सांप्रदायिक शक्तियों को सत्ता में आने से रोकना पार्टी का पहला लक्ष्य: सीपीआई

विस चुनाव के पहले चरण में 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाकपा

सांप्रदायिक शक्तियों को सत्ता में आने से रोकना पार्टी का पहला लक्ष्य: सीपीआई
प्रेस वार्त्ता में शामिल भाकपा नेतागण.

भाकपा वाम एवं धर्मनिरपेक्ष शक्तियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. बैठक में कहा गया कि भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में आने से रोकने के लिए हम सभी प्रयास करेंगे. अगर सम्मानजनक समझौता नहीं हुआ तो भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी राज्य में 15 विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगी.

रांची: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) झारखंड राज्य परिषद की दो दिवसीय बैठक पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में मुख्य रूप से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव कॉमरेड डी राजा, राष्ट्रीय सचिव झारखंड सह प्रभारी कॉमरेड रामकृष्ण पांडा मुख्य रूप उपस्थित थे. बैठक की शुरुआत दिवंगत साथियों के सम्मान में एक मिनट का मौन रखकर की गई. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया झारखंड में वाम एवं धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा जाएगा. राज्य के सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों की जवाब दिया है कि सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को एक सूत्र में बंधकर चुनाव लड़ना चाहिए. सांप्रदायिक शक्तियों को रोकने कॉरपोरेट लूट को रोकने के लिए हम सबको मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए. 

कामरेड डी राजा ने बैठक में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड के खनिज संपदाओं पर कॉर्पोरेट और भाजपा घराने की नजर है, जो झारखंड की मिनरल्स को लूटना चाहती है. इसीलिए भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में आने से रोकने के लिए हम सभी प्रयास करेंगे. बैठक में सर्वसम्मति से प्रथम पेज में 15 विधानसभा क्षेत्र का चयन किया गया. बैठक में कहा गया कि अगर सम्मानजनक समझौता नहीं हुआ तो भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी राज्य में 15 विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगी. प्रेस वार्ता में लोगों को संबोधित करते हुए झारखंड प्रभारी रामकृष्ण पांडा ने प्रेस वार्ता में झारखंड प्रभारी रामकृष्ण पांडा, पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता, प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक, राष्ट्रीय परिषद के सदस्य पीके पांडे, के.डी. सिह, पार्टी सचिव अजय कुमार सिंह, सुजीत घोष, इम्तियाज़ खान सहित कई गणमान्य मौजूद थे.

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

23 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें 23 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें
JBKSS की दूसरी सूची जारी, सात प्रत्याशियों के नामों पर लगी मुहर
Koderma News: स्वीप के तहत दो मतदाता जागरूकता रथ को किया गया रवाना 
विधानसभा चुनाव 2024: माले ने तीन सीटों से किया प्रत्याशियों का एलान, जानिये हार जीत का समीकरण
Deoghar News: प्रशिक्षण के माध्यम से मतदान प्रक्रिया की पूरी जानकारी रखें: उपायुक्त
आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के अब तक 12 मामले दर्जः के.रवि कुमार
निश्चित चुनावी हार देख बौखलाये सीएम हेमंत अब हिंसा की भाषा पर उतर आए हैं: प्रतुल शाहदेव 
Ranchi News: इंफ्लुएंसर्स कला के माध्यम से ऑनलाइन मतदाताओं को करेंगे जागरूक 
सरयू राय को जिताने के लिए कस लें कमर: निर्मल सिंह
राधाकृष्ण किशोर कांग्रेस में हुए शामिल, प्रदेश अध्यक्ष ने दिलायी सदस्यता
सत्ता नहीं, हेमंत सरकार के भ्रष्टाचार से मुक्ति ही एकमात्र लक्ष्य: बाबूलाल मरांडी
Ranchi News: सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं के साथ जावेद मंसूरी ने ली भाजपा की सदस्यता