नये पदाधिकारियों का चयन होगा।

प्रचार अभियान में आदिवासी "हो" समाज युवा महासभा के राष्ट्रीय महासचिव गब्बरसिंह हेम्ब्रम ने ग्रामीणों को बताया कि आज के समय में लोग जितना व्यक्तिगत रूप से आर्थिक और शैक्षणिक क्षेत्र में विकास करते जा रहे हैं। उतना ही मूल-संस्कृति से कटते जा रहे हैं। आज के समय में लोगों के पास भाषा एवं मूल- संस्कृति के लिए समय नहीं है। लोग काफी व्यस्त हो गए हैं। गैर आदिवासियों के सांस्कृतिक और धार्मिक गतिविधियों के प्रति आकर्षित हो रहे हैं। 

इसलिए मूल- संस्कृति और भाषा के विकास एवं संरक्षण देने में आदिवासी "हो" समाज महासभा से जुड़ें। अभियान में आदिवासी हो समाज युवा महासभा की ओर से नीलमोहन चातर, सत्यव्रत बिरूवा, लेबा गागराई, पंकज देवगम, सामु देवगम, रघुनाथ हेम्ब्रम, ग्रामीण मुण्डा, बिरसा देवगम, सोमय देवगम, दिनबंधु देवगम, तुराम देवगम, शकुंतला देवगम, होलिका देवगम, सलिल देवगम, मंगल बिरूवा, रोहित बिरूवा, राकेश गागराई, विजय सिंह पिंगुवा, सिकंदर सिंकू, नैना पुरती, हेमंती तामसोय आदि लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें Ranchi News: इंफ्लुएंसर्स कला के माध्यम से ऑनलाइन मतदाताओं को करेंगे जागरूक 

Edited By: Samridh Jharkhand

Latest News

JBKSS की दूसरी सूची जारी, सात प्रत्याशियों के नामों पर लगी मुहर JBKSS की दूसरी सूची जारी, सात प्रत्याशियों के नामों पर लगी मुहर
Koderma News: स्वीप के तहत दो मतदाता जागरूकता रथ को किया गया रवाना 
विधानसभा चुनाव 2024: माले ने तीन सीटों से किया प्रत्याशियों का एलान, जानिये हार जीत का समीकरण
Deoghar News: प्रशिक्षण के माध्यम से मतदान प्रक्रिया की पूरी जानकारी रखें: उपायुक्त
आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के अब तक 12 मामले दर्जः के.रवि कुमार
निश्चित चुनावी हार देख बौखलाये सीएम हेमंत अब हिंसा की भाषा पर उतर आए हैं: प्रतुल शाहदेव 
Ranchi News: इंफ्लुएंसर्स कला के माध्यम से ऑनलाइन मतदाताओं को करेंगे जागरूक 
सरयू राय को जिताने के लिए कस लें कमर: निर्मल सिंह
राधाकृष्ण किशोर कांग्रेस में हुए शामिल, प्रदेश अध्यक्ष ने दिलायी सदस्यता
सत्ता नहीं, हेमंत सरकार के भ्रष्टाचार से मुक्ति ही एकमात्र लक्ष्य: बाबूलाल मरांडी
Ranchi News: सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं के साथ जावेद मंसूरी ने ली भाजपा की सदस्यता
स्वीप के तहत मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक: डीडीसी