हेमंत सरकार के पास संसाधन था तो पहले ही ₹2500 देते, 1000 रुपए देकर महिलाओं को ठगा है: हिमंता बिस्व सरमा

भाजपा के दबाव में आकर हेमंत सोरेन ने महिलाओं की सम्मान राशि बढ़ाई: हिमंता

हेमंत सरकार के पास संसाधन था तो पहले ही ₹2500 देते, 1000 रुपए देकर महिलाओं को ठगा है: हिमंता बिस्व सरमा
हिमंता बिस्व सरमा (फाइल फोटो)

हिमंता बोले- भाजपा के दबाव में आकर हेमंत सोरेन ने महिलाओं की सम्मान राशि बढ़ाई है. हरियाणा की तरह झारखंड में भी मुंह की खाएगी इंडी गठबंधन. उन्होंने कहा, हरियाणा के लोगों ने कांग्रेस की नहीं, भाजपा की गारंटी पर यकीन किया. सभी जानते हैं कि भाजपा की गारंटी शत प्रतिशत पूरी होती है.

रांची: झारखंड के चुनाव सह प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हमारी कोशिश है कि जो पुराने साथी भारतीय जनता पार्टी छोड़कर गए थे, लेकिन उनका मन और दिल पार्टी से जुड़ा था, सभी की घर वापसी हो. इस दौरान नए साथी को भी जोड़ा जाए. सरमा प्रदेश भाजपा कार्यालय में मीडिया से सोमवार को बातचीत कर रहे थे.

हिमंता सरमा ने कहा कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने मां-बहनों को ₹2100 महीना देने की घोषणा की थी. पहले कांग्रेस ने ₹2000 देने की बात कही थी. भारतीय जनता पार्टी के ₹2100 घोषणा करने के बाद कांग्रेस ने उसे बढ़ाकर ₹6000 देने का ऐलान किया था. हालांकि हरियाणा की जनता ने मोदी जी के ₹2100 पर भरोसा किया. कांग्रेस के ₹6000 पर भरोसा नहीं किया. हरियाणा के लोगों ने कहा कि हमें पता है कि चुनाव खत्म होने के बाद कांग्रेस पैसा नहीं देगी. हालांकि मोदी जी ने जो घोषणा की है वह सौ फीसदी लागू होगा.

उन्होंने कहा कि गोगो दीदी योजना में अब तक लाखों महिलाएं फॉर्म भर चुकी है. उनकी डाटा एंट्री हो चुकी है. पार्टी सबको जवाब भी दे रही है कि हमने जो घोषणा की है उसको निभाने के लिए कटिबद्ध हैं. सरकार के शपथ लेते गोगो दीदी योजना लागू कर दी जाएगी. इसके लिए चार साल तक का इंतजार नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार कैबिनेट में ₹2500 देने की मंजूरी दे देती है तो क्या होगा. कुछ ही दिन में चुनाव की घोषणा हो जाएगी. फिर महिलाओं को पैसा कहां से दे पाएंगे. यह तो लोगों को ठगने जैसा है. अगर हेमंत सरकार के पास संसाधन था और वह ₹2500 दे सकती थी तो ₹1000 से शुरुआत क्यों की. महिलाओं को क्यों ठगा. ₹1000 देने का सम्मान यात्रा क्यों निकाला. अगर हेमंत सरकार के पास महिलाओं को ₹2500 देने का संसाधन था तो ₹1000 ही क्यों दिया. क्यों ठगा. भारतीय जनता पार्टी की घोषणा करने के बाद वे हरकत में आए. इसलिए यह सब व्यवस्था ठगने वाली है. मोदी की गारंटी 100% है.

यह भी पढ़ें Ranchi News: गैंगस्टर अमन साहू के शूटर राहुल दुबे को मिली जमानत, हाईकोर्ट ने दी बेल

उन्होंने कहा कि ईडी की छापामारी से भारतीय जनता पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है. ईडी तो अपना काम करते रहती है. मिथलेश ठाकुर के क्षेत्र में आए लोकसभा के चुनाव परिणाम पर भी देखना चाहिए.

यह भी पढ़ें Palamu News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1000 कारतूस समेत हथियारों का जखीरा बरामद

उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई कभी महात्मा गांधी के घर में नहीं जाती है. ईडी और सीबीआई किसी के घर में तब जाती है, जब 300 करोड रुपए होता है. इन लोगों से पैसा लेकर गरीबों में बांटना क्या गुनाह है.

यह भी पढ़ें Big Breaking: भाजपा विधायक केदार हाजरा JMM में हुए शामिल, जमुआ से देंगे BJP को टक्कर

सरमा ने कहा कि मोदी के कार्यकाल में लोगों को 15 लख रुपए से ज्यादा मिल चुका है हर साल आयुष्मान योजना के तहत ₹5 लाख दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री आवास योजना दिया गया. जल जीवन योजना के तहत घर-घर पानी दिया गया. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन 1.36 लाख  करोड़ रुपए की बात करते हैं. उन्होंने जितनी चोरी की छूट दे रखी है,उसमे  इससे ज्यादा की अब तक लूट हो चुकी है. अगर समय रहते इस पर रोक लगाए होते तो महिलाओं को ₹2100 बहुत पहले से मिल रहा होता.

उन्होंने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि राहुल गांधी जल्द से जल्द झारखंड आए और हमें 5-6 सीट अधिक जीता कर जाएं. राहुल गांधी को अब तक आ जाना चाहिए था. उनके नहीं आने से मैं खुद टेंशन में हूं. 

उन्होंने कहा कि सबसे पहले राहुल गांधी ने 85 सौ वाली खटाखट योजना शुरू की. भारतीय जनता पार्टी वही सब जगह लागू कर रही है, जो पहले से चल रही है. हमारे लिए यह कोई नई योजना नहीं है. मध्य प्रदेश असम छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र सब जगह जब हम महिलाओं को सम्मान दे रहे हैं तो झारखंड में क्यों नहीं देंगे हमारे लिए कोई योजना नई नही है सिर्फ नाम नया है.

युवाओं को तीन लाख नौकरी दी जाएगी. अगर किसी के घर में नौकरी हो जाती है तो इस तरह की योजना की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी. अगर युवाओं को तीन लाख नौकरी और 5 लाख अतिरिक्त रोजगार की व्यवस्था हो जाए तो वह खुद घर में मां बहनों का ख्याल रखेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार बनने के पहले ही इंटरव्यू के तारीख की घोषणा कर दी जाएगी. युवाओं को 2 लाख 78 हजार नौकरी दी जाएगी. इसमें किसी तरह का कोई गड़बड़ी नहीं होगी. कोई क्वेश्चन पेपर लिक नहीं होगा. सब पारदर्शी होगा.

सरमा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की एक साल सरकार रहने दे. मैं वादा करता हूं मोहर्रम और दुर्गा पूजा में किसी तरह का कोई इश्यू नहीं होगा. दुर्गा पूजा और रामनवमी में खुद मुसलमान शरीक होंगे. पूरी स्थिति बदल जाएगी. ताजिया, रामनवमी और दुर्गा पूजा का जुलूस बेहतर तरीके से निकलेगा. कहीं कोई समस्या नहीं होगी. सिर्फ एक साल का समय सरकार बनने के बाद भाजपा को दें.

उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर सब कुछ तय हो चुका है. पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा कर देंगी.

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

दिवाली में 2 घंटे से ज्यादा आतिशबाजी की तो हो जायें सावधान, सरकार ने जारी  किये  ये निर्देश दिवाली में 2 घंटे से ज्यादा आतिशबाजी की तो हो जायें सावधान, सरकार ने जारी किये ये निर्देश
Big Breaking: भाजपा विधायक केदार हाजरा JMM में हुए शामिल, जमुआ से देंगे BJP को टक्कर
Simdega News: सिमडेगा को क्रिकेट स्टेडियम की सौगात जल्द, JSCA अधिकारियों ने किया स्थल निरीक्षण
Ranchi News: डीपीएस में ‘सब्सटांस एब्यूज एंड एक्सेसिव फोन यूसेज इन रिलेशन टू मेंटल हेल्थ’ पर वर्कशॉप का आयोजन
Palamu News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1000 कारतूस समेत हथियारों का जखीरा बरामद
Dhanbad News: वरिष्ठ पत्रकार अजय तिवारी की सड़क हादसे में मौत
Ranchi News: गैंगस्टर अमन साहू के शूटर राहुल दुबे को मिली जमानत, हाईकोर्ट ने दी बेल
Ranchi News: विस चुनाव से पहले उमाकांत रजक ने छोड़ा आजसू का साथ, झामुमो में होंगे शामिल
18 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें
Ranchi News: युवा वकीलों की बढ़ेगी प्रोत्साहन राशि, झारखंड बार कौंसिल ऑफ इंडिया ने की सिफारिश
Giridih News: उपायुक्त ने स्वीप एक्टिविटी को लेकर कार्यालय प्रकोष्ठ में की बैठक
Ranchi News: आजसू के मिलन समारोह में कई जनप्रतिनिधियों व युवाओं ने थामा पार्टी का दामन