स्वास्थ्य
राज्य  ट्रेंडिंग  स्वास्थ्य  रांची  झारखण्ड 

Ranchi News: रिम्स में ब्रेन का हुआ सफल ऑपरेशन, युवक को मिला नया जीवन

Ranchi News: रिम्स में ब्रेन का हुआ सफल ऑपरेशन, युवक को मिला नया जीवन मनीष खेत में काम कर रहा था जब उसकी कुछ बकरियां सीतागढ़ के फायरिंग रेंज के नजदीक चली गई जहां पर ट्रेनिंग चल रही थी, उन्हें लाने के क्रम में रिहर्सल में हुए ब्लास्ट में एक मेटल का टुकड़ा किशोर के ब्रेन में घुस गया था.
Read More...
राज्य  स्वास्थ्य  धनबाद  झारखण्ड 

Dhanbad News: डेंगू का खतरा बढ़ा, SJAS सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में हो रहा सफल इलाज

Dhanbad News: डेंगू का खतरा बढ़ा, SJAS सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में हो रहा सफल इलाज डेंगू के लक्षणों में आँखों के पीछे दर्द, तेज़ बुखार, शरीर, जॉइंट और मांसपेशी में दर्द, मिचली, उल्टी, डार्क स्टूल, रेशेस, और चिड़चिड़ापन शामिल है.
Read More...
राज्य  ट्रेंडिंग  स्वास्थ्य  धनबाद  झारखण्ड 

Dhanbad News: SJAS सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ने स्व. सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि पर शुरू की विशेष OPD सेवाएं

Dhanbad News: SJAS सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ने स्व. सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि पर शुरू की विशेष OPD सेवाएं मरीजों को चिकित्सा परामर्श की सुविधा न्यूनतम 200 रुपये शुल्क पर मिलेगी. स्व. सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि पर SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में 4 से 6 अक्टूबर तक सभी प्रकार की ओपीडी शुल्क मात्र - ₹200, नए मरीजों के लिए मात्र ₹100 एवं सभी जांच पर 20% की छूट देने का प्रबंधन ने घोषणा की है.
Read More...
राज्य  स्वास्थ्य  धनबाद  झारखण्ड 

Dhanbad News: स्व. सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि पर SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में निःशुल्क ओपीडी शिविर का आयोजन

Dhanbad News: स्व. सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि पर SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में निःशुल्क ओपीडी शिविर का आयोजन स्व. सर्वजीत सिंह की 32वीं पुण्यतिथि पर SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में 4 से 6 अक्टूबर तक सभी प्रकार की ओपीडी शुल्क मात्र - ₹200, नए मरीजों के लिए मात्र ₹100 एवं सभी जांच पर 20% की छूट देने का प्रबंधन ने घोषणा की है.
Read More...
राज्य  स्वास्थ्य  धनबाद  झारखण्ड 

Dhanbad News: SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल ने किया चमत्कारी ऑपरेशन, 10 साल से Pancreatitis से पीड़ित मरीज़ की बचाई जान

Dhanbad News: SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल ने किया चमत्कारी ऑपरेशन, 10 साल से Pancreatitis से पीड़ित मरीज़ की बचाई जान जामाडोबा निवासी नायक पिछले एक दशक से Pancreatitis से पीड़ित थे. इस बीमारी ने उनकी ज़िंदगी को बेहद मुश्किल बना दिया था. पेट में लगातार दर्द, सूजन, उल्टियाँ और खान-पान बंद हो जाने के कारण न सिर्फ उनकी शारीरिक स्थिति कमजोर हो चुकी थी, बल्कि उनकी निजी और पेशेवर ज़िंदगी भी पूरी तरह से बर्बाद हो गई थी.
Read More...
राज्य  स्वास्थ्य  धनबाद  झारखण्ड 

Dhanbad News: SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में आयी बुजुर्ग महिला मरीज की बिना ऑपरेशन के सफल उपचार

Dhanbad News: SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में आयी बुजुर्ग महिला मरीज की बिना ऑपरेशन के सफल उपचार डॉ. दिव्या मोहंती और डॉ. कुणाल किशोर की त्वरित और कुशल देखरेख से बुजुर्ग महिला हुई स्वस्थ, बिना सर्जरी के इलाज से मरीज की स्थिति में हुआ सुधार.
Read More...
राज्य  स्वास्थ्य  धनबाद  झारखण्ड 

Dhanabad News: SJAS सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में पहली बार रोबोटिक फ़िज़ियोथेरेपी चिकित्सा

Dhanabad News: SJAS सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में पहली बार रोबोटिक फ़िज़ियोथेरेपी चिकित्सा मरीज के बायें पैर और हाथ पूरी तरह से पैरालिसिस हो गया था. उनके परिजन हतास हो चुके थे. SJAS अस्पताल उपचार के बाद वह 10 दिन में अपनी कार्य करने में सक्षम हो गये.
Read More...
राज्य  ट्रेंडिंग  स्वास्थ्य  रांची  झारखण्ड 

Ranchi News: राज अस्पताल में लेज़र प्रोक्टोलॉजी पर कार्यशाला का आयोजन

Ranchi News: राज अस्पताल में लेज़र प्रोक्टोलॉजी पर कार्यशाला का आयोजन लेज़र प्रोक्टोलॉजी एक तकनीक है जो लेज़र एब्लेशन का उपयोग करके निचले मलाशय और गुदा से संबंधित बिमारियों के उपचार को संदर्भित करता है.
Read More...
समाचार  राज्य  स्वास्थ्य  कोडरमा  झारखण्ड 

Koderma news: विश्व रेबीज दिवस पर विशेष अभियान का आयोजन, आइएमए के अध्यक्ष रहे मौजूद

Koderma news: विश्व रेबीज दिवस पर विशेष अभियान का आयोजन, आइएमए के अध्यक्ष रहे मौजूद कोडरमा: विश्व रेबीज दिवस के अवसर पर सीएचसी कोडरमा में आइएमए कोडरमा द्वारा एक विशेष जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य रेबीज बीमारी के प्रति जागरूकता फैलाना और इस बीमारी से संबंधित जानकारी साझा करना...
Read More...
राज्य  स्वास्थ्य  रांची  झारखण्ड 

Ranchi News: स्वदेशी डेंगू वैक्सीन 'डेंगीऑल' के क्लिनिकल परीक्षण का तीसरा चरना शुरू

Ranchi News: स्वदेशी डेंगू वैक्सीन 'डेंगीऑल' के क्लिनिकल परीक्षण का तीसरा चरना शुरू पिछले दो दशकों से डेंगू की वैश्विक संख्या लगातार बढ़ रही है. WHO के अनुसार 2023 तक 129 से अधिक देशों में डेंगू की सूचना मिली है. भारत डेंगू के सबसे अधिक मामलों वाले शीर्ष 30 देशों में से एक है.
Read More...
राज्य  ट्रेंडिंग  स्वास्थ्य  रांची  झारखण्ड 

Ranchi News: रिम्स में महिला मरीज के ब्रेन टयूमर का किया गया सफल ऑपरेशन

Ranchi News: रिम्स में महिला मरीज के ब्रेन टयूमर का किया गया सफल ऑपरेशन मरीज को दौरे आते थे और उसके दाहिने हाथ और पैर में कमजोरी होने लगी थी. रिम्स आने पर चिकित्सकों द्वारा जांच कराई गई जिसके पश्चात उसके बाएं मस्तिष्क में ब्रेन ट्यूमर होने की जानकारी प्राप्त हुई
Read More...
राज्य  ट्रेंडिंग  स्वास्थ्य  धनबाद  झारखण्ड 

Dhanbad News: SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में 32 वर्षीय मरीज़ की बचाई गई जान

Dhanbad News: SJAS सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में 32 वर्षीय मरीज़ की बचाई गई जान बार-बार बेहोश होकर गिरने के बाद मरीज़ की हालत बेहद गंभीर होगयी थी., ECG में 4 सेकंड का हार्ट अरेस्ट शो होने के बाद भी डॉक्टरों की टीम ने मरीज की बचाई जान.
Read More...