Breaking News

हत्या की नीयत से रांची के पत्रकार बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला, रिम्स में चल रहा इलाज, पत्रकार संगठनों की आर्थिक मदद की अपील

इलाजरत पत्रकार बैजनाथ महतो।

रांची : रांची के सदर थाना क्षेत्र के तिरिल बस्ती में शनिवार, 11 सितंबर 2021 की देर रात अज्ञात अपराधियों ने वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर हत्या की नीयत से जानलेवा हमला किया गया। पुलिस पीसीआर की गाड़ी ने अति गंभीर अवस्था में बैजनाथ महतो को सुबह 3 बजे के लगभग रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती करवाया।

रिम्स के न्यूरो वार्ड के आईसीयू में भर्ती पत्रकार बैजनाथ महतो की हालत अत्यंत गंभीर है और डॉक्टर उनकी गहन चिकित्सा कर रहे हैं। सदर थाना की पुलिस के अनुसार सिर और गर्दन में घातक हथियार से दर्जनों वार किए गए गए हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस घटना पर दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस हमले के दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। वहीं, स्वास्यि मंत्री ने प्रबंधन को बेहतर चिकित्सा सुविधा तत्काल उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया है। रांची प्रेस क्लब ने भी बैजनाथ महतो को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

इस घटना के बाद रांची की बिगड़ती सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रांची प्रेस क्लब और पत्रकारों में भारी आक्रोश है और देर रात की ड्यूटी की वजह से वे अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

मुख्यमंत्री ने की निंदा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर शनिवार रात हुए जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आरोपी किसी भी हाल में बख्शे नहीं जायेंगे।

सांसद ने की निंदा

सांसद संजय सेठ ने पत्रकार बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला की घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि सदर थाना क्षेत्र के तिरिल बस्ती में शनिवार की देर रात अज्ञात अपराधियों ने वरिष्ठ पत्रकार समाचार प्लस न्यूज चैनल के कैमरा पर्सन बैजनाथ महतो पर जानलेवा हमला किया, इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है। देश के चौथा स्तंभ माने जाने वाले पत्रकार भी आज इस राज्य में सुरक्षित नहीं है प्रशासन अपराधियों को जल्द चिह्नित कर गिरफ्तार करे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने की निंदा

झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने समाचार प्लस से जुड़े वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो पर बीती रात हुए जानलेवा हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। ठाकुर ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से भी आग्रह किया कि बैजनाथ महतो को रिम्स में बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया हो।

झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट ने की निंदा

झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट ने सीनियर वीडियो जर्नलिस्ट बैजनाथ महतो के ऊपर रांची में हुए जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है और रांची पुलिस से दोषी अपराधियों को अविलंब गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। यूनियन ने राज्य सरकार से यह मांग की है कि घायल पत्रकार का सरकारी खर्चे पर उचित इलाज हो। साथ ही यह भी कहा कि बैजनाथ महतो ने पूर्व में कुछ लोगों के खिलाफ थाने में सन्हा दर्ज कराया था, इसके बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। यूनियन ने दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है।

वहीं, रांची प्रेस क्लब ने उनके इलाज के लिए आर्थिक मदद जुटाने के लिए पत्रकारों व अन्य लोगों से अपील की है और एकाउंट नंबर जारी किया है, जो नीचे उल्लिखित है…

खाता संख्या- 50200050968892

खाताधारक का नाम-THE RANCHI PRESS CLUB(CORPUS FUND)

बैंक का नाम-HDFC

IFSC कोड-HDFC0005189

नोट-इस बाबत रांची प्रेस क्लब के
मैनेजर अभिषेक सिंह (7903158534)से भी संपर्क किया जा सकता है।

यह भी देखें