OPINION: आजम को किनारे लगाने के लिये अखिलेश ने रची थी साजिश

अखिलेश यादव उन्हें पहले से ही किनारे करना चाहते हैं

OPINION: आजम को किनारे लगाने के लिये अखिलेश ने रची थी साजिश
राजभर (फाइल फ़ोटो)

पंचायती राज एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि ग्राम पंचायतों को स्वच्छ बनाने के लिए जनसहभागिता आवश्यक है। जब ग्राम पंचायतें स्वच्छ होंगी तो देश भी स्वच्छ बना रहेगा। जहां गंदगी होती है, वहां पर कई प्रकार की बीमारियां उत्पन्न होती है।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पंचायती राज एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश पर आजम खान को लेकर बड़ा हमला बोला है। आजम खान के गृह जनपद रामपुर में सरकारी दौरे पर पहुंचे राजभर ने खुलासा किया कि जब हम सपा के साथ थे, तब आजम खां से मिलने सीतापुर जेल जा रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने रोक दिया। हमसे कहा कि आप वहां मत जाइए, हम उनको किनारे लगा रहे हैं और आप उनको बढ़ाने जा रहे हैं।

राजभर गत दिवस रामपुर आए थे। उन्होंने यहां कई विकास कार्यों का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से भी बात की। सपा नेता आजम खां को लेकर बोले, आज वह जेल में बंद है। इसके लिए समाजवादी पार्टी जिम्मेदार है। अखिलेश यादव उन्हें पहले से ही किनारे करना चाहते हैं। अखिलेश ने मुसलमानों का वोट तो लिया, लेकिन उनका साथ नहीं दिया। कभी उनके लिए कोई भर्ती नहीं की गई, जबकि सपा की चार-चार बार सरकार रही।  सपा ने आजम खान को कभी उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया. उस समय मैं अखिलेश यादव के साथ था उन्हें तो गुलाम नेता चाहिए जो गूंगा-बहरा हो बोले न बस हां में हां करे, आजम खान के मामले में समाजवादी पार्टी दोषी है.

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जिस मामले में वह जेल में हैं उस मामले में समाजवादी पार्टी ने उन्हें फंसाया है. अगर सपा ने कानून के दायरे में होकर काम करती को आज वह जेल में नहीं होता. सपा ने आजम खान के साथ 100 प्रतिशत पक्षपात किया. अखिलेश यादव वोट के लिए मुस्लिमों को गुमराह करते हैं उन्हें वोट के लिए इस्तेमाल करते हैं और बीजेपी के खिलाफ भड़काते हैं. उन्होंने आजम परिवार के कोर्ट से 10 हजार हर्जाने के लिए समय मांगने के सवाल पर कहा पहले पहले तूती बोलती थी, वह राजा थे लेकिन अब वो बात नहीं रही है.

पंचायती राज एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि ग्राम पंचायतों को स्वच्छ बनाने के लिए जनसहभागिता आवश्यक है। जब ग्राम पंचायतें स्वच्छ होंगी तो देश भी स्वच्छ बना रहेगा। जहां गंदगी होती है, वहां पर कई प्रकार की बीमारियां उत्पन्न होती है। पर्यावरण संरक्षण के लिए भी सरकार का यह महत्वपूर्ण कदम है। ओपी राजभर ने लोगों से अपील की कि वे अपने घरों से प्रतिदिन ठोस और तरल कचरा स्वच्छाग्रही को देकर सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना को सफल बनाने में भूमिका निभाएं। यह बात उन्होंने शुक्रवार को अपने निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान कही।

यह भी पढ़ें कांग्रेस ने जारी की 21 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, रामेश्वर उरांव लोहरदग्गा से तो इरफ़ान अंसारी जामताड़ा से लड़ेंगे चुनाव

Edited By: Sujit Sinha

Latest News

23 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें 23 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें
JBKSS की दूसरी सूची जारी, सात प्रत्याशियों के नामों पर लगी मुहर
Koderma News: स्वीप के तहत दो मतदाता जागरूकता रथ को किया गया रवाना 
विधानसभा चुनाव 2024: माले ने तीन सीटों से किया प्रत्याशियों का एलान, जानिये हार जीत का समीकरण
Deoghar News: प्रशिक्षण के माध्यम से मतदान प्रक्रिया की पूरी जानकारी रखें: उपायुक्त
आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के अब तक 12 मामले दर्जः के.रवि कुमार
निश्चित चुनावी हार देख बौखलाये सीएम हेमंत अब हिंसा की भाषा पर उतर आए हैं: प्रतुल शाहदेव 
Ranchi News: इंफ्लुएंसर्स कला के माध्यम से ऑनलाइन मतदाताओं को करेंगे जागरूक 
सरयू राय को जिताने के लिए कस लें कमर: निर्मल सिंह
राधाकृष्ण किशोर कांग्रेस में हुए शामिल, प्रदेश अध्यक्ष ने दिलायी सदस्यता
सत्ता नहीं, हेमंत सरकार के भ्रष्टाचार से मुक्ति ही एकमात्र लक्ष्य: बाबूलाल मरांडी
Ranchi News: सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं के साथ जावेद मंसूरी ने ली भाजपा की सदस्यता