कोडरमा: रोटरी क्लब ने किया फलदार पौधों का रोपण व वितरण

प्रकृति के संरक्षण व संवर्धन के लिए रोटरी क्लब है कृत संकल्पित

कोडरमा: रोटरी क्लब ने किया फलदार पौधों का रोपण व वितरण
पौधरोपण करते रोटेरियन.

पर्यावरण की रक्षा के लिए रोटरी कोडरमा के सदस्यों ने आज डेढ़ सौ फलदार पौधों का वितरण एवं रोपण किया, साथ ही लोगों के बीच जैविक खाद्य का भी वितरण किया. आम, अमरूद और नींबू के पेड़ लगाए गए.

कोडरमा: जैन तीर्थंकर भगवान शीतल नाथ जन्मस्थली एवं मां भद्रकाली परिसर इटखोरी में रोटरी क्लब कोडरमा ने फलदार पौधों का रोपण एवं वितरण किया. बारिश की रिमझिम फुहार व तेज हवा एवं विपरीत मौसम में भी प्रकृति के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए रोटरी क्लब कोडरमा कृत संकल्पित है. पर्यावरण की रक्षा के लिए रोटरी कोडरमा के सदस्यों ने आज डेढ़ सौ फलदार पौधों का वितरण एवं रोपण किया, साथ ही लोगों के बीच जैविक खाद्य का भी वितरण किया. आम, अमरूद और नींबू के पेड़ लगाए गए. 

प्रकृति सेवा का यह कार्यक्रम अध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से  किया गया. इस मौके पर रोटरी अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि राष्ट्र निर्माण के लिए पूरे देश में वृहद रूप में वृक्षारोपण जरूरी है. हम सभी जागरूक होकर ही ग्लोबल वार्मिंग को रोक सकते हैं. देश की सेवा कर सकते हैं रोटरी की असिस्टेंट गवर्नर पूर्व अध्यक्ष रोटेरियन संगीता शर्मा ने कहा कि रोटरी के सदस्य हमेशा राष्ट्रहित समाज हित का कार्य करते हैं. वृक्ष हमारे पुत्र के समान है. वृक्ष हमेशा देने का काम करते हैं. हम सभी का कर्तव्य है, इसे कटने से रोकें.  वृक्षारोपण करें और इसकी सुरक्षा करें तभी हम अपना भविष्य भी सुरक्षित रख सकते हैं.

वृक्षारोपण कार्यक्रम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रोटेरियन नवीन जैन ने कहा कि रोटरी कोडरमा समय-समय पर वृक्षारोपण एवं वितरण कर राष्ट्र निर्माण में हरियाली लाने का काम कर रही है. समाज के बीच पर्यावरण की सुरक्षा एवं जागरूकता फैला कर ही प्रदूषण को रोका जा सकता है. समाज को स्वस्थ बनाया जा सकता है. आज का यह फलदार पौधा रामेश्वर वैली स्कूल के सौजन्य से प्राप्त हुआ. रोटरी सचिव प्रवीण मोदी ने वृक्षारोपण में सहयोग प्रदान करने के लिए भगवान शीतल नाथ मंदिर ट्रस्ट कमेटी की प्रशंसा की और कहा कि आने वाले दिनों में भी रोटरी कोडरमा पर्यावरण की सुरक्षा जरूरतमंदों की सेवा कार्यों में अपनी भागीदारी निभाते रहेगी.

इस मौके पर रोटेरियन अंजना केडिया, शिल्पी गुप्ता, सुधा शर्मा, रतन शर्मा, पूर्व मुखिया सुनीता शर्मा, समृद्धि सुरलिया, महावीर कासलीवाल, मनोज सिंह, जनार्दन कुमार, सतीश कुमार आदि लोग उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें बोकारो: DDC ने हरी झंडी दिखा EVM मोबाइल डिमॉन्सट्रेशन वैन को किया रवाना

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

खेल के क्षेत्र में युवा आगे बढ़ें, सरकार हर प्रकार करेगी मदद: निरल पूर्ति खेल के क्षेत्र में युवा आगे बढ़ें, सरकार हर प्रकार करेगी मदद: निरल पूर्ति
नशे के खिलाफ युवा आजसू ने खोला मोर्चा, अभियान जल्द
झारखंड: पत्नी और बच्ची की हत्या मामले में आरोपी को हाईकोर्ट ने किया बरी, सिवल कोर्ट में हुई थी फांसी की सज़ा
हेमंत सरकार में बाल अधिकार के मुद्दे पूर्ण रूप से दरकिनार: अजय साह
कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोली: पीएम मोदी
राष्ट्रपति दौपद्री मुर्मू पहुंची रांची, एयरपोर्ट पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया स्वागत
चाईबासा: राशन डीलर का ग्रामीणों ने किया विरोध, पदयात्रा कर किया रोष व्यक्त
चाईबासा: कायदा गांव में मनायी गयी ओत गुरू कोल लाको बोदरा की जयंती
चाईबासा: 18वें झारखंड जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन 28-29 सितंबर को रजरप्पा में
वर्ल्ड फूड इंडिया 2024: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया झारखंड पवेलियन का उद्घाटन
हम आपको इतना सशक्त बनाएंगे कि किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत नहीं होगी: हेमन्त सोरेन
डॉ. सुमन सोनी द्वारा रचित पुस्तक ‘भाव सुमन’ का दिग्गज साहित्यकारों ने किया लोकार्पण