एनओसी नहीं मिलने के कारण अधूरा पड़ा है बरकेला-मोगरा सड़क : दीपक बिरुवा

पंचायत स्तरीय सम्मेलन व प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल हुए दीपक बिरुवा

एनओसी नहीं मिलने के कारण अधूरा पड़ा है बरकेला-मोगरा सड़क : दीपक बिरुवा
ग्रामीणों को संबोधित करते मंत्री दीपक बिरुवा.

दीपक बिरुवा ने कहा झामुमो माटी की पार्टी है इस तरह के जनहित कार्यों में हमेशा तत्पर रहती है. झारखंड के हेमंत सोरेन की सरकार गांव-गांव, गली-मोहल्ले में सड़क, पुल, पुलिया, पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान देकर कार्य कर रही है.

चाईबासा: चाईबासा विधानसभा अंतर्गत बरकेला भाया हेस्साबांध, जोजोहातु सिंगीजारी अंजेदबेड़ा होते हुए मोगरा जाने वाले मुख्य सड़क बनकर लगभग तैयार हो चुका है, लेकिन केंद्र के भाजपा सरकार की गलती के कारण कुछ जगहों पर सड़क निर्माण कार्य को अधूरा छोड़ दिया गया है. केंद्र पर बैठी भाजपा सरकार के पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन विभाग की ओर से एनओसी नहीं मिलने के कारण सड़क नहीं बन पाया और उसे अधूरा छोड़ दिया गया है. जिसके कारण यहां के लोगों को आने जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था. यही हाल चाईबासा-हाटगम्हारिया एनएच-75 मुख्य सड़क का भी है. अब भाजपा के ही कुछ नेताओं के द्वारा इस तरह ग्रामीणों को बरगला कर विरोध कराया जा रहा है. 

यह बातें सोमवार को टोंटो के सेरेंगसिया, बड़ा झींकपानी व कोंदवा पंचायत में आयोजित झामुमो पंचायत स्तरीय सम्मेलन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री दीपक बिरुवा ने कहा. उन्होंने कहा कि झामुमो माटी की पार्टी है इस तरह के जनहित कार्यों में हमेशा तत्पर रहती है. झारखंड के हेमंत सोरेन की सरकार गांव-गांव, गली-मोहल्ले में सड़क, पुल, पुलिया, पेयजल, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान देकर कार्य कर रही है. ताकि यहां के जनता को किसी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं हो. लेकिन यहां विपक्ष पर बैठी भाजपा के नेताओं ने गलत प्रचार प्रसार कर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. भाजपा के ठगबाजों से होशियार रहने की जरूरत है. 

उन्होंने भाजपा के नेताओं के झूठा प्रचार का जवाब जोरदार तरीके से देने की बात कही. कार्यक्रम में हेमंत सोरेन की सरकार द्वारा चलाए जा रहे लोक कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार तथा सांगठनिक रूप से युद्ध स्तर पर कार्यक्रमों को आयोजित कर योजनाओं का लाभ राज्य के अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाने पर जोर दिया गया. वहीं मंत्री ने हेमंत सोरेन की सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री मंईया सम्मान योजना, अबुआ आवास योजना समेत अन्य कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाते हुए सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को दिलाने की बात कही. 

उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार के द्वारा झारखंड मुख्यमंत्री मंईया सम्मान योजना लाकर महिलाओं को सम्मान देने का काम किया है. मौके पर जिप सदस्य राज नारायण तुबिद, मंगल तुबिद, ओम प्रकाश लागुरी, आशीष लागुरी, पूर्ण चंद्र बलमुचू, फुलेंद्र महतो, सूबेदार बिरुवा, कुशनू सिंकू, मुन्ना सुंडी, राजीव हेस्सा, तुराम बिरुली, मनजीत हासदा समेत अन्य उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें मंईयां सम्मान योजना बनी मंईयां अपमान योजना: बाबूलाल मरांडी

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

Deoghar News: उपायुक्त विशाल सागर ने की प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक, दिए कई निर्देश Deoghar News: उपायुक्त विशाल सागर ने की प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक, दिए कई निर्देश
Ranchi News: आईजी होमकर ने कानून व्यवस्था संधारण को लेकर की समीक्षा बैठक
ED का खुलासा, मंत्री आलमगीर व संजीव लाल का 56 करोड़ के घोटाले में हाथ
Saraikela News: वाहन से पैसे व बैटरी लूटने वाले दो अपराधी गिरफ्तार
NDA का सीट शेयरिंग फार्मूला क्लियर, 68-10-2-1 पर बनी सहमति
एनडीए का सीट शेयरिंग फाइनल: भाजपा-68, आजसू-10, जदयू-2 और लोजपा के हिस्से एक सीट
दिवाली में 2 घंटे से ज्यादा आतिशबाजी की तो हो जायें सावधान, सरकार ने जारी किये ये निर्देश
Big Breaking: भाजपा विधायक केदार हाजरा JMM में हुए शामिल, जमुआ से देंगे BJP को टक्कर
Simdega News: सिमडेगा को क्रिकेट स्टेडियम की सौगात जल्द, JSCA अधिकारियों ने किया स्थल निरीक्षण
Ranchi News: डीपीएस में ‘सब्सटांस एब्यूज एंड एक्सेसिव फोन यूसेज इन रिलेशन टू मेंटल हेल्थ’ पर वर्कशॉप का आयोजन
Palamu News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1000 कारतूस समेत हथियारों का जखीरा बरामद
Dhanbad News: वरिष्ठ पत्रकार अजय तिवारी की सड़क हादसे में मौत