क्यों छीना J&K से पूर्ण राज्य का दर्जा, काँग्रेस का अमित शाह पर हमला

अमित शाह की न नीयत स्पष्ट है, न ही नीति:

क्यों छीना J&K से पूर्ण राज्य का दर्जा, काँग्रेस का अमित शाह पर हमला
(संपादित इमेज)

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देना ही है, तो छीना क्यों? पूर्ण राज्य का दर्जा छीनने से घाटी की आर्थिक व्यवस्था पंगु हो चुकी है

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देना ही है, तो छीना क्यों? पूर्ण राज्य का दर्जा छीनने से घाटी की आर्थिक व्यवस्था पंगु हो चुकी है।

कांग्रेस नेता ने कहा राज्य का दर्जा दिए बगैर क्यों चुनाव करा रहे हैं? आपकी न नीयत स्पष्ट है, न ही नीति। वहां निर्वाचित सरकार भी कठपुतली ही होगी। उसके पास कोई शक्ति नहीं होगी। हम दिल्ली और पुडुचेरी को देख ही चुके हैं। आपने जम्मू-कश्मीर का अपमान किया। पहले महज कश्मीर ही आतंकियों की गिरफ्त में था, लेकिन आज जम्मू भी जल रहा है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी किया था। उन्होंने घाटी के लोगों से वादा किया कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा और आर्थिक गतिविधियों को तेजी प्रदान करने की दिशा में कदम उठाए जाएंगे।

पार्टी ने अपने घोषणापत्र में घाटी के सभी लोगों के हितों का खास ख्याल रखा है। गृहणियों को आर्थिक दुश्वारियों से वंचित रखने के लिए उज्जवला योजना के अंतर्गत दो सिलेंडर मुफ्त देने के इतर 18 हजार की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है। इसके अलावा, छात्रों को 3 हजार प्रतिमाह दिए जाने की घोषणा की है, ताकि उनकी पढ़ाई में कोई बाधा ना आए।

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री ने पूर्व सरकारों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब तक जितनी भी सरकार सत्ता में रही है, सभी ने यहां लोगों के हितों पर कुठाराघात करते हुए महज तुष्टिकरण की राजनीति ही की। इनका घाटी के लोगों से कभी-भी सरोकार नहीं रहा, इसके साथ ही उन्होंने अनुच्छेद 370 को कहा कि अब यह इतिहास बन चुका है। अनुच्छेद 370 ने घाटी में आतंकी गतिविधियों को खत्म करने की दिशा में अहम भूमिका निभाई है। मैं यह भी कह देना चाहता हूं कि अगर कोई दूसरा दल सत्ता में आया, तो आतंकी गतिविधियों को बल मिलेगा।

यह भी पढ़ें चाईबासा: मरीजों को हो रही असुविधा पर मंत्री प्रतिनिधि राजाराम गुप्ता ने की सिविल सर्जन से हस्तकछेप कि मांग

Edited By: Sujit Sinha

Latest News

JSSC-CGL परीक्षा 21 और 22 सितंबर को, आयोग ने जारी की सूचना JSSC-CGL परीक्षा 21 और 22 सितंबर को, आयोग ने जारी की सूचना
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्नपूर्णा देवी का चाईबासा आगमन 2 अक्टूबर को
रांची: JCI ने भूमि पूजन के साथ एक्सपो उत्सव 2024 की रखी नींव
कोडरमा: लगातार हो रहे मूसलाधार बारिश से मिट्टी के चार घर गिरे
बोकारो: CCL में हिंदी दिवस पर ‘निबंघ और लेखन’ प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन
बोकारो: तेनुघाट डैम का जलस्तर बढ़ा, खोले गए आठ रेडियल फाटक
टाइगर जयराम के सिपहसलार रहे संजय मेहता ने झारखंड बचाओ क्रांति सेना समिति बनाने का किया एलान
चाईबासा: इचाहातु में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन
झारखंड की सभ्यता और संस्कृति अनूठी एवं अतुलनीय: केशव महतो कमलेश
होटवार जेल में बंद PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप को दूसरे जेल में किया गया शिफ्ट
मजाक या बड़ा इशारा! बिजेन्द्र यादव के बयान से बिहार की सियासत गर्म
जमशेदपुर: मंत्री बन्ना गुप्ता लगातार हो रही बारिश को लेकर चिंतित, डीसी को दिए निर्देश