Chaibasa News: मंत्री दीपक बिरुवा ने सदर व हाटगम्हारिया में झामुमो पंचायत कमेटी संग की बैठक

हाटगम्हारिया में करीब तीन दर्जन लोगों ने थामा झामुमो का दामन

Chaibasa News: मंत्री दीपक बिरुवा ने सदर व  हाटगम्हारिया में झामुमो पंचायत कमेटी संग की बैठक
ग्रामीणों को संबोधित करते दीपक बिरुवा.

दीपक बिरुवा ने कहा कि समाज व गांव का विकास होगा, तो देश का विकास होगा. उन्होंने कहा, जनसमस्याओं के समाधान के लिए जनता के लिए लड़ना होगा.

चाईबासा: चाईबासा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सदर प्रखंड के टेकराहातु एवं हाटगम्हारिया के जामडीह पंचायत में गुरुवार को पंचायत स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया. इसमें मंत्री दीपक बिरुवा भी शामिल हुए और उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न जनसमस्याओं पर चर्चा करते हुए उनकी जानकारी ली. मंत्री ने जनता की समस्याओं को जनता के साथ जुड़ कर जनसमस्याओं को दूर कराने का टिप्स दिए. बैठक में मंत्री ने हेमंत सोरेन की सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री मंईया सम्मान योजना, अबुआ आवास योजना समेत अन्य कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का निर्देश दिए. सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को दिलाने का आह्वान किया. इस दौरान हाटगम्हारिया में दूसरे राजनीति पार्टी को छोड़कर करीब तीन दर्जन लोगों में झामुमो का दामन थामा. मंत्री दीपक बिरुवा ने सभी का माला पहना कर स्वागत किया.

उन्होंने कहा कि समाज व गांव का विकास होगा, तो देश का विकास होगा. इसलिए झामुमो की हेमंत सरकार ने महिलाओं की सशक्तिकरण को लेकर सर्वजनन पेंशन समेत कई योजनाएं धरातल पर उतारी है. अब 18 वर्ष की उम्र से ही युवतियों को भी प्रोत्साहन राशि मिलना शुरू हो जाएगी. जबकि हेमंत सोरेन सरकार ने पहले ही 21 से 49 एवं 50 साल से ही महिलाओं को पेंशन से जोड़ने का काम कर चुकी है. 

उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार के द्वारा झारखंड मुख्यमंत्री मंईया सम्मान योजना लाकर महिलाओं को सम्मान देने का काम किया है लेकिन विपक्ष में बैठी भाजपा गलत प्रचार प्रसार कर कोर्ट के शरण में जाकर इसे बंद करने का षड्यंत्र रचने का प्रयास कर रही है. भाजपा महिलाओं को मिलने वाले सम्मान राशि से घबरा गई है. इसलिए हमें भाजपा को दिखा देना है कि राज्य में महिलाओं को सम्मान देने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा के एक-एक कार्यकर्ता साथ में खड़ा है. भाजपा का किसी षड्यंत्र का शिकार महिलाओं को होने नहीं दिया जाएगा. झूठा और गलत प्रचार करने वाले भाजपा नेताओं को मुंहतोड़ जवाब दे.

मंत्री ने यह भी कहा कि जनसमस्याओं के समाधान के लिए जनता के लिए लड़ना होगा. चूंकि भाजपा के लोग गलत प्रचार कर यहां के जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसे ठगबाजों से सजग और सतर्क रहने की बात कही. सदर में झामुमो प्रखंड अध्यक्ष सतीश सुंडी, राजू सुंडी, चंद्रमोहन देवगम, डुबलिया बारी, मन्ना राम कुदादा, हाटगम्हारिया प्रखंड अध्यक्ष बलवंत गोप, जिला परिषद सदस्य प्रमिला पिगुवा, गोपाल हेंब्रम, जुडिया सिंकू , जय गुरु समेत काफी संख्या में महिला पुरुष उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें Simdega News: सिमडेगा को क्रिकेट स्टेडियम की सौगात जल्द, JSCA अधिकारियों ने किया स्थल निरीक्षण

Edited By: Subodh Kumar

Latest News

दिवाली में 2 घंटे से ज्यादा आतिशबाजी की तो हो जायें सावधान, सरकार ने जारी  किये  ये निर्देश दिवाली में 2 घंटे से ज्यादा आतिशबाजी की तो हो जायें सावधान, सरकार ने जारी किये ये निर्देश
Big Breaking: भाजपा विधायक केदार हाजरा JMM में हुए शामिल, जमुआ से देंगे BJP को टक्कर
Simdega News: सिमडेगा को क्रिकेट स्टेडियम की सौगात जल्द, JSCA अधिकारियों ने किया स्थल निरीक्षण
Ranchi News: डीपीएस में ‘सब्सटांस एब्यूज एंड एक्सेसिव फोन यूसेज इन रिलेशन टू मेंटल हेल्थ’ पर वर्कशॉप का आयोजन
Palamu News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1000 कारतूस समेत हथियारों का जखीरा बरामद
Dhanbad News: वरिष्ठ पत्रकार अजय तिवारी की सड़क हादसे में मौत
Ranchi News: गैंगस्टर अमन साहू के शूटर राहुल दुबे को मिली जमानत, हाईकोर्ट ने दी बेल
Ranchi News: विस चुनाव से पहले उमाकांत रजक ने छोड़ा आजसू का साथ, झामुमो में होंगे शामिल
18 अक्टूबर राशिफल: मेष से लेकर मीन तक का कैसा होगा आज का दिन, जानें
Ranchi News: युवा वकीलों की बढ़ेगी प्रोत्साहन राशि, झारखंड बार कौंसिल ऑफ इंडिया ने की सिफारिश
Giridih News: उपायुक्त ने स्वीप एक्टिविटी को लेकर कार्यालय प्रकोष्ठ में की बैठक
Ranchi News: आजसू के मिलन समारोह में कई जनप्रतिनिधियों व युवाओं ने थामा पार्टी का दामन