अंधविश्वास : झारखंड के तमाड़ में महानवमी पर सनकी ने दी मानव बलि, युवक की मौत

तमाड़ (रांची)  : रांची जिले तमाड़ थाना क्षेत्र के एक गांव में गुरुवार को महानवमी के मौके पर नरबलि दिए जाने की घटना घटित हुई है। इस घटना से हर कोई हतप्रभ है, वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है। एक सनकी आदमी द्वारा युवक का गर्दन काटे जाने के बाद अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी।

जानकारी के अनुसार, तमाड़ के दयली गांव में तरुण कुमार महतो नामक एक युवक आज सुबह से गांव में यह कहते हुए घूम रहा था कि आज महानवमी है किसी न किसी की बलि तो देनी ही होगी। उसकी इस सनक से हर कोई परेशान था, लेकिन कोई इसका आशय ठीक से समझ नहीं पाया।

बाद में उसने हराधन लोहरा नामक एक 35 साल के युवक की गर्दन पर चाकू से वार कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन इसी दौरान उसकी मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार, युवक के गले पर सनकी तरुण ने वार कर उसकी बलि चढाने की कोशिश की।

पुलिस ने तरुण को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच जारी है। उधर, ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने कहा है कि सुबह से युवक गांव में यह बोलते हुए घूम रहा था कि आज महानवमी है और किसी की बलि देनी होगी। इसी क्रम में उसने हराधन लोहरा के गले पर चाकू से वार कर दिया, जिससे वह जख्मी हो गया। हराधन को अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गयी। ग्रामीण एसपी ने कहा है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हालांकि यह भी जांच विषय है कि क्या उक्त सनकी युवक का हराधन से कोई निजी विवाद था या फिर सिर्फ उसने अंधविश्वास की वजह से उसके गर्दन पर वार कर उसकी हत्या कर दी।

यह भी देखें