Breaking News

Lalu Yadav: चारा घोटाला के अंतिम मामले में भी दोषी करार, 21 को मिलेगी सजा

Lalu Yadav

लालू प्रसाद यादव| फआइल फोटो

Ranchi: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) चारा घोटाला के अंतिम मामले में भी दोषी करार हुए हैं। डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के संबंध में मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें दोषी करार दिया है। कोर्ट के फैसले के बाद लालू यादव का जेल जाना तय हो गया है। हालांकि सजा को लेकर कोर्ट अपना फैसला 18 फरवरी को सुनाएगी। 21 को यह तय हो सकेगा कि लालू कितने दिनों के लिए जेल में रहेंगे। लालू के साथ 75 अन्य अभियुक्तों को भी दोषी करार दिया गया है। सभी की सजा 21 फरवरी को तय होगी।

बता दें कि लालू यादव (Lalu Yadav) पर चारा घोटाला के पांच मामलों में मुकदमा दर्ज हुआ था। इनमें से चार मामलों में उन्हें सजा हो चुकी है। इन्हीं मामलों में पिछले साल वे बेल पर जेल से बाहर आए थे। पांचवां मामला डोरंडा कोषागार से संबंधित था, जिससे 139.3 करोड़ रुपये का अवैध निकासी हुई थी। चारा घोटला से जुड़ा यह अंतिम और सबसे बड़ा मामला है। इसमें लालू सहित कुल 99 अभियुक्त हैं, जिनकी आज पेशी सीबीआई कोर्ट में हुई है।
CBI court

24 लोगों को कोर्ट ने किया बरी
सीबीआई की विशेष अदालत ने 99 अभियुक्तों में से 24 लोगों को बरी कर दिया है। शेष लोगों पर सजा का फैसला 18 फरवरी को आएगा। 18 को यह तय होगा कि किसे कितनी सजा मिली है। उसी दिन लालू(Lalu Yadav) के लिए भी सजा मुक्करर की जाएगी। मंगलवार को कई अभियुक्त कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सके, उन्हें शाम तक कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया गया है। पेशी के दौरान पूरे कोर्ट परिसर में राजद कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी रही।

ये भी पढ़ें –
Lalu Yadav रांची पहुंचे, 15 फरवरी को सीबीआई कोर्ट सुना सकती है सजा

राजद के लोगों में नाराजगी
लालू (Lalu Yadav) को दोषी करार दिए जाने के बाद सीबीआई कोर्ट के बाहर खड़े राजद समर्थकों में खासी नाराजगी देखने को मिली है। हांलांकि वे कोर्ट के फैसले का सम्मान कर रहे हैं, लेकिन उनका कहना है कि लालू की उम्र और तबीयत को देखते हुए उन्हें कोर्ट से राहत की उम्मीद थी। ज्ञात हो कि लालू को कई प्रकार की गंभीर बीमारियां हैं। वे तीन महीने पहले ही एम्स से ठीक हो कर लैटे हैं।