Breaking News

बैंकों की हड़ताल का आज दूसरा दिन, तीन दिन की बंदी से आम आदमी कर रहा त्राहिमाम

ANI Photo.

नयी दिल्ली/मुंबई/कोलकाता : बैंकों की हड़ताल मंगलवार को दूसरा दिन है। देश भर के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक आज बंद हैं। बैंकों के बंद रहने से ग्राहकों व आम आदमी परेशानी बढ गयी है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के संयुक्त मोर्चा ने 15 व 16 मार्च 2021 को बैंकों के बंद का आह्वान किया था। बैंक यूनियन सरकारी बैंकों के निजीकरण और प्रतिगामी बैंकिंग सुधार का विरोध कर रहे हैं।

आम तौर पर बैंक संगठन जब हड़ताल का आह्वान करते हैं तो सरकार से वार्ता व समझाइस के बाद वह स्थगित हो जाती है या जल्द टूट जाती है, लेकिन इस बार रविवार की छुट्टी के बाद लगातार दो दिन सोमवार व मंगलवार को बैंक बंद हैं। इस वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सिलीगुड़ी में दूसरे दिन भी बैंकों पर लटके हैं ताले। एएनआइ फोटो।

न्यूज एजेंसी एएनआइ ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में बैंकों के दूसरे दिन भी बंद रहने की तसवीरें जारी की हैं।

भारतीय बैंक कर्मचारी संगठन के महासचिव सीएच वेंकटचालम ने कहा है कि बैंकों की हड़ताल से देश भर में करीब दो करोड़ चेक का क्लीयरेंस नहीं हो सका। इससे कुल 16, 500 करोड़ रुपये की राशि फंस गयी है। इसके अलावा नकदी निकासी, जमा एवं कारोबारी लेनदेन पर भी असर पड़ा है।

एआइबीओसी की महसचिव शौम्या दत्ता ने कहा कि सरकार की नीतियां अर्थव्यवस्था पर बुरा असर डाल रही हैं। चुनावों में इसका असर दिखेगा। उन्होंने कहा कि शीर्ष अधिकारियों को छोड़कर सभी कर्मचारी हड़ताल में शामिल हैं।

यह भी देखें