Puja Committee
चाईबासा  झारखण्ड  राज्य 

Chaibasa News: मंत्री दीपक बिरुवा ने श्री श्री गांधी टोला दुर्गा पूजा कमिटी पूजा पंडाल का किया उद्घाटन

Chaibasa News: मंत्री दीपक बिरुवा ने श्री श्री गांधी टोला दुर्गा पूजा कमिटी पूजा पंडाल का किया उद्घाटन कार्यक्रम की शुरुआत मंत्री दीपक बिरुवा ने देवी मां दुर्गा के समक्ष माथा टेक कर द्वीप प्रज्वलित कर किया. इस दौरान मंत्री दीपक बिरुवा ने पूजा अर्चना कर क्षेत्र की सुख समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की.
Read More...
चाईबासा  झारखण्ड  राज्य 

Chaibasa News: खुला माँ का पट, जय माँ दुर्गा की गूंज से गुंजायमान हुआ शहर

Chaibasa News: खुला माँ का पट, जय माँ दुर्गा की गूंज से गुंजायमान हुआ शहर पूजा उत्सव का विधिवत शुभ आरंभ समिति के संरक्षक उद्योगपति सह समाजसेवी मुकुंद रुंगटा के द्वारा विधिवत रूप से दिप- धूप प्रज्वलित कर किया गया एवं माता रानी से सबके कल्याण कामना की गई. बच्चों के लिए एसआर रुंगटा मेमोरियल चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.
Read More...
कोडरमा  झारखण्ड  राज्य 

Koderma News: प्रतिमा विसर्जन के पश्चात पंडाल में नौ दिनों तक धरना देती हैं महिलाएं, भर जाती है सूनी गोद

Koderma News: प्रतिमा विसर्जन के पश्चात पंडाल में नौ दिनों तक धरना देती हैं महिलाएं, भर जाती है सूनी गोद दुर्गा पूजा के दौरान यहां महिलाएं 9 दिनों तक धरने पर भी बैठती हैं. विसर्जन के 9 दिन बाद जलाशय से प्रतिमा का चाल (आसन) कलाकार वापस देवी मंडप में रखा जाता है. जिसके बाद धरने पर बैठी महिलाएं अपने धरने को समाप्त करती हैं. लोगों की मान्यता है कि ऐसा करने से उनकी मनोकामना पूर्ण होती है.
Read More...

Advertisement