Breaking News

2016 की टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी आइएएस में हुई सफल, आया 15वां रैंक

जयपुर : सिविल सेवा परीक्षा 2000 में चर्चित आइएएस अधिकारी टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी भी सफल हो गयी हैं। रिया डाबी को इस परीक्षा में 15वां रैंक हासिल हुआ है। टीना डाबी व रिया डाब का संबंध में राजस्थान से है।

Riya Dabi.

नयी दिल्ली : सिविल सेवा परीक्षा 2000 में चर्चित आइएएस अधिकारी टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी भी सफल हो गयी हैं। रिया डाबी को इस परीक्षा में 15वां रैंक हासिल हुआ है।  टीना डाबी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर अपनी बहन के आइएएस में 15वें रैंक के साथ चयन की सूचना साझा की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tina Dabi (@dabi_tina)

रिया डाबी ने अपने माता-पिता के साथ अपनी एक तसवीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा कि वे भावनाओं के लहर से अभिभूत हैं। बहुत खुश, बहुत अभिभूत, बहुत आभारी। मेरे माता-पिता मेरे समर्थन के सबसे बड़े स्तंभ रहे हैं। मैं उनके बिना यह नहीं कर सकती थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ria Dabi (@ria.dabi)

टीना डाबी ने अपनी मां को अपने लिए आदर्श बताया और लोगों को शुभकामनाएं देने के लिए धन्यवाद कहा।

आइएएस की परीक्षा में इस बार कुल 761 प्रतिभागी सफल् हुए हैं, जिसमें 545 पुरुष और 216 महिला हैं। मालूम हो कि इस बार टॉप 10 में पांच महिलाएं हैं, जबकि टॉप 25 में 12 महिलाएं हैं। यह अनुपात शानदार है।

रिया डाबी की बड़ी बहन 2016 की सिविल सर्विस परीक्षा में टॉपर रही थीं।

टीना डाबी जम्मू कश्मीर के रहने वाले आइएएस टॉपर अतहर आमीर खान से शादी के कारण चर्चा में आयी थीं। टीना डाबी जहां पहले स्थान पर रहे थे वहीं अतहर दूसरे स्थान पर। दोनों एक ही बैच के हैं। 2015 में दोनों की आइएएस एकेडमी में पहली मुलाकात हुई थी।

यह भी देखें