Breaking News

पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी पर लग चुका है मीटू का आरोप, लोग कर रहें गिरफ्तारी की मांग

Punjab chief minister

समृद्ध डेस्क: सभी विवादों और तमाम संघर्ष के बाद पंजाब के नए मुख्यमंत्री के तौर पर चुने गए चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब के मुख्यमंत्री की कुर्सी तो मिल गई है लेकिन एक बार फिक चन्नी विवाद में घिर चुके हैं. द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ कथित मीटू मामले को उठाते हुए कहा है कि चन्नी महिला सुरक्षा के लिए खतरा हैं.

रेखा ने कहा कि 2018 में मीटू मूवमेंट के दौरान चन्नी पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने एक महिला आईएएस अधिकारी को अनुचित मैसेज भेजे थे. उस दौरान वह अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री थे. लेकिन तभी उनपर कोई सख्त कार्यवाई नहीं हुई थी.

 

मई में सामने आया था यह मामला

2018 में आईएएस अधिकारी को अनुचित मैसेज भेजने का ये मामला इस साल मई में एक बार फिर सामने आया. इस मामले के सामने आने का कारण बनी पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी, जब उन्होंने धमकी दी कि अगर 1 हफ्ते के अंदर राज्य सरकार चन्नी द्वारा अनुचित संदेश भेजे जाने के मामले पर अपना रुख साफ नहीं करती है तो वह अनशन पर चली जाएंगी. पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने कहा कि उन्होंने सरकार की कार्रवाई रिपोर्ट के लिए मुख्य सचिव को भी पत्र लिखा है.

ट्विटर पर भी लोगों ने की गिरफ्तारी की मांग
आपको बता दें कि 2018 में चन्नी पर एक महिला आईएएस अधिकारी को अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगा था जिसके कारण उनका नाम मीटू आंदोलन में शामिल हुआ था. आज एक बार फिर यह मामला सामने आया है और लोग चन्नी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे हैं. लोगों का कहना है कि ऐसे गंभीर आरोप लगने के बाद चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री पद पर कैसे काबिज हो सकते हैं. ट्विटर पर भी आज ये ट्रेडिंग मुद्दों में से एक था. लोग #arrestcharanjitchanni हैशटैग के जरिए लोग न्याय की गुहार लगा रहे हैं और चरणजीत सिंह चन्नी को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं.

यह भी देखें