Dhanbad News: स्व. सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि पर SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में निःशुल्क ओपीडी शिविर का आयोजन

यह पांच दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर 6 अक्टूबर तक चलेगा

Dhanbad News: स्व. सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि पर SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में निःशुल्क ओपीडी शिविर का आयोजन
निःशुल्क ओपीडी शिविर में चेक अप के लिए पहुंचे लोग.

स्व. सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि पर SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में 4 से 6 अक्टूबर तक सभी प्रकार की ओपीडी शुल्क मात्र - ₹200, नए मरीजों के लिए मात्र ₹100 एवं सभी जांच पर 20% की छूट देने का प्रबंधन ने घोषणा की है.

धनबाद: स्वर्गीय सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि के अवसर पर SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में निः शुल्क ओपीडी शिविर का आयोजन किया गया. बीते गुरुवार (3 अक्टूबर) को प्रारंभ इस निःशुल्क सेवा का लाभ 6 अक्टूबर तक धनबाद सहित अन्य जिलों एवं पड़ोसी राज्यों से आये सैकड़ों मरीज ले सकते हैं. बता दें कि स्वर्गीय सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित यह 5 दिवसीय स्वास्थ्य शिविर 6 अक्टूबर तक चलेगा जिसमें ओपीडी शुल्क मात्र ₹200 देकर कोई भी मरीज चिकित्सकीय परामर्श ले सकते हैं. जिसमें नए मरीजों के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क मात्र ₹100 देना होगा. साथ ही सभी प्रकार की पैथॉलाजिकल जांचों पर 20% की छूट भी दी जा रही है. 

यह स्वास्थ्य शिविर धनबादवासियों सहित सभी मरीज़ों के लिए अस्पताल प्रबंधन द्वारा किए जा रहे उन बेहतरीन प्रयासों का हिस्सा है, जिनके माध्यम से आम नागरिकों को सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जा सकें. इस निःशुल्क ओपीडी शिविर के दौरान मरीज विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ डॉक्टरों से परामर्श लेने के साथ ही अपनी स्वास्थ्य समस्याओं का निदान भी करा सकते हैं. शिविर में अस्पताल के अनुभवी डॉक्टर, जैसे आर्थोपेडिक्स, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, दंत चिकित्सा, गैस्ट्रो, ऑनकोलॉजी, गायनेकोलॉजिस्ट, फिजिशियन और जनरल सर्जरी के विशेषज्ञ शामिल रहेंगे, जो मरीजों को परामर्श और आवश्यक चिकित्सकीय देखभाल प्रदान करेंगे.

Dhanbad News: स्व. सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि पर SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में निःशुल्क ओपीडी शिविर का आयोजन
श्रद्धेय स्व. सर्वजीत सिंह को दी गयी श्रद्धांजलि.

स्वर्गीय सर्वजीत सिंह की पुण्यतिथि पर 3 अक्टूबर से आयोजित की गयी नि:शुल्क ओपीडी सेवा का उद्देश्य समाज के सभी वर्गों के लोगों को उत्तम स्वास्थ्य लाभ पहुंचाना है. इसी के मद्देनजर 4 से 6 अक्टूबर तक ओपीडी शुल्क को रियायती दरों पर रखा गया है, ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठा सकें. 

इस अवसर पर SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के सीईओ डॉ. जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि "हमारे अस्पताल का उद्देश्य सदैव समाज की सेवा करना है और इस शिविर के माध्यम से हमने अपने स्वर्गीय दादा जी सर्वजीत सिंह के योगदान को याद किया है. इस प्रकार के नि:शुल्क शिविर से समाज के कमजोर वर्गों को बहुत लाभ होता है, जो महंगे इलाज का खर्च वहन नहीं कर सकते."

यह भी पढ़ें ED का खुलासा, मंत्री आलमगीर व संजीव लाल का 56 करोड़ के घोटाले में हाथ

उन्होंने आगे कहा कि मरीजों को विशेषज्ञ डॉक्टरों से उचित सलाह और मार्गदर्शन मिलेगा, जिससे वे अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को समझ सकेंगे और सही उपचार प्राप्त कर सकेंगे. अस्पताल ने इस दौरान अग्रिम पंजीकरण की भी व्यवस्था की है, जिससे भीड़-भाड़ से बचा जा सके और मरीजों को समय पर सेवा मिले.

यह भी पढ़ें Ranchi News: कांग्रेस का ‘संविधान बचाओ सम्मेलन’ कल, गुलाम मीर ने तैयारियों का लिया जायजा

इस शिविर के दौरान अस्पताल सभी प्रकार की जांचों पर 20% की छूट भी प्रदान कर रहा है, जिससे मरीजों को कम खर्च में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें. अस्पताल में अत्याधुनिक उपकरणों के साथ-साथ विशेषज्ञ डॉक्टरों की देखरेख में मरीजों का इलाज किया जा रहा है. डिजिटल एक्स-रे, सीटी स्कैन, और अन्य उन्नत तकनीकी सुविधाओं का उपयोग मरीजों की स्वास्थ्य जांच और रिपोर्ट तैयार करने में किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें Ranchi News: गैंगस्टर अमन साहू के शूटर राहुल दुबे को मिली जमानत, हाईकोर्ट ने दी बेल

अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों का मानना है कि ऐसे शिविर न केवल मरीजों के लिए सहायक होते हैं, बल्कि समाज में स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता फैलाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. इस प्रकार की पहल से न केवल मरीजों को सस्ती और सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं मिलती हैं, बल्कि स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति जागरूकता भी बढ़ती है.

स्वर्गीय सर्वजीत सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर यह निःशुल्क ओपीडी शिविर एक सराहनीय प्रयास है, जो समाज को सस्ती और गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने का एक बड़ा कदम साबित हो रहा है.

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

Deoghar News: उपायुक्त विशाल सागर ने की प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक, दिए कई निर्देश Deoghar News: उपायुक्त विशाल सागर ने की प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक, दिए कई निर्देश
Ranchi News: आईजी होमकर ने कानून व्यवस्था संधारण को लेकर की समीक्षा बैठक
ED का खुलासा, मंत्री आलमगीर व संजीव लाल का 56 करोड़ के घोटाले में हाथ
Saraikela News: वाहन से पैसे व बैटरी लूटने वाले दो अपराधी गिरफ्तार
NDA का सीट शेयरिंग फार्मूला क्लियर, 68-10-2-1 पर बनी सहमति
एनडीए का सीट शेयरिंग फाइनल: भाजपा-68, आजसू-10, जदयू-2 और लोजपा के हिस्से एक सीट
दिवाली में 2 घंटे से ज्यादा आतिशबाजी की तो हो जायें सावधान, सरकार ने जारी किये ये निर्देश
Big Breaking: भाजपा विधायक केदार हाजरा JMM में हुए शामिल, जमुआ से देंगे BJP को टक्कर
Simdega News: सिमडेगा को क्रिकेट स्टेडियम की सौगात जल्द, JSCA अधिकारियों ने किया स्थल निरीक्षण
Ranchi News: डीपीएस में ‘सब्सटांस एब्यूज एंड एक्सेसिव फोन यूसेज इन रिलेशन टू मेंटल हेल्थ’ पर वर्कशॉप का आयोजन
Palamu News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1000 कारतूस समेत हथियारों का जखीरा बरामद
Dhanbad News: वरिष्ठ पत्रकार अजय तिवारी की सड़क हादसे में मौत