सरकार आपके द्वार कार्यक्रम से जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा जन जन तक: निरल पूर्ति

 कुमारडुंगी प्रखंड के कुमिरता पंचायत में कार्यक्रम आयोजित 

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम से जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा जन जन तक: निरल पूर्ति
स्थानीय ग्रामीणों के साथ विधायक निरल पूर्ति

चाईबासा: जनकल्याणकारी योजना के लाभ जन जन तक पहुंचे इसी को लेकर सरकार आपके द्वार तक पहुंची है। यह बातें कुमारडुंगी प्रखंड के कुमिरता पंचायत में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मझगांव विधानसभा के लोकप्रिय विधायक निरल पूर्ति ने कही। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सोच है कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं जन कल्याणकारी योजना का लाभ जन जन तक सही तरीके से पहुंचे, इसको लेकर सरकार आपके द्वार तक पहुंची है। लगातार चौथे साल यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम आप लोगों के लिए लाया गया है। जिसमें हर जरूरतमंद को पेंशन, राशन कार्ड , आवास, जॉब कार्ड महिलाओं को सम्मान राशि, छात्राओं को साइकिल, किसानों को कृषि उपकरण समेत अन्य योजना का लाभ दिया जा सके।

WhatsApp Image 2024-09-12 at 15.59.45_fa25948f (1)
लोगों को संबोधित करते विधायक निरल पूर्ति

मझगांव विधायक ने कहा कि हमारी सरकार घर तक पहुंच कर योजना का लाभ लोगों को देने का काम कर रही है। प्रत्येक साल महत्वपूर्ण योजना लेकर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित कर रही है। सर्वजन पेंशन एक ऐसा योजना था जिसमें सभी जरूरतमंदों को पेंशन का लाभ दिया गया। जब केंद्र सरकार ने अपना हाथ खड़ा कर दिया तब राज्य सरकार ने सर्वजन पेंशन योजना के तहत प्रत्येक जरूरतमंदों को पेंशन का लाभ देने का निर्णय लिया। जब केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना देने के लिए हाथ खड़े कर दिए तब हेमंत सोरेन ने अबूआ आवास योजना लाकर हर जरूरतमंद लोगों को घर देने का प्रयास किया। जब केंद्र सरकार गरीबों को राशन कार्ड के लिए हाथ खड़े कर दिए तब ग्रीन कार्ड लाकर जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध करवाया गया।

WhatsApp Image 2024-09-12 at 15.59.45_51d633fd (1)
लाभुकों को सम्मानित करते मझगांव विधायक

इस साल महिलाओं को सम्मान देने के लिए हमारे सरकार झारखंड मुख्यमंत्री मंईया सम्मान योजना लेकर आई है । यह सोच सिर्फ जमीन से जुड़े हुए आदिवासी का बेटा ही ला सकता है । जिससे जनकल्याणकारी योजना का लाभ जन जन तक पहुंचे और उन्हें सरकार की ओर से दी जाने वाली सभी योजना का लाभ मिल सके। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम अब मुश्किल से एक सप्ताह का समय रह गया है । मैं लोगों से अपील करता हूं कि अपनी समस्या सरकार की योजना का लाभ समेत अन्य जो भी जरूरत की चीज हैं, जिसके आप हकदार हैं उनके लिए आवेदन करें। पदाधिकारी आपके पास पहुंच रहे हैं तत्काल आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा। इस दौरान सरकार की ओर से दी जाने वाली योजनाओं का लाभ विधायक के हाथों लाभुकों को प्रदान किया गया।

Edited By: Shailendra Sinha

Latest News

JSSC CGL: सीएम हेमंत ने पुलिस कर्मियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की हाई लेवल मीटिंग, दिए ये निर्देश JSSC CGL: सीएम हेमंत ने पुलिस कर्मियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की हाई लेवल मीटिंग, दिए ये निर्देश
खेल के क्षेत्र में युवा आगे बढ़ें, सरकार हर प्रकार करेगी मदद: निरल पूर्ति
नशे के खिलाफ युवा आजसू ने खोला मोर्चा, अभियान जल्द
झारखंड: पत्नी और बच्ची की हत्या मामले में आरोपी को हाईकोर्ट ने किया बरी, सिविल कोर्ट में हुई थी फांसी की सज़ा
हेमंत सरकार में बाल अधिकार के मुद्दे पूर्ण रूप से दरकिनार: अजय साह
कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस की पोल खुद पाकिस्तान ने खोली: पीएम मोदी
राष्ट्रपति दौपद्री मुर्मू पहुंची रांची, एयरपोर्ट पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया स्वागत
चाईबासा: राशन डीलर का ग्रामीणों ने किया विरोध, पदयात्रा कर किया रोष व्यक्त
चाईबासा: कायदा गांव में मनायी गयी ओत गुरू कोल लाको बोदरा की जयंती
चाईबासा: 18वें झारखंड जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन 28-29 सितंबर को रजरप्पा में
वर्ल्ड फूड इंडिया 2024: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया झारखंड पवेलियन का उद्घाटन
हम आपको इतना सशक्त बनाएंगे कि किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत नहीं होगी: हेमन्त सोरेन