राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज आयेंगी रांची, 6 आईपीएस समेत 2000 जवान तैनात

शहर के कई इलाके नो फ्लाइ जोन घोषित

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज आयेंगी रांची, 6 आईपीएस समेत 2000 जवान तैनात
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उनका आगमन आज शाम 7 बजे होने वाला है. वे अगले दिन नामकुम स्थित इंडियन कौंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च के कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. उनके दौरे के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. राजधानी में कुल 2000 जवानों के साथ 6 आईपीएस, 10 डीएसपी, 25 इंस्पेक्टर, 20 दारोगा की तैनाती की गई है.

रांची: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर आज रांची आने वाली हैं. रांची में उनका आगमन आज शाम 7 बजे होने वाला है. वे अगले दिन नामकुम स्थित इंडियन कौंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च के कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. उनके दौरे के लिए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. रांची एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. इसके लिए राजधानी में कुल 2000 जवानों के साथ 6 आईपीएस, 10 डीएसपी, 25 इंस्पेक्टर, 20 दारोगा की तैनाती की गई है. इसके अलावा, बम निरोधक दस्ता, जैप, आईआरबी, रैफ और जगुआर की टीम भी तैनात की गई है. कार्यक्रम स्थल के आस-पास अवैध पार्किंग वर्जित होगी और सिर्फ पासधारी लोगों को प्रवेश दिया जाएगा. 

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, हिनू चौक से राजेन्द्र चौक से सुजाता चौक से होटल रेडिसन ब्लू के 200 मीटर की परिधि में नो फ्लाइ जोन घोषित किया गया है. इस क्षेत्र में कोई भी अपने निजी कार्य के लिए ड्रोन, पैराग्लाइडिंग, हॉट एयर बैलून एवं किसी भी तरह के हवाई वस्तु का इस्तेमाल नहीं करेगा. जिस रूट में राष्ट्रपति का आना-जाना होगा, वहां के थानेदारों को लगातार एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाने कहा गया है. एचईसी गेट से लेकर अरगोड़ा चौक, सहजानन्द चौक, किशोरगंज चौक, न्यू मार्केट चौक, हॉटलिप्स चौक तक के रास्ते का इस्तेमाल शाम 5 बजे से रात 08:30 बजे तक कम से कम करने को कहा गया है. 20 सितंबर को रांची शहर में सुबह 08:00 बजे से 12:30 बजे तक सभी बड़ी, छोटी मालवाहक वाहनों, बसों, सवारी वाहनों का प्रवेश और परिचालन वर्जित रहेगा. आकस्मिक सेवा के वाहनों को छूट दी गई है.

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

JSSC CGL: सीएम हेमंत ने पुलिस कर्मियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की हाई लेवल मीटिंग, दिए ये निर्देश JSSC CGL: सीएम हेमंत ने पुलिस कर्मियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की हाई लेवल मीटिंग, दिए ये निर्देश
खेल के क्षेत्र में युवा आगे बढ़ें, सरकार हर प्रकार करेगी मदद: निरल पूर्ति
नशे के खिलाफ युवा आजसू ने खोला मोर्चा, अभियान जल्द
झारखंड: पत्नी और बच्ची की हत्या मामले में आरोपी को हाईकोर्ट ने किया बरी, सिविल कोर्ट में हुई थी फांसी की सज़ा
हेमंत सरकार में बाल अधिकार के मुद्दे पूर्ण रूप से दरकिनार: अजय साह
कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोली: पीएम मोदी
राष्ट्रपति दौपद्री मुर्मू पहुंची रांची, एयरपोर्ट पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया स्वागत
चाईबासा: राशन डीलर का ग्रामीणों ने किया विरोध, पदयात्रा कर किया रोष व्यक्त
चाईबासा: कायदा गांव में मनायी गयी ओत गुरू कोल लाको बोदरा की जयंती
चाईबासा: 18वें झारखंड जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन 28-29 सितंबर को रजरप्पा में
वर्ल्ड फूड इंडिया 2024: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया झारखंड पवेलियन का उद्घाटन
हम आपको इतना सशक्त बनाएंगे कि किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत नहीं होगी: हेमन्त सोरेन