सरायकेला में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचे हेमंत सोरेन, कहा- कोरोना वैक्सीन लगाकर लोग मर रहे हैं, कहीं मैं मर ना जाऊं

अगले 5 साल में सभी को मिलेगा अबुआ आवास

सरायकेला में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचे हेमंत सोरेन, कहा- कोरोना वैक्सीन लगाकर लोग मर रहे हैं, कहीं मैं मर ना जाऊं
लाभुकों को चेक प्रदान करते सीएम हेमंत सोरेन

सरायकेला खरसावां, जमशेदपुर एवं चाईबासा जिले को लेकर आयोजित संयुक्त सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लाभुकों के बीच कुल 472 करोड़ राशि के परिसंपत्तियों का वितरण किया।

सरायकेला: जिले के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत डोबो काजू मैदान में मंगलवार को आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल होने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पहुंचे. जहां हेमंत सोरेन ने परिसंपत्तियों का वितरण करते हुए मौजूदा भाजपा सरकार पर तीखा प्रहार किया. कार्यक्रम में शामिल होते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विशाल जन समूह को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार को जादूगर बताया. हेमंत ने कहा कि भाजपा के नेताओं के घर नोट छापने की मशीन लगी है. जिसका नतीजा है कि वे हमारे विधायकों को खरीद कर सरकार गिराने की जुगत में लगे हैं. लेकिन जनता के द्वारा चुनी गई इस सरकार को वे हिला भी नहीं सकते.

ईडी, सीबीआई से परेशान कर डाल दिया जेल में

हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन लगाकर 2 सालों तक राज्य को पीछे धकेलने का काम किया. 2 साल ईडी-सीबीआई से परेशान कर कर जेल में डाल दिया. फिर भी जनता के सरकार के हौसलों को हिला नहीं सकी. कोल्हान दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री बड़ी-बड़ी बातें कह कर गए. लेकिन मनरेगा के दर में बढ़ोतरी क्यों नहीं की. झारखंड के हिस्से के पैसों को दबाकर रखा. अब जब चुनाव आ रहा है तो किस्त दर किस्त पैसे देकर लुभाने चाह रहे हैं. लेकिन जनता ढकोसलेबाज सरकार को पहचान चुकी है. लोकसभा चुनाव में बैसाखी के सहारे चलने वाले सरकार को बनाकर पीठ थपथपा रहे हैं. हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार से किसानों का कर्ज माफ नहीं हो सका. लेकिन पूंजीपति उद्योगपतियों को करोड़ों अरबो रुपए ऋण के तौर पर दे दिए.

अगले 5 सालों में सभी को मिलेगा अबुआ आवास

हेमंत सोरेन ने मंच से अपने सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि आज राज्य में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं बचा है जिसे पेंशन नहीं मिल रहा. हेमंत सोरेन ने दावा किया कि अगले 5 सालों में सभी को अबुवा आवास मिलेगा. संबोधन के दौरान मंच से हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम में आए लाभुकों से मुख्यमंत्री मइँया सम्मान योजना, वृद्धा पेंशन जैसे योजनाओं का लाभ मिलने की भी बातें पूछी.

विश्व घूमने वाला राज्य तो घूम ही सकता है

कार्यक्रम के बाद पत्रकारों द्वारा 15 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जमशेदपुर आगमन को लेकर सवाल पूछे जाने पर हेमंत सोरेन ने कहा कि उनका स्वागत है। जो व्यक्ति पूरा विश्व घूम सकता है। उसे राज्य घूमने में मनाही थोड़ी है। वही बाबूलाल मरांडी द्वारा पति-पत्नी की सरकार चलाई जाने के सवाल पर हेमंत सोरेन ने कहा कि बाबूलाल मरांडी सीनियर हैं उनके विषय में कुछ नहीं कहेंगे।

यह भी पढ़ें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की दी बधाई

वैक्सीन के नाम पर क्या दे दिया लोग चलते-फिरते मर रहे

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के नाम पर पता नहीं इस सरकार ने क्या दिया है. जिससे लोग चलते, उठते, बैठते-फिरते मर रहे हैं. वैक्सीन के जिस दवा को विश्व में प्रतिबंधित किया गया था. उसे धड़ल्ले से वाहवाही लूटने लोगों को दिया गया. हेमंत सोरेन ने कहा कि मैंने भी वैक्सीन लिया है डर है कहीं मैं भी ना मर जाऊं. हेमंत ने कहा कि हमारे दिवंगत सांसद स्वर्गीय सुनील महतो की 30 साल की बेटी इसी वैक्सीन के चलते आज हमारे बीच नहीं है.

यह भी पढ़ें चाईबासा: वन महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री दीपक बिरुवा, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

472 करोड़ के संपत्तियों का किया वितरण

सरायकेला खरसावां, जमशेदपुर एवं चाईबासा जिले को लेकर आयोजित संयुक्त सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लाभुकों के बीच कुल 472 करोड़ राशि के परिसंपत्तियों का वितरण किया. इससे पूर्व मंच से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नगाड़ा को बजाने के बाद उसे कलाकारों को भेंट कर दिया. कार्यक्रम को मंत्री रामदास सोरेन, मंत्री दीपक बिरुवा, मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने भी संबोधित किया. मुख्यमंत्री के साथ मंच पर सांसद जोबा मांझी, विधायक दशरथ गागराई, विधायक सविता महतो, विधायक निरल पूर्ति, विधायक संजीव सरदार, विधायक मंगल कालिंदी आदि उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय झारखंड दौरे पर कल आयेंगी रांची, सुरक्षा चाक चौबंद

Edited By: Shailendra Sinha

Latest News

आज का राशिफल: कैसा होगा आज का दिन, जानें आज का राशिफल: कैसा होगा आज का दिन, जानें
कोडरमा: बारिश से कच्चे मकान का दीवार गिरा, घर-गृहस्थी का सामान दबकर नष्ट
‘हो’ समाज की भाषा और संस्कृति के संरक्षण के लिए मोदी सरकार संकल्पित: हिमंत विश्व शरमा
चाईबासा: रुंगटा स्टील के चलियामा प्लांट में पीएफ व बोनस जैसी सुविधा से मरहूम हैं मजदूर
OPINION: अखिलेश से किनारा करती कांग्रेस और राहुल गांधी
खिलाड़ी नशे से दूर रहकर लक्ष्य निर्धारित कर खेलें सफलता जरूर मिलेगी: दीपक बिरुवा
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय झारखंड दौरे पर कल आयेंगी रांची, सुरक्षा चाक चौबंद
सुनीता विलियम्स दूसरी बार अंतरिक्ष में ही मनाएंगी बर्थडे
सरायकेला का मान सम्मान सिर्फ झामुमो कार्यकर्ताओं के हाथ में: दीपक बिरुवा
लातेहार: 5 लाख का ईनामी JJMP का सबजोनल कमांडर शिवराज सिंह फुटबॉल मैच देखते गिरफ्तार
चाईबासा: वन महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री दीपक बिरुवा, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश
बोकारो: DDC ने हरी झंडी दिखा EVM मोबाइल डिमॉन्सट्रेशन वैन को किया रवाना