Ranchi News: 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए सिल्ली में युवा मध्याह्न भोजन योजना की हुई शुरुआत

देश में पहली बार 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को मिलेगा मिड-डे मील

Ranchi News: 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए सिल्ली में युवा मध्याह्न भोजन योजना की हुई शुरुआत
कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो.

प्रगति प्रयास फाउंडेशन के द्वारा संचालित युवा मध्याह्न भोजन योजना का सुदेश महतो ने किया शुभारंभ. आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा, आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों के लिए यह किचन वरदान साबित होगा. शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार के लिए हम पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहे हैं.

रांची/सिल्ली: शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक सुधार के लिए हम पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहे हैं. क्षेत्र के बच्चों को अपने सपने पूरे करने में किसी भी प्रकार की कोई बाधा न आए यह हमारी प्राथमिकता है. इसी कड़ी में हाई स्कूल के बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन योजना की शुरुआत की जा रही है. आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों के लिए यह किचन वरदान साबित होगा.

उक्त बातें सिल्ली विधायक सह आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने 9वीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए युवा मध्याह्न भोजन योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में कही. इस योजना के तहत सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण पौष्टिक आहार उपलब्ध कराया जाएगा. इसका संचालन प्रगति प्रयास फाउंडेशन के द्वारा किया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि विद्यर्थियों को निःशुल्क बस सेवा स्टूडेंट एक्सप्रेस, निःशुल्क उड़ान कोचिंग सेंटर, स्मार्ट क्लास, वीआर लैब जैसी सुविधाएं मिल रही है. हमारी तैयारी शिक्षा के क्षेत्र में जल्द नए और व्यापक बदलाव लाने की है. सिल्ली विधानसभा के सभी सम्मानित परिवारों को हम यह विश्वास दिलाते हैं कि किसी भी वजह से उनके बच्चों की पढ़ाई में कोई रुकावट नहीं आएगी. 

मौके पर उपस्थित प्रगति प्रयास फाउंडेशन के चेयरपर्सन अंकित जैन ने कहा कि इस योजना को सिल्ली विधानसभा में शुरू करने के लिए सुदेश महतो जी के साथ हमारी बातचीत कई महीनों से चल रही थी. आज सिल्ली स्टेडियम के समीप स्थापित यह किचन सुदेश जी की सोच का नतीजा है. यहां के बच्चों के लिए उनकी सोच ने हमारी पूरी टीम को प्रभावित किया है. हमें किचन के लिए उपयुक्त जगह उपलब्ध कराने के साथ उन्होंने खुद से सभी उच्च क्वालिटी की मशीनों का चयन कर यहां इनस्टॉल करवाया है.

यह भी पढ़ें Koderma News: विस चुनाव को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम

युवा मध्याह्न भोजन योजना से 9वीं से 12वीं में पढ़ने वाले सिल्ली विधानसभा क्षेत्र के 5 हजार से अधिक बच्चों को सीधा लाभ मिलेगा. इस योजना के तहत देश में पहली बार 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को मिड डे मील मिलेगा. सिल्ली स्टेडियम के पास बने मेगा किचन में खाना पकाया जाएगा और फिर यहां से पूरे विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हाई स्कूलों में यह खाना गरमा गरम पहुँचाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें Ranchi News: कांग्रेस का ‘संविधान बचाओ सम्मेलन’ कल, गुलाम मीर ने तैयारियों का लिया जायजा

इस अवसर पर आजसू पार्टी के केंद्रीय संगठन सचिव जयपाल सिंह, सचिव सुनिल सिंह, संजय सिद्धार्थ, शुशील महतो, चितरंजन महतो, गौतम कृष्ण साहू, जिप उपाध्यक्ष वीणा चौधरी, जितेंद्र बड़ाईक, आरती देवी, सुसैन प्रमाणिक, रंगबहादुर महतो, बबलू खान इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित थे. 

यह भी पढ़ें Ranchi News: आजसू के मिलन समारोह में कई जनप्रतिनिधियों व युवाओं ने थामा पार्टी का दामन

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

दिवाली में 2 घंटे से ज्यादा आतिशबाजी की तो हो जायें सावधान, सरकार ने जारी  किये  ये निर्देश दिवाली में 2 घंटे से ज्यादा आतिशबाजी की तो हो जायें सावधान, सरकार ने जारी किये ये निर्देश
Big Breaking: भाजपा विधायक केदार हाजरा JMM में हुए शामिल, जमुआ से देंगे BJP को टक्कर
Simdega News: सिमडेगा को क्रिकेट स्टेडियम की सौगात जल्द, JSCA अधिकारियों ने किया स्थल निरीक्षण
Ranchi News: डीपीएस में ‘सब्सटांस एब्यूज एंड एक्सेसिव फोन यूसेज इन रिलेशन टू मेंटल हेल्थ’ पर वर्कशॉप का आयोजन
Palamu News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1000 कारतूस समेत हथियारों का जखीरा बरामद
Dhanbad News: वरिष्ठ पत्रकार अजय तिवारी की सड़क हादसे में मौत
Ranchi News: गैंगस्टर अमन साहू के शूटर राहुल दुबे को मिली जमानत, हाईकोर्ट ने दी बेल
Ranchi News: विस चुनाव से पहले उमाकांत रजक ने छोड़ा आजसू का साथ, झामुमो में होंगे शामिल
18 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें
Ranchi News: युवा वकीलों की बढ़ेगी प्रोत्साहन राशि, झारखंड बार कौंसिल ऑफ इंडिया ने की सिफारिश
Giridih News: उपायुक्त ने स्वीप एक्टिविटी को लेकर कार्यालय प्रकोष्ठ में की बैठक
Ranchi News: आजसू के मिलन समारोह में कई जनप्रतिनिधियों व युवाओं ने थामा पार्टी का दामन