दर्जनों झूठे केस में 11 बार जाना पड़ा जेल, चार बार सीसीए लगाकर किया तड़ीपार: जॉन मिरन मुण्डा

सीसीए हटाने व मामले की जांच कराने को लेकर राष्ट्रपति को लिखा पत्र 

दर्जनों झूठे केस में 11 बार जाना पड़ा जेल, चार बार सीसीए लगाकर किया तड़ीपार: जॉन मिरन मुण्डा
जॉन मिरन मुण्डा के द्वारा लिखा गया पत्र

जॉन मिरन मुंडा ने यह भी कहा कि मैं आदिवासी होने और टाटा रूंगटा जैसे कंपनियों से मजदूर हित में आंदोलन करने का सजा भुगत रहा हूँ। आज भी जिला के आदिवासी लकड़ी पत्ता बेचने को मजबूर हैं। 

चाईबासा: जॉन मिरन मुंडा जिला परिषद सदस्य झींकपानी ने पिछले करीब 3 माह से सीसीए से तड़ीपार में हैं ने देश के महामहिम राष्ट्रपति, माननीय मुख्य न्यायाधीश नई दिल्ली, मुख्य न्यायधीश रांची, अध्यक्ष मानाव अधिकार आयोग राँची, अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति आयोग दिल्ली को सीसीए से मुक्त करने और सभी केस को जांच करने का मांग किया है। जॉन मिरन मुंडा ने पत्र में लिखा है कि मैं मजदूर का बेटा हूँ और एलएलबी तक पढ़ाई किया हूँ। मैंने नेलशन मंडेला, महात्मा गांधी और बिरसा मुंडा को आदर्श मानकर हमेशा देश का संविधान और लोकतंत्र के तहत आंदोलन किया है। 

एसीसी कंपनी से वर्ष 2003 से मजदूर आंदोलन किया कंपनी कई बार पैसों का लोभ दिया लेकिन जब कंपनी ने देखा कि इसको नहीं खरीद सकते हैं तो साजिश के तहत कई झूठा आरोप लगाकर जेल भेजा। जिस फोन से धमकी मिला उस नंबर पर झींकपानी थाना में एफआईआर भी वर्ष 2008 में किया लेकिन इसपर कोई काम नहीं हुआ। जिसका नतीजा आज मेरे ऊपर 27 झूठा केस दर्ज होकर 11 बार जेल जाना पड़ा और 4 बार सीसीए लगा कर तड़ीपार किया गया। मुझे लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक साजिश के तहत सीसीए लगाकर तड़ीपार किया गया। 

 

मैने माननीय उच्च न्यायालय रांची में अपील किया और 2 साल सजा में बारी होकर उड़ीसा के क्योंझर से चुनाओ लड़ा और जनता ने 32000 वोट देकर मेरे विचार को समर्थन दिया। चुनावों के बाद उपायुक्त चाईबासा से कई बार सीसीए से मुक्त करने का आवेदन दिया लेकिन इसपर कोई कार्यवाही नहीं हुई। जॉन मिरन मुंडा ने यह भी कहा कि मैं आदिवासी होने और टाटा रूंगटा जैसे कंपनियों से मजदूर हित में आंदोलन करने का सजा भुगत रहा हूँ। आज भी जिला के आदिवासी लकड़ी पत्ता बेचने को मजबूर हैं। 

यह भी पढ़ें Ranchi News: सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं के साथ जावेद मंसूरी ने ली भाजपा की सदस्यता

जनप्रतिनिधि टाटा कंपनी के पैसो पर राजनीति कर रहे हैं और अपना सिर्फ बैंक बैलेंस बढ़ा रहे हैं। एक तरफ आदिवासी बंदूक के दम पर मुक्ति के लिए पुलिस और सीआरपीएफ के बीच खून के प्यासा बने हुए हैं और संविधान और लोकतंत्र को मानने वाला को तड़ीपार किया जा रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव में मैं चाईबासा सदर से चुनाव लडूंगा और पूरे झारखंड में 40 जगहों से उम्मीदवार उतारूंगा। इसलिए सभी महामहिम और माननीय से नम्र निवेदन है कि सीसीए से मुक्त कराया जाए और सभी केस को जांच किया जाए।

यह भी पढ़ें Lohardaga News: विस चुनाव से पहले चार पिस्टल, एक देसी कट्टा व 80 पीस जिंदा कारतूस के साथ दो अपराधी गिरफ्तार 

Edited By: Samridh Jharkhand

Latest News

JBKSS की दूसरी सूची जारी, सात प्रत्याशियों के नामों पर लगी मुहर JBKSS की दूसरी सूची जारी, सात प्रत्याशियों के नामों पर लगी मुहर
Koderma News: स्वीप के तहत दो मतदाता जागरूकता रथ को किया गया रवाना 
विधानसभा चुनाव 2024: माले ने तीन सीटों से किया प्रत्याशियों का एलान, जानिये हार जीत का समीकरण
Deoghar News: प्रशिक्षण के माध्यम से मतदान प्रक्रिया की पूरी जानकारी रखें: उपायुक्त
आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के अब तक 12 मामले दर्जः के.रवि कुमार
निश्चित चुनावी हार देख बौखलाये सीएम हेमंत अब हिंसा की भाषा पर उतर आए हैं: प्रतुल शाहदेव 
Ranchi News: इंफ्लुएंसर्स कला के माध्यम से ऑनलाइन मतदाताओं को करेंगे जागरूक 
सरयू राय को जिताने के लिए कस लें कमर: निर्मल सिंह
राधाकृष्ण किशोर कांग्रेस में हुए शामिल, प्रदेश अध्यक्ष ने दिलायी सदस्यता
सत्ता नहीं, हेमंत सरकार के भ्रष्टाचार से मुक्ति ही एकमात्र लक्ष्य: बाबूलाल मरांडी
Ranchi News: सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं के साथ जावेद मंसूरी ने ली भाजपा की सदस्यता
स्वीप के तहत मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक: डीडीसी