सरकार योजना के बजट से अधिक पैसे इसके प्रचार पर खर्च कर रही: सुदेश महतो 

गुमला विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मेलन सह शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

सरकार योजना के बजट से अधिक पैसे इसके प्रचार पर खर्च कर रही: सुदेश महतो 
मिलन समारोह में सुदेश महतो व अन्य

सरकार की गलत नीतियों की वजह से हताशा और निराशा से भरे युवाओं के भीतर नई ऊर्जा और उम्मीद का संचार करने का समय है। सरकार आम गरीब परिवार को उनके हिस्से का राशन तक नहीं दे पा रही है।

रांची/गुमला: अपने कार्यक्रम में भीड़ लाने के लिए सरकार द्वारा विद्यालयों से बसें मांगी गई है जिस वजह से आज राजधानी के कई स्कूल बंद हैं। सरकार बच्चों की पढ़ाई को बाधित कर रही है। सरकार योजना के बजट से अधिक पैसे इसके प्रचार पर खर्च कर रही है। महिलाओं के विचारों को सम्मान देना हमारी प्राथमिकता है। उक्त बातें पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने गुमला बाईपास रोड स्थित स्वर्ण भूमि बैंक्वेट हॉल में आयोजित गुमला विधानसभा स्तरीय चूल्हा प्रमुख सम्मेलन सह शपथ ग्रहण समारोह में कही। इस मौके पर उपस्थित सभी चूल्हा प्रमुखों ने अपने पद की शपथ ग्रहण की। इस दौरान कई स्थानीय युवाओं और समाजसेवियों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

WhatsApp Image 2024-09-04 at 18.37.51_62025800 (1)
सम्मेलन में उपस्थित सुदेश महतो


राज्य के स्वाभिमान की रक्षा और लोगों की भावना के अनुरूप विकास करने वाला लीडर चुनने का समय है। तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले नेताओं से विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती है। देश की आज़ादी से लेकर अलग राज्य आंदोलन तक हर लड़ाई में गुमला की माटी पुत्रों ने अपना योगदान दिया है। इतिहास के पन्नों में उन्हें जितना हिस्सा मिलना चाहिए था वो नहीं मिला लेकिन वो किस्सा अभी भी जिंदा है। गांव और साधारण ग्रामीण परिवेश से निकलकर एक लीडर कैसे हर संघर्ष की लड़ाई को नेतृत्व दे सकता है इसका जीता जागता उदाहरण हमारा गुमला जिला और यहां के वासी हैं।

हमारी तैयारी राज्य के युवाओं को एकजुट कर झारखंड के उत्थान के लिए उनके साथ मिलकर काम करने की है। सरकार की गलत नीतियों की वजह से हताशा और निराशा से भरे युवाओं के भीतर नई ऊर्जा और उम्मीद का संचार करने का समय है। सरकार आम गरीब परिवार को उनके हिस्से का राशन तक नहीं दे पा रही है। राशन कार्ड में नाम जुड़वाने के लिए लोग सालों से कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं। सरकारी की गलती की वजह से परिवार को उनके हक का राशन नहीं मिल रहा है। इस हकमारी का जवाब सरकार को देना पड़ेगा। 

WhatsApp Image 2024-09-04 at 18.38.47_a9076220 (1)
मिलन समारोह में उपस्थित लोग


उन्होंने चूल्हा प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी केवल वोटर नहीं हमारे लीडर हैं। हर दस परिवार में एक नेतृत्वकर्ता तैयार करना हमारा उद्देश्य है। आपको इन दस परिवारों को आने वाली समस्याओं के निवर्हन के लिए कार्य करना है। आपकी जिम्मेदारी बड़ी है। आप अपनी मेहनत जारी रखिए। आपकी मेहनत ही बदलाव लाने का काम करेगी। वर्तमान राजनीतिक वातावरण को बुनियादी रूप से बदलने की आवश्यकता है। इसके लिए हमें सिर्फ सुनने की आदत को बदलकर बोलने की आदत को अपनाना होगा। 

यह भी पढ़ें चाईबासा: बस दुर्घटना में घायल बीजेपी कार्यकर्त्ताओं से मिले पूर्व सीएम मधु कोड़ा, जाना कुशलक्षेम

Edited By: Shailendra Sinha

Latest News

JSSC-CGL परीक्षा 21 और 22 सितंबर को, आयोग ने जारी की सूचना JSSC-CGL परीक्षा 21 और 22 सितंबर को, आयोग ने जारी की सूचना
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्नपूर्णा देवी का चाईबासा आगमन 2 अक्टूबर को
रांची: JCI ने भूमि पूजन के साथ एक्सपो उत्सव 2024 की रखी नींव
कोडरमा: लगातार हो रहे मूसलाधार बारिश से मिट्टी के चार घर गिरे
बोकारो: CCL में हिंदी दिवस पर ‘निबंघ और लेखन’ प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन
बोकारो: तेनुघाट डैम का जलस्तर बढ़ा, खोले गए आठ रेडियल फाटक
टाइगर जयराम के सिपहसलार रहे संजय मेहता ने झारखंड बचाओ क्रांति सेना समिति बनाने का किया एलान
चाईबासा: इचाहातु में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन
झारखंड की सभ्यता और संस्कृति अनूठी एवं अतुलनीय: केशव महतो कमलेश
होटवार जेल में बंद PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप को दूसरे जेल में किया गया शिफ्ट
मजाक या बड़ा इशारा! बिजेन्द्र यादव के बयान से बिहार की सियासत गर्म
जमशेदपुर: मंत्री बन्ना गुप्ता लगातार हो रही बारिश को लेकर चिंतित, डीसी को दिए निर्देश