रिम्स में ओपीडी से गायब रहते हैं कई वरीय डॉक्टर, निदेशक के औचक निरीक्षण में खुलासा

अनुपस्थित डॉक्टरों को शोकॉज करने का निर्देश

रिम्स में ओपीडी से गायब रहते हैं कई वरीय डॉक्टर, निदेशक के औचक निरीक्षण में खुलासा

CTVS विभाग में मरीज़ों की कतार होने के बावजूद डॉ अंशुल कुमार उपस्थित नहीं थे| पेडियेट्रिक सर्जरी में डॉ एस एस साहू मौजूद नहीं थे| प्लास्टिक सर्जरी विभाग में डॉ प्रियंका केरकेट्टा उपस्थित नहीं थीं|

रांची : रिम्स में मेडिसीन,ईएनटी, स्त्री रोग, चाइल्ड केयर,ऑर्थो, सर्जरी, स्किन केयर समेत लगभग एक दर्जन ओपीडी में डॉक्टर अपनी ड्यूटी से गायब रहते हैं। यह खुलासा रिम्स के निदेशक के औचक निरीक्षण के दौरान हुआ। दरअसल शुक्रवार को जब रिम्स के निदेशक ने दूसरी पाली के ओपीडी का निरीक्षण किया तो इस दौरान कई ओपीडी से वरीय चिकित्सक ड्यूटी से गायब पाए गए। निदेशक डॉ. राज कुमार ने ओपीडी के अलावा सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक का भी औचक निरीक्षण किया और वहां भी कई वरीय चिकित्सक ड्यूटी पर उपस्थित नहीं पाए गए। निदेशक ने ड्यूटी से गायब डॉक्टरों से स्पष्टीकरण माँगने का निर्देश दिया है।  

निरीक्षण के क्रम में निदेशक ने शिशु चिकित्सा विभाग में डॉ यू पी साहू ओपीडी में नहीं पाया हालांकि फ़ोन करने पर उन्होंने अस्पताल में अन्यत्र जगह पर होने की बात कही। इसी तरह औषधि विभाग में डॉ मनोज कुमार व डॉ सतीश कुमार ओपीडी में नहीं थे। डॉ. मनोज द्वारा सूचित किया गया कि वह अस्पताल के रस्ते में हैं जो कुछ देर पश्चात ओपीडी पहुंच गए वहीं डॉ सतीश ने फोन का जवाब नहीं दिया। ENT विभाग में डॉ. आर के चौधरी मौजूद नहीं थे और न ही उन्होंने फ़ोन का जवाब दिया। हड्डी रोग विभाग में डॉ. अभिषेक गुड़िया अनुपस्थित थे जिन्होंने फ़ोन पर सूचित किया कि चिकित्सा अधीक्षक कार्यलय में मीटिंग के पश्चात विलंब से भोजन अवकाश पर गए थे। इस बात की पुष्टि चिकित्सा अधीक्षक ने भी की। सर्जरी विभाग में डॉ संदीप कुमार ओपीडी में मौजूद नहीं थे व डॉ अजय कुमार अवकाश पर थे। स्त्री रोग विभाग में डॉ अतिमा भारती ओपीडी से अनुपस्थित थीं और उनका फ़ोन बंद पाया गया। चर्म रोग विभाग में डॉ डी के मिश्रा मौजूद नहीं थे| विभाग में मात्र एक सीनियर रेजिडेंट उपस्थित था।

RIMS2 0709

रेडियोलोजी विभाग में कोई भी फैकल्टी मौजूद नहीं थे| डॉ सुरेश टोप्पो, विभागाध्यक्ष, रेडियोलोजी द्वारा सूचित किया गया कि वह चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय  में बैठक में उपस्थित थे एवं विलम्ब से भोजन अवकाश पर गए थे| मीटिंग में मौजूद होने की पुष्टि चिकित्सा अधीक्षक द्वारा की गयी| वहीं डॉ राजीव रंजन कुमार द्वारा सूचित किया गया कि वह अवकाश पर हैं|गौरतलब है कि उनका आवेदन विभागीय तकनीशियन द्वारा संकायाध्यक्ष को अग्रेतर नहीं किया गया था| निदेशक ने तकनीशियन से इस सन्दर्भ में स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए हैं| विभाग के अन्य चिकित्सक डॉ अनिमा व डॉ नेहा भी मौजूद नहीं थीं| 

यह भी पढ़ें कोडरमा में सफाई कर्मियों ने निकाला मार्च, सीटू ने किया समर्थन

RIMS 0709

यह भी पढ़ें रांची: चार युवकों के शव मिलने से फैली सनसनी, बीआईटी मेसरा ओपी थाना क्षेत्र स्थित नदी के पास मिला शव

सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के नेफ्रोलॉजी विभाग में डॉ प्रज्ञा पंत मौजूद नहीं थीं। CTVS विभाग में मरीज़ों की कतार होने के बावजूद डॉ अंशुल कुमार उपस्थित नहीं थे। पेडियेट्रिक सर्जरी में डॉ एस एस साहू मौजूद नहीं थे। प्लास्टिक सर्जरी विभाग में डॉ प्रियंका केरकेट्टा उपस्थित नहीं थीं। वहीं नेत्र विभाग में डॉ एम दीपक लकड़ा और न्यूरोलॉजी विभाग में डॉ सुरेंद्र कुमार दूसरी पाली में समय से ओपीडी में उपस्थित थे। औचक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित चिकित्सकों को निदेशक ने शो कॉज करने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान होमगार्ड के 3 जवान अरुण रविदास,रेवन्ती कुमारी और अमित कुमार बिना उचित यूनिफार्म व आईकार्ड के ड्यूटी पर मौजूद थे। वहीं सन फैसिलिटी का एक कर्मचारी सोते हुए पाया गया। इन सभी पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें आत्महत्या के वृद्धि मामले में झारखंड देश में सातवें स्थान पर, प्रति लाख छह लोग अपनी जिंदगी से हो रहे निराश

Edited By: Shailendra Sinha

Latest News

JSSC-CGL परीक्षा 21 और 22 सितंबर को, आयोग ने जारी की सूचना JSSC-CGL परीक्षा 21 और 22 सितंबर को, आयोग ने जारी की सूचना
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्नपूर्णा देवी का चाईबासा आगमन 2 अक्टूबर को
रांची: JCI ने भूमि पूजन के साथ एक्सपो उत्सव 2024 की रखी नींव
कोडरमा: लगातार हो रहे मूसलाधार बारिश से मिट्टी के चार घर गिरे
बोकारो: CCL में हिंदी दिवस पर ‘निबंघ और लेखन’ प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन
बोकारो: तेनुघाट डैम का जलस्तर बढ़ा, खोले गए आठ रेडियल फाटक
टाइगर जयराम के सिपहसलार रहे संजय मेहता ने झारखंड बचाओ क्रांति सेना समिति बनाने का किया एलान
चाईबासा: इचाहातु में दो दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन
झारखंड की सभ्यता और संस्कृति अनूठी एवं अतुलनीय: केशव महतो कमलेश
होटवार जेल में बंद PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप को दूसरे जेल में किया गया शिफ्ट
मजाक या बड़ा इशारा! बिजेन्द्र यादव के बयान से बिहार की सियासत गर्म
जमशेदपुर: मंत्री बन्ना गुप्ता लगातार हो रही बारिश को लेकर चिंतित, डीसी को दिए निर्देश