Breaking News

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आज आर्थिक पैकेज के अगले चरण की घोषणा कर रही हैं, सुनिए वे क्या बोल रही हैं

हम आज 8 क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं – कोयला, खनिज रक्षा उत्पादन, हवाई क्षेत्र प्रबंधन, MROs बिजली वितरण कंपनियां, अंतरिक्ष क्षेत्र, परमाणु ऊर्जा : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण.

आज घोषित किए जा रहे संरचनात्मक सुधारों से उन क्षेत्रों पर प्रभाव पड़ेगा जो विकास के नए क्षितिज हैं, नए निवेश को बढ़ावा देते हैं, उत्पादन को बढ़ावा देते हैं और रोजगार सृजन करते हैं: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण.

न्यू चैंपियन सेक्टरों के संवर्धन के लिए प्रोत्साहन योजनाएँ शुरू की जाएंगी जैसे सोलर पीवी विनिर्माण, उन्नत सेल बैटरी भंडारण आदि क्षेत्रों में : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण.

 

कई क्षेत्रों में नीतियों को सरल बनाने की आवश्यकता है, ताकि लोगों को यह समझना सरल हो कि इस क्षेत्र से क्या मिल सकता है, लोगों की भागेदारी बढ़े और पारदर्शिता आ सके। हम ऐसा करके किसी क्षेत्र के विकास और नौकरियों को बढ़ावा दे सकते हैं : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण.

प्रधानमंत्री ने कहा था कि हमें कड़ी प्रतिस्पर्धा के लिए तैयारी रहना चाहिए। जब हम #AatmaNirbharBharat की बात करते हैं, तो हम इसके अंदर नहीं देख रहे,यह अलगाववादी नीति नहीं है,इसमें भारत को अपनी ताकत पर भरोसा करना है, वैश्विक चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहना है : वित्त मंत्री

नयी दिल्ली : वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आज आर्थिक पैकेज के अगले चरण की घोषणा कर रही हैं. आप उन्हें नीचे दिए गए ट्विटर लिंक पर लाइव सुन सकते हैं.

यह भी देखें