उत्तरप्रदेश चुनाव की जिम्मेवारी अमित शाह को, यूपी बीजेपी कोर ग्रुप के सथ की मैराथन बैठक

Amit Shah. ANI Photo.

नयी दिल्ली : उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव की कमान एक बार फिर अमित शाह को मिली है। अमित शाह ने 2017 के विधानसभा चुनाव में भी पार्टी की कमान संभाली थी और उससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में वे राज्य में पार्टी के प्रभारी महासचिव थे। अमित शाह ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में बुधवार की शाम मैराथन बैठक की।


अमित शाह के साथ उत्तरप्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की यह दूसरे दौर की बैठक थी। अमित शाह ने यह बैठक ऐसे समय में की है जब स्वामी प्रसाद मौर्य जैसी प्रभावी नेता ने भाजपा छोड़ दी है, जिनका एक तबके पर व्यापक प्रभाव है। मौर्य के अलावा दारा सिंह चौहान व तीन विधायकों ने भी भाजपा से इस्तीफा दिया है। वहीं, कई अन्य विधायकों के पार्टी छोड़ने की चर्चा है।

माना जा रहा है कि अमित शाह की बुधवार की मैराथन बैठक एक डैमेज कंट्रोल रणनीति का हिस्सा भी है। यह तय है कि भाजपा कई विधायकों का टिकट काटेगी, लेकिन अब दल-बदल के खतरे के मद्देनजर वह उसमें थोड़ी सतर्कता बरतेगी। भाजपा सत्ता विरोधी लहर को रोकने की कवायद भी कर रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी शामिल हुए। भाजपा की रणनीति में छोटे दल की काफी अहमियत होने वाली है।

 

यह भी देखें