गोरखपुर में एम्स व खाद कारखाना का उदघाटन, बोले पीएम मोदी – लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में मंगलवार को एम्स और उर्वरक कारखाने का उदघाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गोरखपुर में उर्वरक कारखाना और एम्स का शुरू होना अनेक संदेश दे रहा है। जब डबल इंजन की सरकार होती है तो डबल तेजी से काम भी होता है। जब नेक नीयत से काम होता है तो आपदाएं भी अवरुद्ध नहीं बन पाती है।

Prime Minister Narendra Modi. ANI Photo.

गोरखपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में मंगलवार को एम्स और उर्वरक कारखाने का उदघाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गोरखपुर में उर्वरक कारखाना और एम्स का शुरू होना अनेक संदेश दे रहा है। जब डबल इंजन की सरकार होती है तो डबल तेजी से काम भी होता है। जब नेक नीयत से काम होता है तो आपदाएं भी अवरुद्ध नहीं बन पाती है।

उन्होंने कहा, 5 साल पहले मैं यहां एम्स और खाद कारखाने का शिलान्यास करने आया था। आज इन दोनों का एक साथ लोकार्पण करने का सौभाग्य भी आपने मुझे ही दिया है। आइसीएमआर के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर को भी आज अपनी नई बिल्डिंग मिली है।


पीएम मोदी ने कहा, जिस तरह से भगीरथ जी गंगा जी को लेकर आए थे वैसे ही इस उर्वरक प्लांट तक ईंधन पहुंचाने के लिए ऊर्जा गंगा को लेकर लाया गया है, पीएम ऊर्जा गंगा गैस पाइपलाइन योजना के तहत हल्दिया से जगदीशपुर पाइपलाइन बिछाई गई है। इस पाइपलाइन से पूर्वी भारत के दर्जनों ज़िलों में सस्ती गैस मिलने लगी है।

पीएम मोदी ने कहा, लाल टोपी वालों को आतंकवादियों पर मेहरबानी दिखाने और आतंकियों को जेल से छुड़ाने के लिए सरकार बनानी है इसलिए याद रखिए लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं यानी खतरे की घंटी है।


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज पूरा यूपी भली-भांती जानता है कि लाल टोपी वालों को लाल बत्ती से मतलब रहा है, आपकी दुख-तकलीफों से नहीं। लाल टोपी वालों को घोटालों के लिए, अपनी तिजोरी भरने के लिए, अवैध कब्जों के लिए, माफियाओं को खुली छूट देने के लिए सत्ता चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा, सब जानते थे कि गोरखपुर का उर्वरक कारखाना इस क्षेत्र के किसानों के लिए, यहां रोज़गार के लिए कितना जरूरी था लेकिन पहले की सरकारों ने इसे शुरू करवाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। आज का ये कार्यक्रम उन लोगों को भी करारा जवाब दे रहा है जिन्हें टाइमिंग पर सवाल उठाने का बहुत शौक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पहले की सरकारों ने अपराधियों को संरक्षण देकर यूपी का नाम बदनाम कर दिया था। आज माफिया जेल में हैं और निवेशक दिल खोल कर यूपी में निवेश कर रहे हैं। यही डबल इंजन का डबल विकास है। पहले की 2 सरकारों ने 10 साल में जितना भुगतान गन्ना किसानों को किया था लगभग उतना योगी सरकार ने अपने साढ़े 4 साल में किया है।

यह भी देखें