Dussehra
राज्य  कोडरमा  झारखण्ड 

Koderma News: मां के पूजा पंडालों के पट खुलते ही भक्तों की उमड़ी भीड़

Koderma News: मां के पूजा पंडालों के पट खुलते ही भक्तों की उमड़ी भीड़ पंडालों के पट खुलते ही कोडरमा के सब्जी मंडी, बोना काली, लोकाई, चाराडीह, चाराडीह, तिलैया बिशुनपुर रोड, अड़ी बंगला, बेलाटाड, मडुआटांड, डोमचांच, मरकच्चो आदि पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. घर-घर में एवं मंदिरों में जयकारों की गूंज सुनाई दे रही है.
Read More...
राज्य  गिरिडीह  झारखण्ड 

अष्टमी और नवमी में बारिश के आसार, कई जिलों में येलो अलर्ट जारी

अष्टमी और नवमी में बारिश के आसार, कई जिलों में येलो अलर्ट जारी दोपहर के बाद अचानक मौसम ने करवट ली और करीब दो घंटे तक विभिन्न हिस्सों में जोरदार बारिश हुई. तेज बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलजमाव भी हो गया. इससे दुर्गा पूजा पंडाल देखने और मेला घूमने निकले लोगों को काफी परेशानी हुई.
Read More...
राज्य  धर्म  रांची  झारखण्ड 

शारदीय नवरात्र का आज पांचवा दिन: जानें मां स्कंदमाता की महिमा एवं स्वरूप

शारदीय नवरात्र का आज पांचवा दिन: जानें मां स्कंदमाता की महिमा एवं स्वरूप दुर्गा मां का पांचवा स्वरूप स्कंदमाता का है. नवरात्र के पांचवे दिन स्कंदमाता माता की पूजा की जाती हैं. माना जाता है कि माता की पूजा करने से स्कंदमाता अपने भक्तों के सभी काम बना देती हैं. असंभव से असंभव कार्य उनकी पूजा से पूरे हो जाते हैं.
Read More...
राज्य  धर्म  रांची  झारखण्ड 

शारदीय नवरात्रि का चौथा दिन: जानें देवी कुष्‍मांडा की पूजा विधि, मंत्र एवं श्लोक 

शारदीय नवरात्रि का चौथा दिन: जानें देवी कुष्‍मांडा की पूजा विधि, मंत्र एवं श्लोक  नवरात्रि के चौथे दिन देवी कुष्‍मांडा की पूजा की जाती है. इस दिन देवी के चौथे स्वरूप कुष्‍मांडा का पूरे विधि-विधान से पूजा किया जाता है. कूष्मांडा स्वरूप के दर्शन एवं पूजन करने से न सिर्फ रोग-शोक दूर होता है बल्कि यश, बल और धन में भी वृद्धि होती है.
Read More...
राज्य  रांची  झारखण्ड 

Ranchi news: दशहरा में झारखंड पुलिस अलर्ट, 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बलों की होगी तैनाती

Ranchi news: दशहरा में झारखंड पुलिस अलर्ट, 10 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बलों की होगी तैनाती  दशहरा के शुभ अवसर पर झारखंड पुलिस ने धार्मिक स्थलों का सुरक्षा बढ़ाने का व्यवस्था किया है. झारखंड में इस बार अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. जिले में विशेष शाखा के जवान और अधिकारी सादे लिबास में तैनात किये गये हैं
Read More...
राज्य  रांची  झारखण्ड 

Ranchi News: राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निपु सिंह मां दुर्गा और मां काली से आशीर्वाद लेने जाएंगे कोलकाता

Ranchi News: राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निपु सिंह मां दुर्गा और मां काली से आशीर्वाद लेने जाएंगे कोलकाता निपु सिंह अपने परिवार के साथ सात दिनों तक दुर्गा मां के पंडालों का भ्रमण करेंगे और महाष्टमी के दिन गडिया स्थित नवम दुर्गा मां पंडाल में पूजा-अर्चना करेंगे.
Read More...
राज्य  धर्म  रांची  झारखण्ड 

आज से नवरात्र की हो रही शुरुआत, इस मंत्र से करें माता शैलपुत्री को प्रसन्न

आज से नवरात्र की हो रही शुरुआत, इस मंत्र से करें माता शैलपुत्री को प्रसन्न नवरात्र-पूजन में प्रथम दिवस इन्हीं की पूजा और उपासना की जाती है. पर्वतराज हिमालय के घर पुत्री रूप में उत्पन्न होने के कारण इनका नाम 'शैलपुत्री' पड़ा. माता शैलपुत्री ही नवदुर्गाओं में प्रथम दुर्गा हैं.
Read More...
राज्य  ट्रेंडिंग  धर्म  रांची  झारखण्ड 

इस महीने व्रत-त्योहारों की धूम, नोट कर लें दुर्गा पूजा की तिथि एवं शुभ मुहूर्त

इस महीने व्रत-त्योहारों की धूम,  नोट कर लें दुर्गा पूजा की तिथि एवं शुभ मुहूर्त अक्टूबर माह आरंभ होने जा रहा है. इस साल 3 अक्टूबर से नवरात्रि प्रारंभ हो रहा है जो 12 अक्टूबर को समाप्त होगी. गुरुवार को नवरात्रि प्रारंभ होने से माना जा रहा कि माँ दुर्गा इस बार डोली में सवार होकर आ रही है जो सुख, समृधि, धन, धान्य एवं ऐश्वर्य का प्रतीक है.
Read More...
कोडरमा  झारखण्ड 

Koderma News: 26 अक्टूबर को मनाया जायेगा विजोया सम्मेलन, बंगाली एसोसिएशन ने लिया निर्णय

Koderma News: 26 अक्टूबर को मनाया जायेगा विजोया सम्मेलन, बंगाली एसोसिएशन ने लिया निर्णय 26 अक्टूबर को विजोया सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया. इसके सफल संचालन का जिम्मा संगठन की महिला विंग को दिया गया. इसके पूर्व नई महिला संगठन का गठन किया गया. जिसमें सर्व सम्मति से चैताली चटर्जी अध्यक्ष व चंद्राणी सरकार सचिव चुने गए.
Read More...
समाचार  धर्म 

मां दुर्गा सभी झारखंडवासियों को समृद्धि और खुशहाली प्रदान करें : सीएम हेमंत सोरेन

मां दुर्गा सभी झारखंडवासियों को समृद्धि और खुशहाली प्रदान करें : सीएम हेमंत सोरेन रांची: सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने राज्य के लोगों को दुर्गाअष्टमी और दशहरा (Durga Ashtami and Dussehra) का शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लोगों के लिए संदेश लिखा और कामना कि राज्य के सभी...
Read More...

Advertisement