Breaking News

मध्यप्रदेश : सिंध नदी पर टूटे तीन पुलों से लाखों लोग एक साल से हैं परेशान, 29 को देंगे धरना

Photo Credit - Mongabay.

सेंवढा (मध्यप्रदेश) : मध्यप्रदेश की प्रमुख नदी सिंध पर टूटे तीन पुलों से लाखों लोगों को हो रही दिक्कत के खिलाफ सेंवढा के विधायक घनश्याम सिंह के नेतृत्व में स्थानीय लोग 29 अगस्त 2022 को सेंवढा में धरना प्रदर्शन करेंगे। वे एसडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करेंगे और ज्ञापन सौंपेंगे।

पिछले साल तीन व चार अगस्त को भारी बारिश के बाद अचानक मड़ीखेड़ा डेम के गेट खोलने से भयंकर बाढ आयी थी, जिससे सिंध नदी पर बने तीन पुल पूरी तरह ध्वस्त हो गए। ये पुल सेंवढा में सनकुआं धाम पर, रतनगढ माता मंदिर के पास और लांच में स्थित हैं।

विधायक घनश्याम सिंह ने कहा है कि ये पुल सिंचाई विभाग की लापरवाही के कारण अचानक गेट खोलने से टूटे और इससे सेंवढा के 100 किमी रेडियस के लोग तकलीफ से गुजर रहे हैं। इससे लहार, दबोह, गोहर, आलमपुर जिला भिंड, समथर जिला झांसी, दतिया, इंदरगढ, थरेट, पण्डोखर, भांडेर के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व लोक निर्माण गोपाल सिंह भार्गव से निजी तौर पर मुलाकात कर वे इस समस्या को उठा चुके हैं और पुल निर्माण की मांग रख चुके हैं। विधानसभा भी उन्होंने यह सवाल उठाया है, लेकिन कोई कदम अबतक नहीं उठाया गया है। रतनगढ प्रसिद्ध माता मंदिर है, जहां प्रदेश के अलावा पड़ोसी राज्यों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं, लेकिन पुल टूट जाने के कारण लोगों की आवक बहुत कम हो गयी है। सेंवढा में व्यापार ठप हो गया है। उन्होंने कहा है कि इसलिए अपनी मांगों के समर्थन में 29 अगस्त को होने वाले प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हों।

यह भी देखें